क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 5 जून 2018

ENGvPAK: आईपीएल के अच्छे प्रदर्शन का फायदा मुझे टेस्ट मैचों में मिला-जोस बटलर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी जोस बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में अपनी सफलता का श्रेय आईपीएल को दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ गया और इसी वजह से वो इस टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे।


इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच मुकाबला देखने लायक होगा: ग्लेन मैक्ग्रा

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने भारत के इंग्लैंड दौरे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच जबरदस्त मुकाबला होगा। हालांकि उन्होंने विराट कोहली को इस बार ज्यादा अनुभवी बताया।


AFGvBAN: दूसरे टी20 में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

अफगानिस्तान ने देहरादून में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में बांग्लादेश को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 134/8 का स्कोर बनाया, जिसे अफगानिस्तान ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। राशिद खान (4/12) को लगातार दूसरे मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


INDvAFG: टेस्ट क्रिकेट में भी मैं इसी तरह गेंदबाजी करुंगा: राशिद खान

अफगानिस्तान और दुनिया के दिग्गज गेंदबाज राशिद खान ने टेस्ट मैचो में अपनी गेंदबाजी को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि टेस्ट मैचों में वो सीमित ओवरों की तरह ही गेंदबाजी करेंगे, क्योंकि ज्यादा अलग करने की कोशिश करने से लय बिगड़ जाएगी।


इंग्लैंड में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ए टीम का ऐलान

17 जून से इंग्लैंड में होने वाली त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ए टीम का ऐलान हो गया है। जेसन मोहम्मद को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। वेस्टइंडीज ए के अलावा इस त्रिकोणीय सीरीज में इंग्लैंड लायंस और भारत ए की टीमें भी हिस्सा लेंगी। ट्राई सीरीज का पहला मैच घरेलू टीम इंग्लैंड लायंस और भारत ए की टीम के बीच 22 जून को डर्बी में खेला जाएगा। हालांकि वेस्टइंडीज ए अपना पहला मैच 23 जून को डर्बी में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेलेगी।


बॉल टैम्परिंग मामले के बाद लगातार चार दिनों तक रोया था: स्टीव स्मिथ

बॉल टैम्परिंग के बाद एक साल का प्रतिबन्ध झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने कहा है कि इस विवाद में फंसने के बाद वे लगातार 4 दिनों तक रोये थे। आगे उन्होंने कहा कि मैं उस समय काफी तनावपूर्ण स्थिति से गुजरा था और खुशकिस्मत हूं कि मेरे पास मेरे करीबी, दोस्त और परिवार के सदस्य हैं इसलिए मैं उन पलों को भुला पाने में कामयाब हो पाया हूं।


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए क्रिस वोक्स के कवर के तौर पर जैक बॉल टीम में शामिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए इंग्लैंड के चोटिल खिलाड़ी क्रिस वोक्स की जगह जैक बॉल को टीम में शामिल किया गया है। वोक्स को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन जांघ में समस्या हुई थी। इसके बाद वे स्कॉटलैंड के खिलाफ एकमात्र एकदिवसीय से भी बाहर हो गए। उनके दाएं पांव में स्ट्रेन की पुष्टि हुई है और स्कैनर के बाद यह चीज पता है। हालांकि बताया गया है कि कंगारू टीम के खिलाफ शुरूआती कुछ मैचों के लिए ही वोक्स बाहर रहेंगे बाद में उनकी वापसी हो जाएगी।


राहुल द्रविड़ से अंजिक्य रहाणे को काफी कुछ सीखने को मिला: रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपनी टीम के साथी खिलाड़ी अंजिक्य रहाणे की काफी तारीफ की है और साथ ही ये भी कहा है कि राहुल द्रविड़ की वजह से रहाणे इतना बड़ा बल्लेबाज बन पाए। उन्होंने कहा कि आईपीएल में उनके साथ खेलने से रहाणे के ऊपर काफी प्रभाव पड़ा।


बकाया भुगतान नहीं होने पर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज से पीछे हट सकती हैं जिम्बाब्वे की टीम

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के लिए मुश्किल की स्थिति बनी हुई है क्योंकि खिलाड़ियों ने 25 जून तक की अवधि तक बकाया वेतन और अन्य भुगतान करने को कहा है। ऐसा नहीं होने पर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 त्रिकोणीय सीरीज का बहिष्कार करने की धमकी भी दी है। पिछले श्रीलंका दौरे के समय से खिलाड़ियों के 3 महीने की सैलरी और मैच फीस का भुगतान नहीं हुआ है।


श्रीलंका के बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा अपने पिता के अंतिम संस्कार के बाद जल्द ही टीम के साथ जुड़ेंगे

श्रीलंका टीम के अहम बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा जल्द ही अपनी टीम के साथ वेस्टइंडीज में जुड़ने वाले हैं। 26 साल के डी सिल्वा ने अपने पिता की हत्या के बाद वेस्टइंडीज दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। हालांकि अब वोे एक बार फिर टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। श्रीलंका की टीम इस समय तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर है।

Edited by Staff Editor