Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 31 अगस्त 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 31 Aug 2018, 23:29 IST
Advertisement

England vs India, 4th Test, Day 2: चेतेश्वर पुजारा का बेहतरीन शतक, भारत पहली पारी में 273 रन बनाकर ऑल आउट साउथैम्पटन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी के 246 के जवाब में भारत ने चेतेश्वर पुजारा की 132* रनों की लाजवाब पारी की बदौलत 273 रन बनाये और 27 रनों की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए।


England vs India, 4th Test: दूसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र विराट कोहली ने अपने 70वें टेस्ट की 119वीं पारी में 6000 रन पूरे किये। कोहली यह रिकॉर्ड बनाने वाले भारत के 10वें बल्लेबाज बने। कोहली से पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंदर सहवाग, सौरव गांगुली, दिलीप वेंगसरकर, मोहम्मद अज़हरुद्दीन और गुंडप्पा विश्वनाथ ने बनाया था।
“कुलदीप यादव को टेस्ट टीम से बाहर नहीं करना चाहिए था” ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न का मानना है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए कुलदीप यादव को टीम से बाहर नहीं करना चाहिए था। कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ लॉर्ड्स टेस्ट खेलने का मौका मिला, जहां तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी। इसी वजह से कुलदीप अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे।
Advertisement
एशिया कप के लिए टीम चुनते समय चयनकर्ताओं को करनी पड़ेगी माथापच्ची एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान शनिवार को होना है। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुवाई में टीम का चयन किया जाएगा। हालांकि इसके लिए चयनकर्ताओं को काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है। इसकी वजह है कई खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन और सीनियर खिलाड़ियों की थकान।
युजवेंद्र चहल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिख की अहम मांग चहल ने जानवरों की सुरक्षा को लेकर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है और इस पर सख्त कानून बनाने की मांग की है। चहल ने कहा है कि आजकल जानवरों के साथ क्रूरता की सजा एक कप कॉफी से भी सस्ती हो गई है।
England vs India: “हर सेशन में 5-6 विकेट नहीं लिए जा सकते” भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट के पहले दिन के प्रदर्शन से काफी खुश है। इसके अलावा बुमराह को नहीं लगता कि भारत ने अच्छी शुरूआत के बाद अपनी पकड़ गंवाई है। इंग्लैंड ने एक समय 86 के स्कोर तक 6 विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद सैम करन ने 78 रनों की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 246 तक पहुंचाया। बुमराह ने साफ किया कि हर सत्र में 5 से 6 विकेट नहीं लिए जा सकते।
Asia Cup 2018: ‘हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ काफी कारगर साबित हो सकते हैं’ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने आगामी एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 19 सितंबर को होने वाले इस हाईवोल्टेज मुकाबले में अहम भूमिका निभा सकते हैं।
बांग्लादेश के क्रिकेटर सब्बीर रहमान पर लग सकता है एक और बैन बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज क्रिकेटर सब्बीर रहमान पर एक बार फिर से लंबा बैन लग सकता है। शनिवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की अनुशासन समिति के सामने उन्हें सुनवाई के लिए पेश होना है। पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में हार के बाद सब्बीर रहमान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से बांग्लादेश के फैंस को भला-बुरा कहा था।
ग्राहम गूच ने अपनी ऑल टाइम टेस्ट इलेवन में सचिन तेंदुलकर और वसीम अकरम को शामिल किया बैरी रिचर्ड्स (दक्षिण अफ्रीका), ज्योफ्री बॉयकॉट (इंग्लैंड), सर विव रिचर्ड्स (वेस्टइंडीज), सचिन तेंदुलकर (भारत), एलन बॉर्डर (ऑस्ट्रेलिया), सर इयान बॉथम (इंग्लैंड), एलन नॉट (विकेटकीपर) (इंग्लैंड), शेन वॉर्न (ऑस्ट्रेलिया), वसीम अकरम (पाकिस्तान), मैल्कम मार्शल (वेस्टइंडीज) और डेनिस लिली (ऑस्ट्रेलिया)
Ireland vs Afghanistan: तीसरे वनडे में अफ़ग़ानिस्तान ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा अफ़ग़ानिस्तान ने बेलफ़ास्ट में खेले गए तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में मेजबान आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया है। आयरलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 124 रनों पर ढेर हो गई, जिसके जवाब में अफ़ग़ानिस्तान ने सिर्फ 2 विकेट खोकर 24वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। गौरतलब है कि एकदिवसीय सीरीज से पहले अफ़ग़ानिस्तान ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी आयरलैंड को 2-0 से हराया था। तीन मैचों में आठ विकेट लेने वाले राशिद खान को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।
Duleep Trophy 2018: तीसरे दिन बारिश के खलल के बीच इंडिया ब्लू का स्कोर 21-0 डिंडिगुल में चल रहे दिलीप ट्रॉफी के तीसरे मैच के तीसरे दिन का खेल बारिश के खलल के कारण जल्दी खत्म हो गया। इंडिया ब्लू ने स्टंप्स तक बिनी किसी विकेट के नुकसान पर 21 रन बनाए। दिन का खेल समाप्त होने तक कप्तान फैज फजल 9 और स्मित पटेल 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंडिया ब्लू के कुल बढ़त अब 104 रनों की हो गई है और यह मैच अब ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है। इंडिया ग्रीन अपनी पहली पारी में 257 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। Published 31 Aug 2018, 23:29 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit