Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 17 अगस्त 2018

FEATURED WRITER
56   //    17 Aug 2018, 23:25 IST

CPL18: डैरेन ब्रावो की धुआंधार पारी की बदौलत ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया स्टार्स को 5 विकेट से हराया


कैरेबियन प्रीमियर लीग के 9वें मुकाबले में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया स्टार्स को एक बड़े स्कोर वाले मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया। सेंट लूसिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर और कप्तान किरोन पोलॉर्ड की धुआंधार पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 212 रनों का स्कोर खड़ा किया। ट्रिनबागो ने इस लक्ष्य को मैन ऑफ द मैच डैरेन ब्रावो और ब्रेंडन मैकलम की विस्फोटक पारियों की बदौलत 5 विकेट खोकर 19.5 ओवर में हासिल कर लिया। इस मैच में कुल मिलाकर 34 छक्के लगे।




हार्दिक पांड्या अभी तक टेस्ट ऑलराउंडर नहीं बने हैं: माइकल होल्डिंग


वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने  भारतीय टीम के ऑलराउंडर  हार्दिक पांड्या को लेकर तीखा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम भले ही हार्दिक पांड्या को एक ऑलराउंडर के तौर पर खिला रही हो लेकिन वो अभी टेस्ट के ऑलराउंडर नहीं बने हैं।




रोहित शर्मा ने टेस्ट मैचों में ओपनिंग करने में दिखाई दिलचस्पी


सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टेस्ट मैचों में ओपनिंग करने में दिलचस्पी दिखाई है। उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें ये जिम्मेदारी दी गई तो उन्हें खुशी होगी। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाजों का प्रदर्शन अभी तक अच्छा नहीं रहा है, इसलिए रोहित शर्मा को टीम में शामिल किए जाने के भी कयास चल रहे हैं।




पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नासिर जमशेद पर 10 साल का लगाया बैन


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद पर 10 साल का बैन लगा दिया गया है। पाकिस्तान सुपर लीग के 2016-17 के सीजन में स्पॉट फिक्सिंग के मामले को लेकर उन पर 10 साल का प्रतिबंध लगाया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट ने ये फैसला लिया है।पीसीबी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।




England vs India: "चोट के बाद विराट कोहली पहले से ज्यादा खतरनाक खिलाड़ी साबित हो सकते हैं"


इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस का मानना है कि भले ही विराट कोहली इस समय पीठ की चोट से उबर रहे हैं, लेकिन फिर भी वो तीसरे टेस्ट में पहले ज्यादा खतरनाक खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा।




England vs India: भुवनेश्वर कुमार आखिरी दो टेस्ट मैचों से भी हो सकते हैं बाहर


भारतीय टीम के दिग्गज तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार भुवनेश्वर कुमार अभी भी पीठ की चोट से उबर रहे हैं। चोटिल होने के कारण ही भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी।




"ऑस्ट्रेलियाई टीम को डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की सख्त जरूरत है"


वॉर्न ने फॉक्स स्पोर्ट्स न्यूज के साथ बातचीत में कहा, "मेरे हिसाब से वो दोनों वापस आएंगे, हमें उनकी सख्त जरूरत है। मौजूदा दौर की ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऊपर गौर किया जाए, तो हमारी बल्लेेबाजी काफी कमजोर है, इसी वजह से हमें उनकी जरूरत है। वो 12 महीने की सजा के बाद एक बार टीम में वापसी करेंगे और पहले से बेहतर नजर आएंगे। मेरे हिसाब से किसी भी बल्लेबाज ने इस वक्त मौके का फायदा नहीं उठाया और अभी भी टीम में काफी जगह खाली है।"




Duleep Trophy 2018: पहले दिन इंडिया रेड ने बनाए 6 विकेट के नुकसान पर 230 रन


इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन के खिलाफ डिंडिगुल में शुरू हुए दिलीप ट्रॉफी के पहले दे-नाइट मैच के पहले दिन स्टंप्स तक 6 विकेट के नुकसान पर 230 रन बनाए। दिन का खेल समाप्त होने तक आशुतोष सिंह 57* और रजनीश गुरूबानी 6* रन बनाकर खेल रहे थे। दूसरी तरफ इंडिया ग्रीन के लिए अंकित राजपूत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए।




Women's T20 Challenger Trophy, 2018: भारतीय महिला ब्लू टीम ने रेड टीम को 8 विकेट से हराया


अलूर में खेले गए वुमेंस टी20 चैलेंजर ट्रॉफी के चौथे मुकाबले में भारतीय महिला ब्लू टीम ने रेड टीम को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला रेड टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 84 रन बनाए। इस आसान से लक्ष्य को ब्लू टीम ने 17.4 ओवर में 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।




अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए आयरलैंड टीम का ऐलान




टी20 टीम: गैरी विल्सन (कप्तान),  एंड्रु बालब्रीनी, पीटर चेज,  डेविड डिलेनी, जॉर्ज डॉकरेल,  जोश लिटिल, एंड्रु मैक्ब्रीनी, केविन ओ ब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, ब्वायड रैन्किन, जेम्स शैनन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग और स्टुअर्ट थॉम्पसन

एकदिवसीय टीम:विलियम पोर्ट्रफील्ड (कप्तान), एंड्रु बालब्रीनी, पीटर चेज,  डेविड डिलेनी, जॉर्ज डॉकरेल, एंड्रु मैक्ब्रीनी, टिम मुर्ताग, केविन ओ ब्रायन, नील ओ ब्रायन, ब्वायड रैन्किन, जेम्स शैनन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग और गैरी विल्सन

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...