क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 5 जुलाई 2018

IND A vs WI A: पहले चार दिवसीय टेस्ट के पहले दिन 133 रनों पर ढेर हुई भारतीय टीम

केंट काउंटी क्रिकेट ग्राउंड, बेकेनहैम में आज से शुरू हुए पहले चार दिवसीय टेस्ट के पहले दिन वेस्टइंडीज ए ने भारत ए को सिर्फ 133 रनों पर ढेर कर दिया। पहले दिन स्टंप्स तक वेस्टइंडीज ए ने तीन विकेट के नुकसान पर 148 रन बना लिए थे और पहली पारी में उन्होंने फ़िलहाल 15 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।


WIvBAN: टेस्ट इतिहास के अपने सबसे कम स्कोर पर आउट हुई बांग्लादेश, वेस्टइंडीज को बड़ी बढ़त

एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश की टीम मात्र 43 रनों पर ढेर हो गई। ये टेस्ट इतिहास का उसका न्यूतम स्कोर है। इससे पहले 2007 में बांग्लादेश की टीम श्रीलंका के खिलाफ 62 रनों पर आउट हुई थी। वहीं टेस्ट क्रिकेट इतिहास का ये 11वां सबसे न्यूनतम स्कोर है। रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम है जो कि 1955 में इंग्लैंड के खिलाफ मात्र 26 रनों पर आउट हो गई थी। वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए।


ग्लोबल टी20 कनाडा, 2018: मॉनट्रियल टाइगर्स ने एडमंटन रॉयल्स को 16 रन से हराया

ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट के 9वें मैच में मॉनट्रियल टाइगर्स ने एडमंटन रॉयल्स को 16 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मॉनट्रियल टाइगर्स की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना पाई लेकिन इस छोटे से लक्ष्य को भी एडमंटन रॉयल्स हासिल नहीं कर सकी और 113 रन बनाकर आउट हो गई। मॉनट्रियल टाइगर्स के पीटर सिडल को 13 रन देकर 4 विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


तमिलनाडु प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन में दूसरे राज्यों के खिलाड़ी भी लेंगे हिस्सा

11 जुलाई से शुरु होने वाले तमिलनाडु प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन में दूसरे राज्यों के 16 खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन को इसकी मंजूरी दे दी है। ये पहली बार होगा जब किसी दूसरे राज्य के खिलाड़ी टीएनपीएल में हिस्सा लेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को बैन में छूट देने वाली रिपोर्ट को किया खारिज

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है जिसमें कयास लगाए जा रहे थे कि 2019 विश्व कप से पहले डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर लगे प्रतिबंध में छूट दी जाएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि ऐसा कोई भी फैसला नहीं लिया गया है और दोनों खिलाड़ियों के ऊपर एक साल का बैन जारी रहेगा।

ENGvIND: कुलदीप यादव की गेंदबाजी से मोहिंदर अमरनाथ हुए हैं प्रभावित

इंग्लैंड दौरे पर पहली टी20 में भारत की जीत के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ कुलदीप यादव की गेंदबाजी से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने इस चायनामैन गेंदबाज को चालाक बताते हुए कहा कि मुझे कोई आश्चर्य नहीं है कि उन्होंने 5 विकेट चटकाए हैं। इंग्लैंड को भारत ने पहले टी20 में 8 विकेट से हराया था।

टी20 त्रिकोणीय सीरीज: पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 45 रनों से हराया

जिम्बाब्वे में चल रही टी20 त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मुकाबले में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रनों से हरा दिया। हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 194 रन बनाए। यह उनका टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे बड़ा स्कोर है। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 विकेट पर 149 ही बना पाई।

नाथन लियोन ने आईसीसी के स्टंप माइक वाले फैसले पर उठाया सवाल

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) के उस फैसले पर सवाल उठाया है जिसमें स्टंप माइक के ऑडियो को हर समय ब्रॉडकास्ट करने की अनुमति दी गई है। नाथन ने कहा कि वो इस फैसले से इत्तेफाक नहीं रखते हैं।

ENGvIND: राहुल द्रविड़ के अनुसार भारतीय टीम इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हरा सकती है

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड दौरे पर भारत द्वारा टेस्ट सीरीज जीतने की उम्मीद जताई है। उन्होंने भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी को देखते हुए यह बात कही है। श्रीमान भरोसेमंद बल्लेबाज के नाम से मशहूर इस पूर्व दिग्गज ने कहा कि 2007 में हमारे पास तेज गेंदबाजी आक्रमण मजबूत था और इस बार भी मामला कुछ उसी तरह का है।

SLvSA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टेस्ट टीम घोषित

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज के लिए श्रीलंका की 16 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है। दिग्गज ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज की टीम में वापसी हुई है। अपने दूसरे बच्चे के जन्म की वजह से वे वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। उनके आने से टीम को और मजबूती मिलेगी।
App download animated image Get the free App now