Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 29 मार्च 2018

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के घरेलू मैच के कार्यक्रम में बदलाव

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव की वजह से दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के घरेलू मैचो में बदलाव किया गया है। कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग होगी इसीलिए 12 मई को बैंगलोर में होने वाले आरसीबी और दिल्ली डेयरडेविल्स के मैच को दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया है और 21 अप्रैल को दिल्ली में होने वाले मैच को बैंगलोर शिफ्ट कर दिया गया है। अब 21 अप्रैल को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा और 12 मई को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में मुकाबला होगा।
डेविड वॉर्नर बुरे इंसान नहीं हैं: केन विलियमसन
बॉल टेंपरिंग (गेंद से छेड़छाड़) की घटना के बाद हर तरफ स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व क्रिकेटर से लेकर क्रिकेट फैंस तक सभी उनकी इस हरकत को गलत ठहरा रहे हैं। हालांकि इन सब के बीच डेविड वॉर्नर को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का साथ मिला है जिन्होंने वॉर्नर को अच्छा इंसान बताया है।
डेविड वॉर्नर ने बॉल टेंपरिंग की घटना के लिए मांगी माफी
ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर ने बॉल टेंपरिंग की घटना के लिए क्रिकेट फैंस से माफी मांगी है। वॉर्नर ने ट्वीट कर कहा कि ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर के क्रिकेट फैंस से मैं माफी मांगता हूं और कहना चाहता हूं कि मुझसे गलती हुई है और मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं।
T20 Tri Series: भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 त्रिकोणीय सीरीज के अपने आखिर मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 18.5 ओवरो में 107 रन बनाकर आउट हो गई। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के नाबाद 62 रनों की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया। मैच में 21 रन देकर 3 विकेट लेने वाली अनुजा पाटिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
IPL 2018: केन विलियमसन बने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान
डेविड वॉर्नर पर बैन लगने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना नया कप्तान चुन लिया है। केन विलियमसन को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार उप-कप्तान होंगे।
प्रेस वार्ता में रोते हुए स्टीव स्मिथ ने मांगी माफी
बॉल टेम्परिंग मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा एक साल के लिए निलंबित किये गए पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पहली बार मीडिया के सामने आए। उन्होंने अपनी गलती के लिए माफी माँगी और कहा कि उन्हें जिन्दगी भर इस गलती के लिए अफ़सोस रहेगा। पूर्व कप्तान इस दौरान भावुक हो गए और रो पड़े। उन्होंने ऐसे गलती दोबारा नहीं करने की बात भी कही।
स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के प्रतिबन्ध को लेकर शेन वॉर्न क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर जमकर बरसे
बॉल टेम्परिंग मामले में दोषी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबन्ध लगने के बाद पूर्व कंगारू लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने इस सजा को काफी कड़ा बताया है। उनके अनुसार अपराध के अनुरूप यह सजा नहीं है और यह काफी ज्यादा है। 'द हेराल्ड सन' में लिखे अपने कॉलम में इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस तरह की प्रतिक्रिया दी है।
ऑस्ट्रेलियाई कोच डैरेन लेहमन ने पद से इस्तीफ़ा देने का ऐलान किया
बॉल टेम्परिंग मामले पर एक और नई चीज सामने आ गई है। ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लेहमन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट के बाद इस पद पर नहीं रहने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि ब्रैन्क्रोफ्ट और स्मिथ के मीडिया में हुए इवेंट्स के बाद उनकी मानसिकता बदली और मैंने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट को आगे जाने के लिए यह फैसला लिया है।
स्टीव स्मिथ के भावुक होने को लेकर रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगे एक साल के प्रतिबन्ध के बाद दक्षिण अफ्रीका से वापस ऑस्ट्रेलिया आने पार एअरपोर्ट पर उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने घेर लिया। उसके बाद प्रेस वार्ता में स्मिथ रो पड़े। इसी बात को लेकर भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा ने कंगारू खिलाड़ियों को अच्छा बताते हुए कहा कि इससे उन्हें इससे परिभाषित नहीं करना चाहिए।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment