Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें - 24 अक्टूबर, 2018

FEATURED WRITER
न्यूज़
406   //    25 Oct 2018, 00:14 IST

Enter caption

IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज दूसरा रोमांचक वनडे हुआ टाई

विशाखापट्टनम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया दूसरा रोमांचक एकदिवसीय मुकाबला टाई रहा। भारत ने मैन ऑफ़ द मैच विराट कोहली के 157* रनों की बदौलत 321/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने शाई होप के बेहतरीन शतक और शिमरोन हेटमायर के धुआंधार 94 रनों की बदौलत 321/7 का स्कोर बनाया और मैच टाई हो गया। पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भारत फ़िलहाल 1-0 से आगे है।

IND vs WI, दूसरा वनडे: भारत और वेस्टइंडीज के बीच रोमांचक मुकाबला टाई होने के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

भारत vs वेस्टइंडीज: दूसरे वनडे में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

भारत का नौवां और वेस्टइंडीज का दसवां टाई मैच। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टाई मैच। भारत ने इससे पहले दो बार इंग्लैंड एवं ज़िम्बाब्वे और एक-एक बार श्रीलंका, अफ़ग़ानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ टाई खेला था। अभी तक खेले गए 4059 वनडे मैचों में सिर्फ 37 मैच टाई हुए हैं।

Enter caption

IND vs WI: विराट कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ 10000 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने विशाखापट्टनम में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में अपने 10000 रन पूरे किये और इस ख़ास रिकॉर्ड तक पहुंचने वाले सबसे तेज़ बल्लेबाज बने। कोहली ने 213वें मैच की 205वीं पारी में 10000 रन पूरे किये और इस मामले में सचिन तेंदुलकर (266 मैच, 259 पारी) का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा। विराट कोहली 10000 रन बनाने वाले विश्व के 13वें और भारत के पांचवें बल्लेबाज बने।

विराट कोहली के वनडे में 37वें शतक और 10,000 रन पूरे करने के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं 

Advertisement

देवधर ट्रॉफी 2018: भारत बी ने भारत सी को 30 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर देवधर ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में भी भारत 'बी' ने जीत दर्ज की। भारत 'सी' को उन्होंने 30 रन से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत 'बी' की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 231 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 'सी' की टीम 48.2 ओवर में 201 रन पर आउट हो गई। 

Enter caption

BAN vs ZIM: दूसरे वनडे में बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

बांग्लादेश ने चटगांव में खेले गए दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में ज़िम्बाब्वे को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। ज़िम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 246/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 45वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मोहम्मद सैफुद्दीन को 45 रन देकर तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

ऐसा लगता है कि विराट कोहली हर मैच में शतक बनाएंगे: तमीम इक़बाल

भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज तमीम इक़बाल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान तीनों प्रारूप में नम्बर एक खिलाड़ी हैं। ऐसा लगता है कि वे हर मैच में शतक जड़ेंगे। कभी-कभी ऐसा भी लगता है कि विराट कोहली इंसान नहीं है।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...