COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 2 सितम्बर 2018

25   //    02 Sep 2018, 23:19 IST

England vs India, 4th Test: इंग्लैंड ने भारत को 60 रनों से हराया, सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त

इंग्लैंड ने साउथैम्पटन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत को 60 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड की पहली पारी के 246 के जवाब में भारत ने 273 रन बनाये और 27 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 271 रन बनाकर भारत को जीत के लिए 245 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में भारतीय टीम चौथे दिन ही सिर्फ 184 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मोईन अली को मैच में 9 विकेट लेने और पहली पारी में 40 रनों का महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए मैन ऑफ़ मैच चुना गया।




England vs India, 4th Test: चौथे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर 65वीं पारी में 4000 रन पूरे किये और ब्रायन लारा (71 पारी) का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा। कोहली ने मौजूदा सीरीज के 4 मैचों में 544 रन बना लिए हैं और चौथी बार उन्होंने एक सीरीज में 500 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले कोहली ने 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट में 692, 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट में 655 और 2017 में श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट में 610 रन बनाये थे।






INDAvAUSA: मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ए ने ऑस्ट्रेलिया ए को पहली पारी में कम स्कोर पर समेटा

भारत ए ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में बिना कोई विकेट खोये 41 रन बनाए। मयंक अग्रवाल 31 और रविकुमार समर्थ 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया ए की पहली पारी 243 रनों पर समाप्त हुई। भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने 8 विकेट चटकाए।




हरभजन सिंह ने दिल्ली डेयरडेविल्स का मेंटर बनने की खबरों को किया ख़ारिज

हरभजन सिंह ने उन खबरों को खारिज कर दिया है जिनमें उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स का मेंटर बनाए जाने की बातें कही गई थी। 38 वर्षीय ऑफ़ स्पिनर ने कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ उनका समय अच्छा चल रहा है।




एशिया कप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, दवलत जदरण टीम से बाहर

असगर अफगान (कप्तान), अफताब आलम, समीउल्लाह शेनवारी, हस्मतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जदरण, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, राशिद खान, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, जावेद अहमदी, इहसानुल्लाह जनत, मुनीर अहमद (विकेटकीपर), सैय्यद शिरजाद, रहमत शाह, शरफुद्दीन अशरफ और वफादार






England vs India जोस बटलर ने मोईन अली को ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजने पर दी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के उप-कप्तान जोस बटलर ने दूसरी पारी में मोईन अली को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने के पीछे चतुर निर्णय बताया है। बटलर के अनुसार मोईन अली को तीसरे नम्बर पर भेजने के पीछे एक रणनीति थी। हम उनकी शानदार फॉर्म का फायदा उठाना चाहते थे।




England vs India: चेतेश्वर पुजारा ने किया रविचंद्रन अश्विन का बचाव

चेतेश्वर पुजारा ने अपने साथी खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन का बचाव किया है। पुजारा का कहना है कि अश्विन ने लगातार सही दिशा में गेंदबाजी की। चौथे टेस्ट के तीसरे दिन अश्विन के प्रदर्शन को लेकर काफी सवाल खड़े हुए हैं, जहां एक तरफ मोईन अली ने मैच में 9 विकेट हासिल किए, वहीं अश्विन इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान करने में नाकाम रहे।




Duleep Trophy 2018: इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच मुकाबला हुआ ड्रॉ

डिडिंगुल में इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच खेला गया दिलीप ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला ड्रॉ रहा। हालांकि पहली पारी में बढ़त लेने के कारण इंडिया ब्लू को तीन अंक मिले, वहीं इंडिया ग्रीन कोे एक अंक से संतोष करना पड़ा। मैच के चौथे दिन बारिश के कारण पूरे दिन का खेल नहीं हो पाया और अंत में इस मैच को ड्रॉ घोषित किया गया। ध्रुव शोरी को मैन ऑफ द मैच चुना गया और इस ड्रॉ के साथ ही इंडिया ब्लू ने फाइनल में भी जगह बनाई।




Asia Cup 2018 Qualifier: नेपाल की लगातार दूसरी जीत, यूएई ने मलेशिया को हराया

कुआलालम्पुर में खेले जा रहे एशिया कप क्वालीफ़ायर के चौथे दिन नेपाल और यूएई ने अपने मुकाबले जीते, वहीं हांगकांग-ओमान मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ। नेपाल ने सिंगापुर को 4 विकेट से और यूएई ने मलेशिया को 8 विकेट से हराया। टूर्नामेंट के 12 मैचों के बाद ओमान की टीम सात अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं यूएई दूसरे और हांगकांग तीसरे स्थान पर है।




CPL 18: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट किट्स को 46 रन से हराया, क्रिस गेल हुए फ्लॉप

कैरिबियाई प्रीमियर लीग के 23वें मुकाबले में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स को 46 रन से हराया और इस जीत के साथ वो अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए, जिसके जवाब में सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के विकेट के नुकसान पर 153 रन ही बना पाई। कॉलिन मुनरो को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...