Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 6 नवंबर 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

महेंद्र सिंह धोनी और मेरे बीच कोई भी दरार नहीं डाल सकता है: विराट कोहली 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिश्तों के बारे में अक्सर काफी कुछ कहा गया लेकिन दोनों खिलाड़ियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। वहीं विराट कोहली ने अब कहा है कि उनके और धोनी के बीच रिश्तों में कोई दरार नहीं डाल सकता है। कोहली का कहना है कि उन्हें इस बात का गर्व है कि कोई भी बाहरी लोग या चीज उनके और धोनी के बीच दरार नहीं डाल सकते हैं।


टी20 में भारतीय टीम महेंद्र सिंह धोनी की जगह किसी युवा खिलाड़ी को दे मौका: अजीत अगरकर 

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का कहना है कि अब समय आ गया है कि टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम को महेंद्र सिंह धोनीके स्थान पर किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका देना चाहिए। अगरकर का मानना है कि धोनी के अंदर अब पहले जैसी चुस्ती और फुर्ती नहीं रह गई, इसके अलावा निचले क्रम में अब वो उस तरह की बल्लेबाजी भी नहीं कर पाते हैं। इसलिए अगरकर ने भारतीय टीम को किसी युवा खिलाड़ी को आजमाने की सलाह दी है।


राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी से समर्थन ना मिलने पर श्रीसंत ने जताई निराशा 

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग केस में राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी द्वारा खुद का समर्थन नहीं किए जाने पर निराशा जताई है। श्रीसंत का कहना है कि राहुल द्रविड़ ने मुसीबत के समय उनकी जगह टीम फ्रेंचाइजी का साथ दिया। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि धोनी ने उनकी भावुक अपील का कोई जवाब नहीं दिया।


न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम का ऐलान, काइल होप की जगह सुनील अंबरीश को मिला मौका 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान कर दिया गया है। 15 सदस्यीय टीम में काइल होप को जगह नहीं मिली है, उनकी जगह पर सुनील अंबरीश को टीम में शामिल किया गया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में काइले होप का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था,  3 पारियों में वो महज 60 रन ही बना पाए थे।


टी10 क्रिकेट लीग में चुने गए सभी खिलाड़ियों की पूरी जानकारी 

टी10 क्रिकेट लीग के लिए दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी हुई। 6 फ्रेंचाइजी ने 300 खिलाड़ियों में से अपने-अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की बोली लगाई। ड्राफ्ट के मौके पर टी20 क्रिकेट लीग के प्रेसिडेंट सलमान इकबाल और चेयरमैन शाजी उल मुल्क भी मौजूद रहे। सभी फ्रेंचाइजी अपने-अपने आइकॉन खिलाड़ियों को पहले ही चुन चुकी थीं। सिर्फ टीम के बाकी खिलाड़ियों का चयन बाकी था, जो कि उन्होंने ड्रॉफ्ट के जरिए पूरी की। इस लीग में 6 टीमें होंगी, और इसका आयोजन 14 से 17 दिसंबर तक होगा। जैसा कि नाम से ही लग रहा है इस लीग में मैचों का आयोजन 10-10 ओवरों का होगा। हर मैच जीतने पर 2 प्वाइंट दिए जाएंगे, वहीं हारने पर एक भी प्वाइंट नहीं मिलेगा।


महेंद्र सिंह धोनी को भविष्य के बारे में देखते हुए युवाओं को मौका देना चाहिए : वीवीएस लक्ष्मण 

न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में टीम इंडिया की हार के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हुआ जो अभी भी थमा नहीं है। इस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी के बारे में काफी चर्चाएँ हुई। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि धोनी को भविष्य के बारे में देखते हुए युवाओं को मौका देना चाहिए।


'मैदान पर जाकर रोहित शर्मा की तरह खेलना चाहती हूं'

रविवार को बीसीसीआई द्वारा आयोजित अंडर 19 के एक वन-डे मैच में जेमिमाह रोड्रिग्ज ने 163 गेंदों में शानदार 202 रनों की पारी खेल स्मृति मंधाना के बाद ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई। इस पारी के बाद स्पोर्ट्सकीड़ा से विशेष बातचीत करते हुए जेमिमाह ने कहा कि वे भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा को खेलते हुए देखना पसंद करती है और उनके जैसा ही खेलना चाहती है।


INDvNZ: भुवनेश्वर कुमार के अनुसार हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता 

भारत की तरफ से नई गेंद के साथ भुवनेश्वर कुमार के साथ जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की है और एक बार फिर तीसरे टी20 में भी इन दोनों के कन्धों पर शुरुआत की जिम्मेदारी होगी। टीम में पांचवें गेंदबाज की कमी की बात को भुवनेश्वर कुमार ने सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने दूसरे टी20 में हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार बताने वाली बातों को भी नकारा है।


INDvNZ: युजवेंद्र चहल ने ईश सोढ़ी को शतरंज में दो बार हराया 

न्यूजीलैंड की टीम में कई अच्छे ऑलराउंडर है और शायद यही वजह है कि इस टीम ने भारत को राजकोट में हुए दूसरे टी20 में 40 रनों से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। कॉलिन मुनरो के शानदार शानदार शतक की बदौलत कीवी टीम ने भारत को विशाल लक्ष्य दिया था। स्पिनर ईश सोढ़ी ने दमदार गेंदबाजी की थी। इस बार ईश सोढ़ी का प्रदर्शन युजवेंद्र चहल के सामने फीका पड़ गया जब उन्हें चेस में चहल को चुनौती देना भारी पड़ गया और हार का सामना करना पड़ा।


INDvNZ: तिरुवनंतपुरम में होने वाले तीसरे टी20 मैच पर बारिश का साया 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच 7 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है। दोनों टीमें एक-एक मुकाबला जीतकर बराबरी पर हैं और सीरीज के आखिरी मैच में श्रृंखला अपने नाम करने की होड़ रहेगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है, लेकिन क्रिकेट फैंस का ये मजा किरकिरा भी हो सकता है। खबरों के मुताबिक कल होने वाले टी20 मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है। पिछले कुछ दिनों में तिरुवनंतपुरम में काफी बारिश हुई है ऐसे में मैच के दिन भी बारिश होने की पूरी संभावना है।

Published 06 Nov 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now