Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 27 नवंबर, 2018

  • आज की प्रमुख क्रिकेट खबरें
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:04 IST

Enter caption

ईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के बाद जारी की गई रैंकिंग, भारतीय खिलाड़ियों को हुआ फायदा

बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर तीन स्थान के फायदे से तीसरे, जेमिमा रॉड्रिग्स नौ स्थान के फायदे से छठे, मिताली राज दो स्थान के नुकसान से नौवें और स्मृति मंधाना सात स्थान के फायदे से 10वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग के टॉप 20 में में भारत की पूनम यादव दूसरे और अनुजा पाटिल 6 स्थान के नुकसान से 20वें स्थान पर हैं। 

क्रिकेट न्यूज: मिताली राज ने कोच रमेश पोवार पर लगाया बड़ा आरोप

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज बल्लेबाज मिताली राज ने टीम के कोच रमेश पोवार पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को लिखे पत्र में रमेश पोवार पर ये बड़ा आरोप लगाया है।

AUS v IND: भारतीय टीम के प्रैक्टिस मैच का पहला दिन हो सकता है रद्द

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय टीम के प्रैक्टिस मैच का पहला दिन रद्द हो सकता है। मौसम विभाग ने सिडनी में 28 नवंबर को भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसकी वजह से 4 दिवसीय अभ्यास मैच का पहला दिन रद्द हो सकता है।

क्रिकेट न्यूज: 15 साल के लड़के ने विजय मर्चेंट ट्रॉफी में बनाए 302 रन

अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में 15 साल के एक लड़के ने 302 रनों की जबरदस्त पारी खेली। पुड्डचेरी के लिए खेलते हुए गोवा के खिलाफ उन्होंने यह तिहरा शतक जड़ा।

सभी खिलाड़ियों का ध्यान टेस्ट सीरीज जीतने पर होगा- इशांत शर्मा

Advertisement

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में पहली बार सीरीज जीतने पर उनका ध्यान केन्द्रित है। सीरीज जीतना उन्होंने सबसे बड़ी बात बताते हुए कहा कि सभी खिलाड़ी अपना पूरा फोकस इस पर कर रहे हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अभ्यास के पहले दिन इशांत शर्मा ने ये बातें कही है।

महेंद्र सिंह धोनी एक चैम्पियन खिलाड़ी हैं: सौरव गांगुली

फ़िलहाल टी20 प्रारूप में टीम इंडिया से बाहर चल रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सौरव गांगुली ने एक बड़ा बयान दिया है। दादा ने उन्हें सक्षम बताते हुए बड़े शॉट लगाने में माहिर बताया और तारीफों के पुल भी बांधे। इसके अलावा गांगुली ने वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल मुकाबले में मिताली राज को टीम से बाहर बैठाने के निर्णय पर भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

स्मृति मन्धाना महिला बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस की ओर से खेलेंगी

महिला बिग बैश लीग टी20 टूर्नामेंट के चौथे संस्करण के लिए तूफानी भारतीय बल्लेबाज स्मृति मन्धाना को होबार्ट हरिकेंस में शामिल किया गया है। इससे पहले वे 2 साल तक ब्रिसबेन हीट का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर अपनी पुरानी टीम सिडनी थंडर के साथ ही हैं। 

PAK vs NZ: दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को एक पारी और 16 रनों से हराया

पाकिस्तान ने दुबई में खेले गए दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को एक पारी और 16 रनों से बुरी तरह हराकर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। पाकिस्तान के 418/5 के जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 90 रनों पर सिमट गई थी। पहली पारी में 328 रनों से पीछे रहने के बाद फॉलोऑन पारी में न्यूजीलैंड की टीम चौथे दिन 312 रनों पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान के यासिर शाह को मैच में 14 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग: स्टीव स्मिथ कोमिला विक्टोरियंस के लिए खेलेंगे

एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कोमिला विक्टोरियंस के लिए खेलेंगे। फ्रेंचाइजी ने उन्हें अगले सीजन के लिए साइन किया है जो कि 5 जनवरी से शुरु हो रहा है। स्टीव स्मिथ का ये पहला बीपीएल सीजन होगा।


क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 27 Nov 2018, 22:44 IST
Advertisement
Fetching more content...