Create

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 29 दिसंबर 2018

Enter caption

AUS vs IND, तीसरा टेस्ट: 399 रनों के लक्ष्य के जवाब में चौथे दिन स्टंप्स के समय ऑस्ट्रेलिया - 258/8

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चल रहा तीसरा टेस्ट मुकाबला चौथे दिन का खेल खत्म होने तक रोमांचक हो गया है। ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 399 रनों का लक्ष्य दिया और मेजबान टीम के कुछ बल्लेबाज शुरुआत अच्छी करने में कामयाब रहे लेकिन इसे भुना नहीं पाए। भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी पारी में भी बढ़िया प्रदर्शन किया और कंगारुओं के दिग्गजों को आउट करने में सफलता प्राप्त की। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट पर 258 रन बनाए हैं। पैट कमिंस क्रीज पर टिके रहा और 60 रन बनाकर नाबाद लौटे।

AUS v IND: मुंबई इंडियंस ने जबरदस्त ट्वीट कर टिम पेन को किया ट्रोल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी मेलबर्न टेस्ट में लगातार जुबानी जंग जारी है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पहले जहां युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को निशाना बनाया तो उसके बाद दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा की भी स्लेजिंग की। हालांकि इस पूरे मामले पर अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने एक ट्वीट कर टिम पेन को ट्विटर पर ट्रोल किया है।

AUS v IND : रोहित शर्मा ने टिम पेन की मज़ाकिया टिप्पणी का दिया करारा जवाब

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दौरान टिम पेन और आरोन फिंच द्वारा की गई मज़ाकिया टिप्पणी का करारा जवाब दिया है। हुआ यूं था कि मैच के दूसरे दिन जब रोहित शर्मा क्रीज पर थे, उस वक्त विकेटकीपर टिम पेन और फील्डिंग कर रहे आरोन फिंच ने उनका ध्यान भटकाने का काफी प्रयास किया था। हालांकि इस दौरान रोहित शर्मा ने संयम बरतते हुए अर्धशतक जड़ा था, लेकिन मैच के तीसरे दिन रोहित ने पेन को इसका जवाब दे दिया है।

AUS v IND : ऋषभ पंत ने टिम पेन की स्लेजिंग का दिया करारा जवाब, कही बड़ी बात

ऋषभ पंत सिली पॉइंट पर खड़े मयंक अग्रवाल से पूछने लगे कि क्या उन्होंने कभी अस्थायी कप्तान के बारे में सुना है? स्टम्प माइक पर पंत मयंक से ये कहते सुनाई पड़े ' आज हमारे साथ एक खास मेहमान हैं, क्या तुमने कभी अस्थायी कप्तान के बारे में सुना है?' पंत यहीं नहीं रुके और गेंदबाजी कराने आये रविंद्र जडेजा से कहने लगे कि उन्हें पेन को आउट करने के लिए कुछ भी खास करने की जरूरत नहीं है, इन्हें बात करना पसंद है और एक यही चीज़ है जो ये ढंग से कर सकते हैं। बातें और बातें।'

महेंद्र सिंह धोनी न्यूज: व्यक्तिगत पसंद के अनुसार आलोचना करने से बचना चाहिए

महेंद्र सिंह धोनी ने घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने वाले खिलाड़ियों की आलोचना पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत आलोचना करने से बचना चाहिए। सुनील गावस्कर ने कुछ समय पहले कहा था कि धोनी को फिट रहने के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलना चाहिए। माना जा रहा है कि माही ने जवाब उसी प्रतिक्रिया पर दिया है।

क्रिकेट न्यूज: मैं मशीन नहीं हूं, थक चुका हूं लेकिन आराम लेने के लिए कोई नहीं कहता- श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम में आखिरी बार 10 महीने पहले खेलने वाले श्रेयस अय्यर इस समय टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि अय्यर खुद के ऊपर टीम में चयन नहीं होने के दबाव नहीं लेना चाहते हैं और उन्होंने इसके बारे में सोचना छोड़ दिया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में काफी ज्यादा क्रिकेट खेली ली है और वो थक चुके हैं।

क्रिकेट न्यूज: कैमरन बैंनक्रोफ्ट का प्रतिबन्ध हटा, बिग बैश लीग में खेलेंगे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टैम्परिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद प्रतिबंधित हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बैंक्रोफ्ट की वापसी हुई है। उन पर लगा 9 महीनों का बैन शनिवार को समाप्त हो गया। इसके साथ ही उनके बिग बैश लीग में खेलने का रास्ता भी साफ़ हो गया है। यह बल्लेबाज पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से खेलेंगे। टूर्नामेंट अभी चल रहा है, यह 19 दिसम्बर से शुरू हुआ था।

एलिस्टेयर कुक को नाइटहुड की उपाधि से नवाजा गया

न्यू ईयर ऑनर्स की घोषणा में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक को इंग्लैंड का सर्वोच्च सम्मान नाइटहुड दिए जाने की घोषणा की गई है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सर इयान बॉथम के बाद एलिस्टर कुक को नाइटहुड सम्मान से नवाजा जा रहा है। एलिस्टेयर कुक का जन्म 25 दिसंबर 1984 को ग्लॉस्टर में हुआ था।

क्रिकेट न्यूज: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्र्यू स्ट्रॉस की पत्नी का हुआ निधन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एंड्रुयू स्ट्रॉस की पत्नी का निधन हो गया है। स्ट्रॉस की पत्नी एक साल से कैंसर से पीड़ित थीं और शनिवार को उनकी मौत हो गई। एक बयान जारी कर ये जानकारी दी गई । स्ट्रॉस के दो बच्चे सैम (13 साल) और लूसा (10 साल) हैं।

NZ vs SL, दूसरा टेस्ट: श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड बड़ी जीत की ओर अग्रसर, चौथे दिन स्टंप्स के समय स्कोर - 231/6

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम बड़ी जीत की ओर अग्रसर है। जीत के लिए 660 रनों के असंभव से लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने चौथे दिन स्टंप्स तक 231/6 का स्कोर बना लिया था। आखिरी दिन श्रीलंका को जीत के लिए 429 रनों की जरूरत है, वहीं मेजबानों को जीत के लिए सिर्फ चार विकेट की जरूरत है।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment