Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 21 दिसम्बर 2017

निशांत द्रविड़
visit

आईसीसी ने महिला वनडे और टी20 टीम ऑफ़ द इयर का ऐलान किया आईसीसी महिला वनडे टीम में इंग्लैंड से टैमी ब्यूमोंट, हीदर नाइट, सारा टेलर और एलेक्स हार्टली, दक्षिण अफ्रीका से डेन वैन निकर्क और मैरीजेन कैप, ऑस्ट्रेलिया से एलिस पेरी और मेग लैनिंग, भारत से मिताली राज और एकता बिष्ट व न्यूज़ीलैंड से एमी सैदरवेट को शामिल किया गया है। इस टीम की कप्तान हीदर नाइट और विकेटकीपर सारा टेलर होंगी। वनडे टीम के साथ टी20 टीम का भी चयन किया गया, जिसमें वेस्टइंडीज से स्टेफनी टेलर, डीयांड्रा डॉटिन, हेली मैथ्यूज, ऑस्ट्रेलिया से बेथ मूनी, मेगन शूट, अमांडा-जेड वेलिंगटन, भारत से हरमनप्रीत कौर व एकता बिष्ट, न्यूज़ीलैंड से सोफी डिवाइन, ली तहुहू व इंग्लैंड से डैनी वायट को शामिल किया गया। इस टीम की कप्तान वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर और विकेटकीपर बेथ मूनी होंगी।


रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: विदर्भ ने रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक को हराकर फाइनल में जगह बनाई

विदर्भ ने ईडन गार्डन्स में खेले गए रणजी ट्रॉफी के रोमांचक सेमीफाइनल में कर्नाटक को 5 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। जीत के लिए 198 रनों का पीछा करते हुए कर्नाटक की पारी 192 रनों पर सिमट गई। गौरतलब है कि विदर्भ की टीम पहली बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है और 29 दिसम्बर से इंदौर में होने वाले फाइनल में उनका सामना दिल्ली से होगा।


INDvSL: रोहित शर्मा ने कहा, नंबर 4 पर धोनी की बल्लेबाजी लाजवाब रही

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की। पांडेय के पास मध्यक्रम में ज्यादा समय नहीं था, इसलिए ये पारी और भी खास हो जाती है। जहां तक धोनी की बात है तो नंबर 4 पर उन्होंने अपने खेल का उच्च स्तर दिखाया जिससे टीम को काफी फायदा हुआ। रोहित ने कहा कि धोनी ने हमारे लिए काफी मैच खेले हैं और जिताए हैं। मुझे लगता है कि नंबर 4 उनके लिए सही जगह है।


सुरेश रैना ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले यो-यो टेस्ट पास किया


SAvIND: भारतीय टीम के गेंदबाजी कॉम्बिनेशन को लेकर कोच रवि शास्त्री का बयान

शास्त्री ने भारतीय टीम की नंबर एक स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा का पूरा समर्थन किया है। वहीं उन्होंने ये भी कहा है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के होने से टीम को विविधता मिलेगी।


रोहित शर्मा ने अपनी पत्नी के जन्मदिन को लेकर किया भावुक ट्वीट


राज्यसभा में हंगामे की भेंट चढ़ा सचिन तेंदुलकर का पहला भाषण

आज ससंद के ऊपरी सदन में तेंदुलकर बोलने के लिए खड़े हुए लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण वह बोल नहीं पाए और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। विपक्ष द्वारा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की टिप्‍पणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी की मांग पर अड़े रहने के चलते सदन में काफी हंगामा हुआ।


बीसीसीआई ने आईपीएल नीलामी के कारण घरेलू क्रिकेट कैलेंडर में किये बदलाव

बीसीसीआई क्रिकेट कैलेंडर में टी20 जोनल लीग का आयोजन 21 से 29 जनवरी के बीच होना था, जिसे आईपीएल की नीलामी के कारण अब 8 से 16 जनवरी के बीच कर दिया गया है और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन 21 से 27 जनवरी के बीच किया जायेगा। आईपीएल 2018 की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बैंगलोर में आयोजित होनी है।


मैंने अपने करियर में सफलता से ज्यादा असफलता का सामना किया है: राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने अपने क्रिकेट करियर के अजीबोगरीब आंकड़े पेश करते हुए बयान दिया है। जीवन में सफल होने का रास्ता असफलता की सीढ़ियों से ही चढ़ा जाता है और इस बात को किसी और से ज्यादा केवल राहुल द्रविड़ ही अच्छे से समझा सकते हैं। राहुल द्रविड़ ने हाल ही में हुए एक इवेंट के दौरान अपने अनुभव को साझा करते हुए जिंदगी में सफलता और असफलता को लेकर बयान दिया है।


भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अभ्यास मैच खेलना जरुरी था: अजित वाडेकर

अजित वाडेकर ने दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर एक इवेंट के दौरान आगे कहा कि किसी भी टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका हमेशा से मुश्किल देश रहा है। उनके ख़िलाड़ी बेहतरीन खेल दिखाते हैं और साथ ही वहां की पिच तेज भी रहती है। भारतीय टीम को पूरी तैयारियों के साथ इस दौरे पर जाना चाहिए।


BBL 2017-18: मेलबर्न रेनेगेड्स ने होबार्ट हरिकेंस को 7 विकेट से हराया

बिग बैश लीग में आज मेलबर्न रेनेगेड्स ने होबार्ट हरिकेंस को 7 विकेट से हराया। होबार्ट में खेले गए मुकाबले में घरेलू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164/8 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में मेलबर्न रेनेगेड्स ने कैमरन वाइट के शानदार अर्धशतक की बदौलत 19वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रेनेगेड्स के ड्वेन ब्रावो को 28 रन देकर 5 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। ब्रावो ने इस दौरान टी20 में अपने 400 विकेट भी पूरे किये।


विराट कोहली बने देश के सबसे बड़े सेलिब्रिटी ब्रैंड, शाहरुख खान को छोड़ा पीछे

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली देश के सबसे बड़े सेलिब्रिटी ब्रैंड बन गए हैं । कोहली ने इस मामले में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान को पीछे छोड़ दिया है। कोहली की ब्रांड वैल्यू 922 करोड़ रुपए हो गई है। यह शाहरुख की ब्रांड वैल्यू (679 करोड़ रुपए) से 243 करोड़ रुपए ज्यादा है।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now