Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 4 नवंबर, 2018

  • पहले टी20 में भारत की जीत, रायडू ने लिया संन्यास, वेस्टइंडीज को तगड़ा झटका
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:39 IST

Enter caption

IND v WI: पहले टी20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया

भारत ने कोलकाता में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 109 रन ही बना पाई, जिसे भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारत की तरफ से क्रुणाल पांड्या और खलील अहमद ने इस मैच से अपना टी20 डेब्यू किया। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से भी 3 खिलाड़ियों ने अपना टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया। तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस, स्पिन गेंदबाज खेरी पियरे और फेबियन एलेन ने अपना टी20 डेब्यू किया।


IND vs WI: आंद्रे रसेल चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले ही वेस्टइंडीज को तगड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर आंद्रे रसेल चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं। वन-डे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शाई होप को उनके स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले एश्ली नर्स भी चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। रसेल इस सूची में शामिल होने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए।


आईपीएल 2019: लसिथ मलिंगा की जगह मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ सकते हैं जहीर खान- रिपोर्ट्स

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान कोच के तौर पर एक बार फिर आईपीएल में वापसी कर सकते हैं। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार उन्हें लसिथ मलिंगा की जगह मुंबई इंडियंस का गेंदबाजी मेंटर नियुक्त किया जा सकता है। जहीर इससे पहले मुंबई के लिए एक खिलाड़ी के तौर पर भी खेल चुके हैं।


BAN v ZIM, पहला टेस्ट: बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 143 रनों पर हुई ढेर, जिम्बाब्वे को 140 रन की बढ़त

बांग्लादेश के खिलाफ सिलहट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन जिम्बाब्वे ने मेजबान टीम पर अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। बांग्लादेश को पहली पारी में मात्र 143 रनों पर समेटने के बाद जिम्बाब्वे ने दूसरे दिन स्टंप्स के समय तक बिना किसी नुकसान के 1 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 140 रनों की हो गई है।इससे पहले जिम्बाब्वे की पहली पारी आज 282 रनों पर समाप्त हुई। कल के स्कोर 236/5 से आगे खेलते हुए पहली पारी में मेहमान टीम महज 46 रन और जोड़कर आल आउट हो गई।


Australia vs South Africa: पहले वन-डे में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

Advertisement

पर्थ में तीन वन-डे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में बढ़त 1-0 की बढ़त कायम कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम 38.1 ओवर में 152 रन बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने तीसवें ओवर में 4 विकेट खोकर 153 रन बनाए और मैच जीत लिया। डेल स्टेन को 7 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लेने के कारण मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


क्रिकेट न्यूज: अम्बाती रायडू ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास

भारतीय टीम में शानदार फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज अम्बाती रायडू ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने से मना कर दिया। उन्होंने 17 साल प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला। हैदराबाद क्रिकेट संघ ने एक प्रेस विज्ञप्ति ने रायडू के संन्यास की घोषणा की। इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए सीमित ओवर क्रिकेट खेला है लेकिन टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाए। 


रणजी ट्रॉफी 2018-19, पहला राउंड: आखिरी दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 का पहला राउंड आज समाप्त हुआ और इसमें कुल मिलाकर 17 मैच हुए। पहले राउंड के बाद ग्रुप ए में गुजरात 6 अंकों के साथ, ग्रुप बी में आंध्रा और बंगाल 3-3 अंकों के साथ, ग्रुप सी में उत्तर प्रदेश 7 अंकों के साथ और प्लेट ग्रुप में नागालैंड, उत्तराखण्ड एवं सिक्किम 7 अंकों के साथ टॉप पर हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Published 04 Nov 2018, 23:51 IST
Advertisement
Fetching more content...