Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 17 दिसम्बर 2017

निशांत द्रविड़

INDvSL: भारत ने तीसरे एकदिवसीय में श्रीलंका को 8 विकेट से हराया, शिखर धवन का बेहतरीन शतक भारत ने विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया है। श्रीलंका के 215 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने शिखर धवन के शानदार शतक और श्रेयस अय्यर की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत 33वें ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। कुलदीप यादव को शानदार गेंदबाजी और महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच और शिखर धवन को सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक बनाने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।


Twitter Reactions: भारत की श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं


INDvSL: तीसरे एकदिवसीय में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

भारतीय टीम ने लगातार आठवीं एकदिवसीय सीरीज जीत हासिल की। इस मामले में विश्व रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है, जिन्होंने 1980-88 तक लगातार 14 सीरीज जीती थी। भारत ने इस दौरान 2016 में ज़िम्बाब्वे को 2-1, न्यूजीलैंड को 3-2, 2017 में इंग्लैंड को 2-1, वेस्टइंडीज को 3-1, श्रीलंका को 5-0 और 2-1, ऑस्ट्रेलिया को 4-1 और न्यूजीलैंड को 2-1 से हराया।


AUSvENG, तीसरा एशेज टेस्ट, चौथा दिन: ऑस्ट्रेलिया ने कसा इंग्लैंड पर शिकंजा

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पर्थ में खेले जा रहे तीसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड पर शिकंजा कस लिया है। बारिश की वजह से खेल को पहले रोकना पड़ा और चौथे दिन स्टंंप्स के समय तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 132 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए हैं। इंग्लैंड अभी भी ऑस्ट्रेलिया से पहली पारी के आधार पर 127 रन पीछे है और उसके 6 विकेट शेष हैं। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक डेविड मलान 28 और जॉनी बेयर्स्टो 14 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस पारी में जोश हेजलवुड अभी तक 2 विकेट चटका चुके हैं।


AUSvENG: जेम्स विंस को क्लीन बोल्ड करने के बाद मिचेल स्टार्क को लेकर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

मिचेल स्टार्क ने जेम्स विंस को 55 के स्कोर पर एक बहुत ही शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड किया


T10 League: केरला किंग्स ने पंजाबी लीजेंड्स को हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया, इयोन मॉर्गन ने एक ही दिन में खेली दो धमाकेदार पारियां

केरला किंग्स ने पंजाबी लीजेंड्स को शारजाह में खेले गए फाइनल में 8 विकेट से हराकर पहले टी10 लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले भी आज ही खेले गए थे और केरला किंग्स ने वीरेंदर सहवाग की मराठा अरेबियंस को 5 विकेट से और पंजाबी लीजेंड्स ने पख्तूंस को 9 विकेट से हराया था। केरला किंग्स के कप्तान इयोन मॉर्गन ने सेमीफाइनल और फाइनल में धुआंधार पारी खेलकर टीम को चैंपियन बनाने में बड़ा योगदान दिया।


रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल, पहला दिन: बंगाल अच्छे स्कोर की तरफ अग्रसर, कर्नाटक के खिलाफ विदर्भ 185 रन बनाकर ऑल आउट

रणजी ट्रॉफी 2017-18 के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले आज से शुरू हुए। पुणे में खेले जा रहे पहले सेमीफाइनल में बंगाल का सामना दिल्ली से और कोलकाता में खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल में विदर्भ का सामना कर्नाटक से है। पहले दिन सुदीप चैटर्जी की बढ़िया पारी की बदौलत बंगाल ने 269/7 का स्कोर बनाया, वहीं अभिमन्यु मिथुन की शानदार गेंदबाजी की मदद से कर्नाटक ने विदर्भ को सिर्फ 185 रनों पर समेट दिया। हालाँकि जवाब में कर्नाटक की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उन्हें भी पहले दिन तीन झटके लग चुके हैं।


विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर इतिहास रचेगी: अनिल कुंबले

अनिल कुंबले ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि मौजूदा समय की भारतीय टीम इस बार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उम्दा खेल दिखा कर इतिहास रचने वाली है। मेरा भरोसा सभी खिलाड़ियों की प्रतिभा पर है। सभी इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अनिल कुंबले ने कोहली की कप्तानी की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं कह सकता हूँ कि विराट की कप्तानी में वो काबिलियत है कि टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जरुर जीतेगी, क्योंकि पिछले कुछ समय से टीम ने उनकी कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।


विराट कोहली के साथ मेरा तालमेल बेहतरीन है: रवि शास्त्री

भारत के पूर्व ऑलराउंडर रहे रवि शास्त्री ने कोहली के साथ अपने अच्छे रिश्ते को लेकर कहा कि खेल को लेकर हम दोनों की सोच एक जैसी रहती है। हम खेल के दौरान केवल टाइमपास नहीं करना चाहते। हमें चुनौती देना पसंद है और हम खेल में आगे बढ़ना चाहते हैं। विराट की विचारधारा के कारण ही उनका चरित्र मुझसे मिलता है।


IPL 2018: रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल की नीलामी जनवरी महीने के अंत में होना तय

इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी अगले महीने जनवरी में हो सकती है। एक निजी अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल की नीलामी जनवरी महीने के अंत में होना तय माना गया है। नीलामी के लिए गोवा शहर का नाम सबसे ऊपर चल रहा है लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड का नीलामी की तारीखों और जगह को लेकर औपचारिक फैसला आना अभी बाकी है।


श्रीलंका के युवा खिलाड़ी ने एक ओवर में 7 छक्के जड़े

नविन्दू ने एक ओवर में 7 छक्के लगाते हुए 89 गेंदों में 109 रनों की बेहतरीन पारी खेली। एक गेंद नो बॉल थी और अतिरिक्त गेंद पर भी उन्होंने छक्का जड़ दिया। इस तरह से उनके नाम एक ओवर में 7 छक्के हो गए।


सानिया मिर्जा ने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के गुपचुप तरीके से शादी करने की वजह बताई

सानिया मिर्जा ने कहा कि हाई-प्रोफाइल शादियों को लेकर अक्सर मीडिया में काफी चर्चा होती है और उसको काफी कवरेज भी मिलता है। कोहली और अनुष्का को यही लगा होगा कि भारत में शादी करने से मीडिया हाईप काफी ज्यादा होगा, इसीलिए उन्होंने इटली में जाकर शादी करने का फैसला किया।


राहुल द्रविड़ ने बताया कि 2001 के ऐतिहासिक ईडन गार्डन टेस्ट में किस तरह उन्होंने स्टीव वॉ की स्लेजिंग का सामना किया था

द्रविड़ ने कहा कि कोलकाता के उस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में पहले तीन दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह से भारतीय टीम पर हावी थी। व्यक्तिगत तौर पर मेरा फॉर्म भी अच्छा नहीं था। मुंबई में खेले गए मैच में मैंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। यहां पर भी पहली पारी में मेरे बल्ले से रन नहीं निकले थे। यहां तक कि मुझे नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए भेज दिया गया था। द्रविड़ ने कहा कि दूसरी पारी में जब मैं बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरा तो स्टीव वॉ ने मेरी स्लेजिंग की और कहा कि राहुल इस मैच में तुम्हे नंबर 6 पर बैटिंग के लिए भेजा गया है, अगले मैच में तुम्हारा क्या होगा, क्या तुम्हे नंबर 12 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा।


रिकी पोटिंग ने विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन की तुलना पर दिया बड़ा बयान

पोटिंग ने कहा कि आप दुनिया भर के और बेहतरीन बल्लेबाजों को देखिए उनमें विराट कोहली का स्तर काफी ऊंचा है। लेकिन जहां तक केन विलियम्सन और जो रूट की बात है तो मुझे नहीं लगता कि वो स्टीव स्मिथ के आसपास हैं। पोटिंग ने कहा कि मैं ये काफी समय से कह रहा हूं।


एबी डीविलियर्स की आतिशी पारी और क्रिस मॉरिस की घातक गेंदबाजी की बदौलत टाइटंस ने जीता रैम स्लैम टी20 चैलेंज का खिताब

रैम स्लैम टी20 चैलेंज प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में टाइटंस ने डॉल्फिन्स की टीम को 7 विकेट से हराकर खिताब जीत लिया है। डॉल्फिन्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवरों में महज 100 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और टाइटंस की टीम ने क्विंटन डी कॉक और एबी डीविलियर्स की बेहतरीन पारियों की बदौलत 11.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टाइटंस के लिए क्रिस मॉरिस ने घातक गेंदबाजी करते हुए 3.3 ओवरों में 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...