क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 17 जुलाई 2018

ENGvIND: इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में भारत को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर 2-1 से किया कब्ज़ा इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 256/8 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने जो रूट के बेहतरीन शतक और कप्तान इयोन मॉर्गन के साथ उनकी शानदार साझेदारी की बदौलत 45वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। आदिल राशिद (3/49) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच और जो रूट को लगातार दो शतक के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया। भारतीय टीम ने लगभग ढाई साल और 9 सीरीज के बाद कोई द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज गंवाई।


ENGvIND: तीसरे वनडे में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

भारत को 9 द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज में जीत के बाद आखिरकार हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले जनवरी, 2016 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच मैचों की सीरीज में 4-1 से हराया था। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मिली हार के बीच में भारत ने ज़िम्बाब्वे को 3-0, न्यूजीलैंड को 3-2 (सभी 2016 में), इंग्लैंड को 2-1, वेस्टइंडीज को 3-1, श्रीलंका को 5-0, ऑस्ट्रेलिया को 4-1, न्यूजीलैंड को 2-1, श्रीलंका को 2-1 (सभी 2017 में) और इस साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया था।


तीसरे वनडे मैच से बाहर हुए जेसन रॉय

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय भारत के खिलाफ आज हुए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में नहीं खेल पाए। दूसरे मैच के दौरान उनकी अंगुली में चोट लग गई थी। उनकी जगह आज जेम्स विंस को मौका दिया गया।


ENG A vs IND A, एकमात्र अनाधिकारिक टेस्ट: इंग्लैंड लायंस के 423 के जवाब में दूसरे दिन भारत ए का स्कोर 144/4 वॉस्टर में खेले जा रहे एकमात्र अनाधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन भारत ए ने इंग्लैंड लायंस के 423 के जवाब में स्टंप्स तक 144/4 का स्कोर बना लिया है। भारतीय टीम अभी भी पहली पारी में इंग्लैंड की टीम से 279 रन पीछे हैं। दूसरे दिन की समाप्ति पर अजिंक्य रहाणे 26 और ऋषभ पंत 37 रन बनाकर नाबाद हैं। पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया, वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए इस मैच में खेल रहे मुरली विजय सिर्फ 8 रन बना सके।


SLU19 v INDU19, पहला यूथ टेस्ट: श्रीलंका अंडर 19 की पहली पारी 244 रनों पर सिमटी

कोलंबो में श्रीलंका और भारत अंडर 19 टीमों के बीच शुरू हुए पहले यूथ टेस्ट के पहले दिन भारतीय अंडर 19 टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाए। स्टंप्स तक अथर्वा ताइडे 26 रन बनाकर विकेट पर मौजूद थे। भारत ने अंतिम ओवर में अनुज रावत (63) का विकेट रन आउट के रूप में गंवा दिया था। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका अंडर 19 टीम को पहली पारी में महज 244 रनों पर आउट कर दिया था।


परविंदर अवाना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया

परविंदर अवाना ने 31 साल की उम्र में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। अवाना ने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी। घरेलूू टूर्नामेंट में दिल्ली के लिए खेलने वाले अवाना ने साल 2012 में भारत के लिए दो टी20 मुकाबले भी खेले हैं। इसके अलावा अवाना आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए भी खेल चुके हैं।


एम एस धोनी की पारी ने मुझे मेरे 36* रनों की पारी की याद दिला दी - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने कहा कि धोनी की धीमी पारी समझ में आती है। वो विपरीत परिस्थितियों में बहुत कम विकल्प के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसे में नकारात्मक ख्याल दिमाग में आने लगते हैं। ऐसी परिस्थिति में सभी अच्छे शॉट भी सीधा फील्डर के हाथ में जाते हैं और डॉट गेंद से दबाव और बढ़ जाता है। गावस्कर ने कहा कि धोनी की ये पारी देखकर मुझे इसी मैदान पर अपनी 36 रनों की पारी की याद आ गई।


बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, शाई होप (विकेटकीपर), अलजारी जोसेफ, एविन लेविस, जेसन मोहम्मद, एश्ली नर्स, कीमो पॉल, किरोन पॉवेल, रोवमन पॉवेल और आंद्रे रसेल


हमारे पास मध्यक्रम के लिए दूसरे खिलाड़ियों के विकल्प मौजूद है: संजय बांगर

बांगर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "विश्वकप से पहले हमें 16 से 17 एकदिवसीय मुकाबले खेलने हैं और हम उनमें अपने मध्यक्रम को ठीक करने की कोशिश करेंगे। "

App download animated image Get the free App now