क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 21 जुलाई 2018

श्रीलंका टीम के लेग स्पिनर जैफ्रे वैंडरसे पर एक साल का प्रतिबंध लगा

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने लेग स्पिनर जेफ्रे वेंडरसे को कॉड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के कारण एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है और साथ ही में उनके ऊपर सालाना अनुबंध का 20 फीसदी जुर्माना भी लगा है। वैनडरसे को इससे पहले वेस्टइंडीज दौरे पर बारबाडोस में खेले गए तीसरे टेस्ट से पहले श्रीलंका वापस भेज दिया गया था। वैंडरसे पर सेंट लूसिया में हुए दूसरे टेस्ट के बाद नाइट आउट करने के कारण अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई।

नेशनल क्रिकेट एकेडमी के कारण ही मैं कैंसर के बाद दोबारा क्रिकेट खेल पाया: युवराज सिंह

भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी का बचाव किया है, उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इसी एकेडमी के कारण ही वो कैंसर के बाद एक बार फिर क्रिकेट खेल पाए। हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स सामने आई थी कि भारतीय टीम के खिलाड़ी एकडेमी में मिल रही सुविधाओं से खुश नहीं हैं

मैं अगले दो से तीन हफ्तों में एक बार फिर क्रिकेट खेलना शुरू करूंगा: केदार जाधव

मौजूदा समय में चोटिल होने के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे केदार जाधव ने अपनी वापसी को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि वो अगले दो से तीन हफ्तों में एक बार फिर खेलना शुरू करेंगे। जाधव को इस साल आईपीएल के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए पहला मैच खेलते हुए चोटिल हो गए थे, जिसके कारण वोे आईपीएल से बाहर हो गए थे।

ENGvIND: ग्रेम स्वान के अनुसार कुलदीप यादव को टेस्ट सीरीज में खिलाना चाहिए

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ़ स्पिनर ग्रेम स्वान ने कुलदीप यादव को टेस्ट मुकाबलों में खिलाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि यादव के खेलने से टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहेगा। इसके अलावा स्वान ने यह भी कहा है कि इंग्लैंड की टीम स्पिन खेलने में ज्यादा बेहतर नहीं है इसलिए कुलदीप यादव को भारतीय टीम में खिलाया जाना चाहिए।

विदेशी टी20 लीग के लिए 2 साल तक उपलब्ध नहीं रहेंगे मुस्ताफिजुर रहमान

चोट के कारण बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को विदेशों में होने वाले टी20 टूर्नामेंटों में खेलने की इजाजत नहीं दी गई है। उन्हें दो साल तक देश से बाहर होने वाले टी20 लीग से बाहर रहना होगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शुक्रवार को इस बारे में बताया है।

ENGvIND: टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम में आदिल राशिद को किया जा सकता है शामिल

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम स्पिन विभाग में भारत के मुकाबले कमजोर नजर आ रही है। इसको ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड टीम प्रबन्धन आदिल राशिद को वापस सफेद कपड़ों में खेलते हुए देखना चाहता है। खबरों के मुताबिक़ उनसे वापस टेस्ट क्रिकेट में खेलने का निवेदन किया गया है। राशिद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और सीमित ओवर क्रिकेट ही खेलते हैं।

ENGvIND: हम वनडे सीरीज में मिली जीत के आत्मविश्वास को टेस्ट मैचों में भी जारी रखेंगे- जॉनी बैर्स्टो

इंग्लैंड टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बैर्स्टो का मानना है कि उनकी टीम एकदिवसीय सीरीज में मिली जीत के आत्मविश्वास को टेस्ट मैचों में भी जारी रखेंगे। बेर्स्टो के अनुसार वनडे सीरीज जीतने से उनकी टीम के आत्मविश्वास में काफी इजाफा हुआ है। इंग्लैंड ने भारत को 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज मे 2-1 से हराया था।

श्रीलंका के गॉल स्टेडियम का पवेलियन तोड़ा जा सकता है, अंतरराष्ट्रीय मैच बंद होने की संभावना

श्रीलंका के गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम को ध्वस्त किया जा सकता है। अनाधिकृत पवेलियन निर्माण के कारण यूनेस्को द्वारा विश्व धरोहर घोषित 17 शताब्दी का डच किला नजरअंदाज हो सकता है और विश्व धरोहर का दर्जा भी जा सकता है। इसका मतलब यह भी है कि इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच इस साल नवम्बर में खेला जाने वाला टेस्ट मुकाबला यहां अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच हो सकता है।

SLvSA, दूसरा टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 124 रनों पर सिमटी, श्रीलंका को मिली बड़ी बढ़त

कोलम्बो में दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका ने स्टंप्स तक दूसरी पारी में 3 विकेट पर 151 रन बनाए। उनकी कुल बढ़त 365 रनों की हो चुकी है। दिमुथ करुनारत्ने 59 और एंजेलो मैथ्यूज 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी महज 124 रनों पर समाप्त हो गई।

App download animated image Get the free App now