Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 9 दिसम्बर 2017

2018 के बिग बैश लीग सीजन के बाद क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कह सकते हैं केविन पीटरसन

018 का बिग बैश लीग सीजन इंग्लैंड टीम के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन के क्रिकेट करियर का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। इसके बाद वो क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कह सकते हैं। उन्होंने खुद ये बात स्वीकार की है कि उनके खेलने का समय धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है, इसलिए वो अपने आखिरी के कुछ मैचों का पूरा लुत्फ उठाना चाहते हैं।


विराट कोहली की तरह अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखाएं अंडर-19 के खिलाड़ी: राहुल द्रविड़

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से काफी ज्यादा प्रभावित हैं। उन्होंने अंडर-19 टीम के युवा खिलाड़ियों से विराट कोहली की ही तरह प्रदर्शन में निरंतरता दिखाने को कहा है। द्रविड़ का कहना है कि जिस तरह से कोहली खेल के तीनों ही प्रारुपों में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, उसी तरह का प्रदर्शन अंडर-19 टीम के खिलाड़ी भी करने की कोशिश करें।


NZvWI, दूसरा टेस्ट: कोलिन डी ग्रांडहोम ने शानदार अर्धशतक लगाकर न्यूजीलैंड की कराई वापसी

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच हैमिल्टन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड की टीम ने 7 विकेट खोकर 286 रन बना लिए हैं। जीत रावल ने 84, कप्तान केन विलियमसन ने 43 और कोलिन डी ग्रांडहोम ने धुंआधार 58 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से शैनन गैब्रियल ने 79 रन देकर 3 विकेट चटकाए। पहले दिन स्टंप्स के समय विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल 12 और नील वैगनर 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


INDvSL: नंबर 4 की पोजिशन पर अपना स्थान पक्का करने को लेकर आश्वस्त हैं दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम इस वक्त क्रिकेट के हर प्रारुप में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टेस्ट हो या वनडे या फिर टी20 भारतीय टीम लगातार बेहतरीन खेल दिखा रही है। लेकिन सीमित ओवरों के खेल में पिछले कुछ समय से टीम की एक ही सबसे बड़ी समस्या रही है और वो है नंबर 4 के लिए नियमित बल्लेबाज। इस पोजिशन पर कई बल्लेबाजों को आजमाया जा चुका है लेकिन कोई भी प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाया है। हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि वो नंबर 4 की पोजिशन पर अपना स्थान पक्का कर लेंगे।


AUSvENG: इंग्लैंड ने अस्थायी रूप से बेन डकेट को किया निलंबित

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-0 से पिछड़ने के बाद अब इंग्लिश टीम के लिए एक और बुरी खबर आई है। विकेटकीपर बल्लेबाज बेन डकेट को अपने सीनियर खिलाड़ी के ऊपर शराब फेंकने के मामले में निलंबित कर दिया गया है। वो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच में इंग्लैंड लॉयंस की टीम का हिस्सा थे लेकिन इस घटना के बाद अनुशासन समिति द्वारा उन्हें निलंबित कर दिया गया है।


INDvSL: भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने अप्रत्यक्ष रुप से श्रीलंकाई टीम पर कसा तंज!

भारत और श्रीलंका के बीच 10 दिसंबर को धर्मशाला में 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच खेला जाएगा। धर्मशाला का मैदान दुनिया के सबसे खूबसूरत मैदानों में से एक है। चारों तरफ खूबसूरत वादियों से घिरा ये मैदान काफी आकर्षक लगता है और प्राकृतिक सुंदरता इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। ऐसे में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने वहां की एक फोटो शेयर कर श्रीलंकाई टीम पर तंज कसा है। उन्होंने टीम होटल के बाहर का फोटो ट्वीट किया और लिखा है 'धर्मशाला में चैन की सांस लो'। उनके इस ट्वीट को श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर तंज के रुप में देखा जा रहा है, क्योंकि दिल्ली टेस्ट में प्रदूषण को लेकर श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने कई बार खेल में व्यवधान डाला था।


टी10 लीग में मराठा अरेबियन्स के लिए खेलेंगे ड्वेन ब्रावो

14 दिसंबर से शुरु हो रहे 10 ओवरों वाले टी10 क्रिकेट लीग में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो मराठा अरेबियन्स की तरफ से खेलेंगे। ब्रावो श्रीलंका टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा की जगह लेंगे जिन्होंने निजी कारणों से प्रतियोगिता से अपना नाम वापस ले लिया है। ब्रावो के टीम से जुड़ने का ऐलान शनिवार को किया गया। गौरतलब है मराठा अरेबियन्स के कप्तान टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग हैं और टीम के कोच और मेंटोर वसीम अकरम हैं।


रणजी ट्रॉफी राउंड-अप: दिल्ली को पहली पारी के आधार पर बढ़त, कर्नाटक के सामने मुश्किल में मुंबई

रणजी ट्रॉफी 2017 के क्वार्टरफाइनल मुकाबलों का आज तीसरा दिन था। दिल्ली ने पहली पारी में मध्य प्रदेश के सामने अहम बढ़त लेकर सेमीफाइनल की तरफ कदम बढ़ाए, वहीँ। बंगाल की स्थिति गुजरात के सामने काफी अच्छी है। केरल की टीम विदर्भ के सामने मुश्किल में है और मुंबई के सामने कर्नाटक ने बेहतरीन खेल दिखाकर बड़ी बढ़त प्राप्त की है।


जसप्रीत बुमराह का टेस्ट टीम में चयन युवा खिलाड़ियों के लिए सीख है: रोहित शर्मा

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के लिए जाने वाली भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह के चयन को रोहित शर्मा ने कठिन मेहनत का परिणाम बताया है। रोहित ने बुमराह के चयन को युवा खिलाड़ियों के लिए एक सीख भी बताया और कहा कि कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि बुमराह को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम में जगह मिली है। धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले वन-डे की पूर्व संध्या पर रोहित ने प्रेस वार्ता में यह बातें कही।


भारतीय टीम के लिए असली चुनौती दक्षिण अफ्रीका में होगी: ग्रेम स्मिथ

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की है और सीमित ओवर सीरीज के लिए तैयार है। इसके बाद भारतीय टीम का घरेलू सीजन समाप्त हो जाएगा और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के साथ विदेशी सीजन आरम्भ होगा। भारतीय टीम की असली परीक्षा को लेकर पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रेम स्मिथ ने कहा है कि भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका में आकर जीत दर्ज करना चुनौती होगी।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment