COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 25 जुलाई 2018

14   //    25 Jul 2018, 23:17 IST

ESSvIND, तीन दिवसीय अभ्यास मैच: पहले दिन खराब शुरूआत के बाद संभली भारतीय पारी, चार बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक


चेल्म्सफॉर्ड काउंटी ग्राउंड में एसेक्स के खिलाफ खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन स्टंप्स तक भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक दिनेश कार्तिक 82 और हार्दिक पांड्या 33 रन बनाकर खेल रहे थे। भारतीय टीम की तरफ से पहले दिन चार खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए।




पिच और आउटफील्ड की स्थिति से नाराज भारतीय टीम सिर्फ 3 दिन खेलेगी अभ्यास मैच


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ 1 अगस्त से शुरु हो रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलना था लेकिन अब भारतीय टीम सिर्फ 3 दिन का ही अभ्यास मैच खेलेगी। कहा जा रहा है जहां पर मैच होना है वहां कि पिच और आउटफील्ड की स्थिति से भारतीय टीम खुश नहीं थी और इसलिए अभ्यास मैच को घटाकर 3 दिन ही कर दिया गया।




जेम्स एंडरसन को विराट कोहली पर निशाना साधने की जगह अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना चाहिए: लक्ष्मण शिवरामकृष्णन


भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीद शुरू होने से पहले दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली पर निशाना साधा था और कहा था कि अगर कोहली कह रहे हैं कि उनके रन बनाने से फर्क नहीं पड़ता है तो वो झूठ बोल रहे हैं। हालांकि विराट कोहली को गौतम गंभीर के बाद पूर्व लेग स्पिनर ललक्ष्मण शिवरामकृष्णन का भी समर्थन मिला है। शिवरामकृष्णन ने एंडरसन पर पलटवार करते हुए उन्हें सलाह दी कि वो कोहली पर निशाना साधने की जगह अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना चाहिए।




मैं चयनकर्ताओं से सुनना चाहता हूं कि टीम में आने के लिए मुझे क्या करना होगा: मनोज तिवारी


भारतीय टीम से बाहर चल रहे बंगाल के स्टार बल्लेबाज मनोज तिवारी ने इंडिया ए में जगह नहीं मिलने के बाद अपनी निराशा जाहिर की है। तिवारी का कहना है कि वो चयनकर्ताओं से जानना चाहते हैं कि उन्हें टीम में आने के लिए क्या करना होगा। बीसीसीआई ने हाल ही में दिलीप ट्रॉफी की तीन टीमें, दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चारदिवसीय मुकाबलों के लिए के लिए इंडिया ए टीम और ऑस्ट्रेलिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए इंडिया ए और बी टीम का ऐलान किया था, लेकिन उन्हें किसी भी टीम में मौका नहीं दिया गया।




मिचेल जॉनसन ने बिग बैश लीग से लिया संन्यास


ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने बिग बैश लीग से संन्यास का ऐलान कर दिया है। हालांकि वो दुनिया भर की टी20 लीगों में खेलते रहेंगे लेकिन बीबीएल से उन्होंने संन्यास ले लिया है। मिचेल जॉनसन के मैनेजर सैम हैलवोर्सन ने द् वेस्ट ऑस्ट्रेलियन न्यूजपेपर को बताया कि बिग बैश लीग में काफी ज्यादा फिटनेस और ऊर्जा की जरुरत होती है।




SLU19 v INDU19, दूसरा यूथ टेस्ट: दूसरे दिन भारत के विशाल स्कोर के आगे श्रीलंका की खराब शुरूआत


श्रीलंका अंडर 19 टीम ने हम्बनटोटा में खेले जा रहे दूसरे यूथ टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप्स तक 4 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। खेल खत्म होने तक सूर्याबंडारा 51 और सोनल दिनुशा 24 रन बनाकर खेल रहे थे। श्रीलंका अंडर 19 की टीम अभी भी भारत अंडर 19 टीम के पहली पारी के स्कोर से 473 रन पीछे हैं।




इंस्टाग्राम से कमाई करने के मामले में 17वें नंबर पर विराट कोहली


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की लोकप्रियता से सभी वाकिफ हैं। दुनिया भर में उनके करोड़ों चाहने वाले हैं। अगर उन्हें इस वक्त विश्व का नंबर एक खिलाड़ी कहा जाए तो गलत नहीं होगा। यही वजह है कि विराट कोहली केवल एक खिलाड़ी ही नहीं बल्कि एक ब्रांड बन गए हैं। इस बात का पता इससे चलता है कि उन्हें इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के लिए 1 लाख 20 हजार डॉलर मिलते हैं। यानि 80 लाख से ज्यादा रूपए कोहली एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए कमाते हैं।




कैरिबियाई प्रीमियर लीग में स्टीव स्मिथ बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए खेलेंगे


ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ कैरिबियाई प्रीमियर लीग के आने वाले सीजन में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। स्मिथ 5 साल बाद इस लीग में हिस्सा लेंगे, इससे पहले वो 2013 में एंटिगा हॉक्सबिल्स के लिए खेलते हुए नजर आए थे। स्मिथ के ऊपर इस समय बॉल टैम्परिंग मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगाया हुआ है।




महज 18 रन पर आउट हुई इंग्लैंड की एक क्रिकेट क्लब, विरोधी टीम ने 12 मिनट में जीता मैच


इंग्लैंड में शेफर्ड नीम केंट क्रिकेट लीग के दौरान बेकनहम क्रिकेट क्लब मात्र 18 रन पर ऑल आउट हो गई। उनकी पारी सिर्फ 49 मिनट तक चली। एलेक्जेंडर सेन ने 4, विलियम मैकविकर ने 4, कैलम लेनोक्स ने 4, जोहान मैल्कॉल्म ने 1, असद अली ने 1 और जुनैद नूर ने 1 रन बनाए। टीम के 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए, तीन रन अतिरिक्त के रूप में मिले और पूरी टीम 11.2 ओवर में ही सिमट गई।ये क्लब के इतिहास का सबसे न्यूनतम स्कोर है, वहीं इस लीग के इतिहास का भी सबसे कम स्कोर है।




पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान


पाकिस्तान के खिलाफ इस साल दुबई में होने वाले टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसके अलावा उस दौरे के लिए न्यूजीलैंड ए टीम की भी घोषणा कर दी गई है। ट्रेंट बोल्ट को टी20 टीम में जगह नहीं मिली है। घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 29 साल के लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एजाज पटेल को उनके अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है और उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।




आयरलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान


अगले महीने होने वाले आयरलैंड दौरे के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान कर दिया गया है। वनडे सीरीज के 16 सदस्यीय और टी20 सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। एकदिवसीय टीम में दो नए खिलाड़ियों वफादार मोहम्मद और सैय्यद शिरजाद को शामिल किया गया है।

Advertisement
Fetching more content...