Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 17 सितम्बर 2018

  • आज के प्रमुख क्रिकेट खबरों पर एक नज़र
FEATURED WRITER
Modified 17 Sep 2018, 23:54 IST

एशिया कप 2018: अफगानिस्तान की 91 रनों की बेहतरीन जीत, टूर्नामेंट से बाहर हुई श्रीलंका

अबू धाबी में खेले गए एशिया कप 2018 के तीसरे मैच में अफगानिस्तान ने सभी को चौंकाते हुए श्रीलंका को 91 रनों से हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। ग्रुप बी के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 249 रन बनाये, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 158 रनों पर ढेर हो गई। रहमत शाह को उनकी 72 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। एशिया कप 2018 में श्रीलंका की यह लगातार दूसरी हार है और टूर्नामेंट में पांच बार की चैंपियन टीम का सफर यहीं समाप्त हो गया।




एशिया कप 2018 प्रीव्यू: भारत vs हांगकांग मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें?

एशिया कप की शुरुआत एक बुरे सपने की तरह करने वाली हांगकांग की टीम अपना दूसरा मुकाबला भारत के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है। भारतीय टीम का यह पहला मैच है जिसे बड़े अंतर से जीतकर वे विरोधियों को एक सन्देश देना चाहेंगे कि टूर्नामेंट में हम भी खेल रहे हैं।इंग्लैंड में वन-डे सीरीज में पराजय के बाद भारतीय टीम पहली बार किसी वन-डे टूर्नामेंट में उतरेगी।




विजय हजारे ट्रॉफी के लिए पंजाब की टीम घोषित, हरभजन सिंह को नहीं मिली जगह

पंजाब की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। ख़ास बात यह है कि हरभजन सिंह को टीम में नहीं चुना गया है। युवराज सिंह टीम का हिस्सा हैं तथा आईपीएल में शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाले मनदीप सिंह को कप्तान बनाया गया है।




वीरेंदर सहवाग ने डीडीसीए की क्रिकेट कमेटी से दिया इस्तीफा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने दिल्ली डिस्ट्रिक एंड क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) से इस्तीफा दे दिया है। वो डीडीसीए की क्रिकेट कमेटी में एडवाइजर थे लेकिन अब उन्होंने अपना पद छोड़ दिया है।






एशिया कप 2018: सरफराज अहमद ने भारत के साथ मुकाबले को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया

भारतीय टीम के खिलाफ मुकाबले को लेकर अहमद ने कहा कि हमें श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। आगे उन्होंने कहा कि हमे गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग सभी तीनों श्रेणियों में उम्दा खेल दिखाना होगा।




पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने की भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री को हटाने की मांग

चेतन चौहान ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले रवि शास्त्री को कोच पद से हटा दिया जाना चाहिए। वो एक बहुत ही अच्छे कमेंटेटर हैं और उन्हें वही करने देना चाहिए। चौहान ने आगे कहा कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए था।




एशिया कप 2018: तमीम इकबाल ने टूटे हुए हाथ से बल्लेबाजी करने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

तमीम इकबाल ने कहा कि वो देश के लिए कुछ करना चाहते थे और इसी जज्बे की वजह से वो टूटे हुए हाथ से भी बल्लेबाजी करने के लिए प्रेरित हुए। उन्होंने कहा कि जब ये स्पष्ट हो गया कि मैं अब एशिया कप से बाहर हो गया हूं तो मुझे काफी दुख हुआ। इसलिए मुझसे जो बन पड़ा उस मैच में मैंने वो किया।




श्रीलंका-भारत महिला क्रिकेट मुकाबले के दौरान 5 भारतीयों को स्टेडियम से बाहर किया गया

एक अधिकारी ने बताया कि मैच के दौरान भारतीय समर्थक फोन पर बातचीत कर रहे थे। श्रीलंकाई अधिकारियों ने उन्हें बाहर जाने का निर्देश दिया। इसके बाद उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया। बताया गया है कि ये पाँचों लोग पूरे मुकाबले के दौरान फोन पर ही बातचीत करते हुए दिखे थे।






CPL 18: ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को फाइनल में हराकर जीता खिताब

ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 8 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गयाना की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 147 रनों का स्कोर खड़ा किया, इस लक्ष्य को ट्रिनबागो की टीम ने 2 विकेट खोकर 17.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। ट्रिनबागो की टीम ने तीसरी बार सीपीएल का खिताब जीता है।
Published 17 Sep 2018, 23:54 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit