Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 4 अक्टूबर, 2018 

<p>" />
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 04 Oct 2018, 22:43 IST
न्यूज़
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी 2018: आज खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 में आज कुल मिलाकर 9 मैच खेले गए, ये सभी मैच ग्रुप सी की टीमों के बीच हुए। अंक तालिका में फ़िलहाल ग्रुप ए में मुंबई 26 अंकों के साथ, ग्रुप बी में दिल्ली 22 अंकों के साथ, ग्रुप सी में हरियाणा 22 अंकों के साथ और प्लेट ग्रुप में बिहार 26 अंकों के साथ टॉप पर है। यूपी के लिए सुरेश रैना ने धमाकेदार पारी खेली लेकिन फिर भी हार का सामना करना पड़ा, पंजाब के लिए युवराज सिंह फ्लॉप रह।


आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20: इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और आयरलैंड की टीम घोषित 

नवंबर में वेस्टइंडीज में होने वाले महिला वर्ल्ड टी20 के लिए इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और आयरलैंड ने अपनी टीम घोषित कर दी है। इंग्लैंड ने हीदर नाइट की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, जिसमें अनुभवी सारा टेलर मौजूद नहीं है और तीन नए खिलाड़ियों को जगह दी गई है। न्यूजीलैंड ने एमी सैटर्थवेट की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम में स्पिन गेंदबाजों को तरजीह दी है, वहीं आयरलैंड ने लौरा डेलानी की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की।


अंडर 19 एशिया कप: भारत ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 2 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया 

भारत ने मीरपुर में खेले गए अंडर 19 कप के सेमीफाइनल में बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 172 रन बनाये, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 170 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। फाइनल में भारत का सामना अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।


भारत vs वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट: पहले दिन के सभी आंकड़ों पर एक नज़र 

Advertisement

भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में आज से पहला टेस्ट शुरू हुआ और पहले दिन मेजबान टीम ने डेब्यू मैच खेल रहे पृथ्वी शॉ (134) के बेहतरीन शतक और चेतेश्वर पुजारा (86) एवं कप्तान विराट कोहली (72*) के अर्धशतकों की मदद से 364/4 का स्कोर बनाया। अब देखना है कि क्या कल भारतीय पारी 500 का आंकड़ा पार कर पाती है या नहीं?


भारत vs वेस्टइंडीज: डेब्यू टेस्ट में पृथ्वी शॉ के शतक के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

राजकोट टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 364 रन बनाए। विराट कोहली और ऋषभ पन्त क्रीज पर हैं। टीम इंडिया के लिए यह दिन शानदार रहा तथा पृथ्वी शॉ छाए रहे। उन्होंने लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए पहले टेस्ट की पहली ही पारी में शतक जड़ सभी का दिल जीत लिया। शॉ की इस पारी के बाद ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आई। 


टेस्ट टीम से ड्रॉप किए जाने को लेकर मुरली विजय की बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के अंतिम 2 मैचों से ड्रॉप किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टीम से बाहर किए जाने के बाद या पहले चयनकर्ताओं ने उनसे कोई बात नहीं कि और उन्हें बाहर किए जाने का कारण नहीं बताया।


भारत vs वेस्टइंडीज: राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के सिर्फ 10 प्रतिशत टिकट ही बिके

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजकोट में खेला जा रहा है। भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है लेकिन चौंकाने वाली बात ये सामने आ रही है कि इस मैच के लिए सिर्फ 10 प्रतिशत टिकट ही बिके हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों की इस मैच में दिलचस्पी कितनी है। इसकी एक और वजह राजकोट में पड़ रही गर्मी भी हो सकती है, क्योंकि वहां पर भीषण गर्मी पड़ रही है।


वीरेंदर सहवाग, शाहिद अफरीदी और ब्रेंडन मैकलम होंगे टी10 लीग में आइकन खिलाड़ी

पूर्व दिग्गज विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग को टी10 लीग के दूसरे सीजन के लिए आइकन खिलाड़ी चुना गया है। उनके अलावा पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम को भी आइकन खिलाड़ी चुना गया है।


दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को 120 रन से हराया, इमरान ताहिर ने लिया हैट्रिक

दक्षिण अफ्रीका ने ब्लोमफोंटेन में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में जिम्बाब्वे को 120 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 47.3 ओवर में 198 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 24 ओवर में 78 रन बनाकर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से इमरान ताहिर ने हैट्रिक समेत 6 विकेट चटकाए। वो सबसे ज्यादा उम्र में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बने। डेल स्टेन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (60 रन, 2 विकेट) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Published 04 Oct 2018, 22:43 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit