क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 3 नवंबर 2017

वर्तमान भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी की अहमियत काफी ज्यादा है: एडम गिलक्रिस्ट

दुनिया के महानतम विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि वर्तमान भारतीय टीम में धोनी की अहमियत काफी ज्यादा है और उनकी काबिलियत को नजरंदाज नहीं किया जा सकता है। एक इवेंट में शिरकत करने दिल्ली आए एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि भारतीय टीम को धोनी के सिर्फ मैदान पर रहने भर से ही काफी फायदा होगा। धोनी के जाने से भारतीय टीम को वही कमी खलेगी जैसा सचिन, द्रविड़, लक्ष्मण और गांगुली के संन्यास लेने के बाद हुआ था।


मुझे क्रिकेट की वजह से टीम से बाहर नहीं किया गया: इरफान पठान

बड़ौदा टीम की कप्तानी से हटाए जाने और टीम से बाहर किए जाने के बाद ऑलराउंडर इरफान पठान निराश हैं। इरफान पठान क्रिकेट में अपने भविष्य को लेकर अनिश्चित हैं और उन्हें नहीं पता है कि अब आगे क्या होने वाला है। वहीं पठान ने ये भी आरोप लगाया है कि उनको जानबूझकर टीम से बाहर किया गया है इसका क्रिकेट या उनके प्रदर्शन से कुछ लेना-देना नहीं है। गौरतलब है इरफान पठान को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद रणजी ट्रॉफी के पहले 2 मैच के बाद टीम से बाहर कर दिया गया और उनको कप्तानी से भी हटा दिया गया।


स्टीव स्मिथ ने टीम चयन में पक्षपात के आरोपों को नकारा

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस बात को सिरे से नकार दिया है कि एशेज श्रृंखला से पहले वो अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को ही टीम में चुन रहे हैं। उन्होंने टीम चयन में पक्षपात के आरोपों को पूरी तरह से नकार दिया है। गौरतलब है कि शेफील्ड शील्ड के पहले मैच में स्टीव स्मिथ ने एड कोवन की जगह डेनियल ह्यूज को टीम में शामिल किया था। इसके बाद उन पर टीम चयन में पक्षपात का आरोप लगा था। हालांकि अब स्मिथ ने इससे पूरी तरह से इनकार किया है।


मुझे रिकॉर्ड से मतलब नहीं मैं सिर्फ रन बनाना चाहता हूं: चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं और नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं। गुरुवार को रणजी ट्रॉफी के एक मुकाबले में उन्होंने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट का 12वां दोहरा शतक जड़ा। पुजारा ने झारखंड टीम के खिलाफ 28 चौके लगाते हुए 204 रन बनाए। इस तरह से उन्होंने विजय मर्चेंट का लगभग 70 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। इससे पहले विजय मर्चेंट के नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड था। उन्होंने 11 दोहरे शतक लगाए थे, वहीं सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ के नाम 10-10 दोहरे शतक हैं।


विराट कोहली आजादी से गेंदबाजी करने देते हैं: अक्षर पटेल

भारत ने न्यूजीलैंड को तीन वन-डे मैचों की सीरीज में हराने के बाद टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भी जीत दर्ज कर बढ़त हासिल कर ली है। दिल्ली में हुए पहले टी20 में 2 विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अक्षर पटेल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के सपोर्ट को लेकर उनकी तारीफ़ की है।


रणजी ट्रॉफी राउंड अप: इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी के बीच रैना का फ्लॉप प्रदर्शन जारी

रणजी ट्रॉफी 2017 के चौथे राउंड का आज तीसरा दिन था। दिल्ली और यूपी के बीच चल रहे मुकाबले में सुरेश रैना एक बार फिर फ्लॉप रहे और 16 रन बनाकर आउट हो गए। इशांत शर्मा दिल्ली के लिए दूसरी पारी में 3 विकेट ले चुके हैं। कर्नाटक और महाराष्ट्र के मैच में मयंक अग्रवाल ने नाबाद 304 रन बनाए। इसके अलावा बंगाल और हिमाचल प्रदेश के मैच में अशोक डिंडा ने 5 और मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लेकर हिमाचल को कठिन परिस्थिति में डाल दिया है।


दिल्ली में रणजी मैच के दौरान पिच पर कार लेकर पहुंचा एक आदमी, मैच को रोकना पड़ा

रणजी ट्रॉफी में दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच पालम मैदान पर चल रहे मैच के दौरान एक व्यक्ति कार ड्राइव करते हुए पिच पर पहुँच गया। इस व्यक्ति का नाम गिरीश शर्मा बताया गया है। इस अनोखी घटना के बाद ड्राइवर ने जान बुझकर ऐसा नहीं करने की बात कहते हुए वजह के रूप में रास्ता भटकना बताया।


हम एकजुट होकर टीम के रूप में खेलेंगे: जो रूट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज में इंग्लैंड की टीम में एक उबाल लाने के लिए कप्तान जो रूट ने एकता की बात की है। उन्होंने कहा है कि व्यक्तिगत रूप से न होकर हमें एक टीम के रूप में एकजुट होकर खेलने का कार्य सौंपा गया है। 23 नवम्बर से दोनों देशों के बीच एशेज का पहला टेस्ट शुरू होना है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment