Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 7 अक्टूबर 2017

निशांत द्रविड़

INDvAUS, पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय: भारत ने बारिश से प्रभावित मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया रांची में खेले गए बारिश से प्रभावित पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.4 ओवरों में 118/8 का स्कोर बनाया था और उसके बाद लम्बे इंतज़ार के बाद भारत को डकवर्थ-लुईस नियम के मुताबिक 6 ओवरों में 48 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे मेजबानों ने आखिरी ओवर में एक विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। कुलदीप यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी (2/16) के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की ये लगातार सातवीं जीत है।


Twitter Reactions: भारत की पहले टी20 में बेहतरीन जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
INDvAUS: पहले टी20 में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

भारत ने 50वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला जीता और इससे पहले ये रिकॉर्ड सिर्फ पाकिस्तान दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के नाम था। ऑस्ट्रेलिया की पारी में 6 बल्लेबाज बोल्ड हुए और विश्व रिकॉर्ड की बराबरी हुई। ऐसा पांचवीं बार हुआ जब किसी एक टीम के 6 बल्लेबाज एक पारी में बोल्ड आउट हुए।


PAKvSL, दूसरा टेस्ट: दिमुथ करुनारत्ने दोहरे शतक से चूके, श्रीलंका का मजबूत स्कोर

दुबई में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट के दूसरे दिन मेहमानों की पारी 482 रनों पर समाप्त हुई। दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप्स तक पाकिस्तान ने 51/0 का स्कोर बना लिया है। श्रीलंका के ओपनर दिमुथ करुनारत्ने अभाग्यशाली रहे कि अपना दोहरा शतक नहीं पूर कर सके और 196 रनों पर आउट हुए। पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने पारी में 6 विकेट लिए।


SAvBAN, दूसरा टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका के विशाल स्कोर के जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी सस्ते में सिमटी

ब्लोमफोंटेन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने मैच पर अपना शिकंजा कस लिया है। पहली पारी में मेजबानों ने 573/4 के स्कोर पर पारी घोषित की, जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम सिर्फ 147 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पहली पारी में 326 रनों से पीछे होने के बाद बांग्लादेश को दक्षिण अफ्रीका ने फॉलोऑन के लिए कहा और दूसरे दिन स्टंप्स तक स्कोर 7/0 था।


INDvAUS: टी20 अंतरराष्ट्रीय के सभी आंकड़ों पर एक नज़र
रणजी ट्रॉफी राउंड-अप: गौतम गंभीर ने जड़ा बेहतरीन शतक, प्रशांत चोपड़ा का तिहरा शतक

रणजी ट्रॉफी के पहले राउंड में कुल मिलाकर 12 मैच खेले जा रहे हैं। दूसरे दिन दिल्ली के लिए जहाँ गौतम गंभीर ने शानदार शतक लगाया, वहीं हिमाचल प्रदेश के प्रशांत चोपड़ा ने अपना जन्मदिन के मौके पर बेहतरीन तिहरा शतक लगाया। सुरेश रैना बल्लेबाजी में कुछ कमाल नहीं कर पाए और अश्विन ने तमिलनाडु की तरफ से अभी तक पहली पारी में दो विकेट लिए हैं।


भारतीय महिला क्रिकेटरों और घरेलू क्रिकेटरों की मैच फीस बढ़ाई जा सकती है

बीसीसीआई की आर्थिक समिति की बैठक 13 अक्टूबर को होगी, जिसके बाद फैसला लिया जाएगा। प्रस्ताव में सीनियर घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों की मैच फीस 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार करने की योजना है। वहीं भारतीय महिला क्रिकेटरों की मैच फीस 3, 500 से बढ़ाकर 12, 500 करने की योजना है।


IND A V NZ A: भारी बारिश की वजह से पहला एकदिवसीय मैच हुआ रद्द

भारत 'A' और न्यूजीलैंड 'A' के बीच विशाखापट्टनम में होने वाला पहला अनाधिकृत एकदिवसीय मैच भारी बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है। ये मैच शुक्रवार को ही होना था था लेकिन आउटफील्ड काफी ज्यादा गीला होने की वजह से इसको आज कराने का फैसला किया गया, लेकिन आज भी मैदान पर पानी भरा होने की वजह से मैच को रद्द करने का फैसला किया गया।


INDvAUS: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ चोट की वजह भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर

कंधे में चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। गुरुवार को स्मिथ के दाएं कंधे का एमआरआई स्कैन हुआ था और उन्होंने अभ्यास सत्र में भी ज्यादा हिस्सा नहीं लिया था।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...