Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 11 सितम्बर, 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

मिकी ऑर्थर विवाद को मीडिया में उछालना सही नहीं था: उमर अकमल  पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बल्लेबाज उमर अकमल टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर को लेकर दिए बयान पर कायम हैं लेकिन उन्हे इस बात का दुख जरुर है कि जिस तरह से उन्होंने इस मुद्दे को मीडिया में उछाला वो सही नहीं था। दूसरा कारण बताओ नोटिस मिलने के बाद उसके जवाब में अकमल ने ये बात कही।


INDvAUS: स्पिन खेलने को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं स्टीव स्मिथ  ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा है कि वो भारत के स्पिन गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजी को लेकर चिंतित नहीं हैं। उन्होंने अपने बल्लेबाजों पर पूरा भरोसा जताय है और उनका मानना है कि सीमित ओवरों के खेल में गेंद उतना ज्यादा स्पिन नहीं होगी। स्मिथ ने कहा कि ' ऑस्ट्रेलियाई टीम के एकदिवसीय मैचों के खिलाड़ियों ने काफी अच्छे से स्पिन को खेला है। हालांकि टेस्ट में अभी हम इसमें काफी कुछ सीख रहे हैं। स्मिथ ने कहा कि हम बांग्लादेश के चुनौतीपूर्ण दौरे से वापस आ रहे हैं।
पाकिस्तान जल्द ही एक श्रृखंला की मेजबानी करेगा: डैरेन सैमी  पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 श्रृखंला के लिए विश्व एकादश की टीम में शामिल किए जाने के बाद वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं
Advertisement
। पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी में सहयोग करके डैरेन सैमी काफी खुश नजर आ रहे हैं। डैरेन सैमी का मानना है कि जल्द ही पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी और पाकिस्तान एक पूरे प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा।
स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली के विकेट को बताया सबसे अहम स्टीव स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय टीम से पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृखंला में मुकाबले के लिए तैयार है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट का अपना 30वां शतक लगाया है। स्टीव स्मिथ का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ सफल होना है तो विराट कोहली को शांत रखना सबसे जरुरी होगा। स्मिथ ने ये भी कहा कि दोनों टीमों के बीच मैच अच्छी खेल भावना के तहत खेले जाएंगे।
श्रीलंका क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में सुधार के लिए टीम से जुड़ सकते हैं महेला जयवर्धने और अरविंद डिसिल्वा जैसे दिग्गज  श्रीलंका क्रिकेट टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ दिनों में अच्छा नहीं रहा है। जब से कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने संन्यास लिया है तब से श्रीलंकाई क्रिकेट टीम में वो बात नहीं रह गई है। टीम को लगातार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। हाल ही में भारत ने श्रीलंका को टेस्ट, एकदिवसीय और टी-20 श्रृखंला में लगातार हराया है
शाकिब अल हसन के कुछ दिनों तक टेस्ट क्रिकेट से दूर रहने की अर्जी को बीसीबी ने दी मंजूरी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की उस अर्जी को स्वीकार कर लिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वो कुछ दिनों तक टेस्ट क्रिकेट से दूर रहना चाहते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहम्मद अकरम ने इस बात की पुष्टि की।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम घोषित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम घोषित कर दी गई है। यह सीरीज 28 सितम्बर से शुरू होगी। रूबेल होसैन और महमुदुल्लाह की वापसी हुई है। चयनकर्ताओं ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए टीम में शामिल 15 सदस्यों का नाम बताया।
पाकिस्तान की टीम 2018 में टी20 सीरीज के लिए स्कॉटलैंड जाएगी टेस्ट खेलने वाले देशों के खिलाफ स्कॉटलैंड की रणनीति लगभग बननी शुरू हो गई है। यह देश पाकिस्तान के खिलाफ अगले वर्ष 2 टी20 मैच खेलने पर सहमत हुआ है। सोमवार को इस बात की पुष्टि हुई कि पाकिस्तान की टीम 2 टी20 मैच खेलने के लिए स्कॉटलैंड जाएगी। एडिनबर्ग में होने वाले यह दोनों मैच 12 और 13 जून को खेले जाने प्रस्तावित हुए हैं।
श्रीलंका-पाकिस्तान सीरीज का कार्यक्रम तय, लाहौर में भी होगा एक टी20 मैच का आयोजन  पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आगामी दौरे का ऐलान कर दिया गया है। श्रीलंका 2 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 अन्तर्राष्ट्रीय मैचों के लिए यूएई का दौरा करेगी, वहीँ टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला पाकिस्तान के लाहौर में खेला जायेगा। पाकिस्तान में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी को लेकर यह फैसला लिया गया।
पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज क्रिकेट से बढ़ कर है : फाफ डू प्लेसी  पाकिस्तान और विश्व एकादश के बीच 12 सितंबर से शुरू होने 3 टी20 अन्तर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज से पहले क्रिकेट जगत से लगातार सकारात्मक प्रतिक्रियाएं आ रही है। पाकिस्तान क्रिकेट के साथ दर्शकों के लिए भी यह सीरीज किसी आईसीसी टूर्नामेंट के मुकाबले बहुत अहम मानी जा रही है। विश्व एकादश के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने भी पाकिस्तान दौरे को मात्र सिर्फ एक सीरीज न समझते हुए पाकिस्तानी दर्शकों के लिए अहम और ख़ुशी का पल बताया है।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए नहीं टीम में नहीं चुने जाने पर रविन्द्र जडेजा ने ली चुटकी भारतीय टीम के लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पहले तीन वनडे के लिए न चुने जाने पर ट्विटर के जरिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट किया है। हालांकि जडेजा ने इस ट्वीट को बाद में क्रिकेट जगत से नकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिलने के बाद अपने अकाउंट से हटा दिया। इस ट्वीट का कारण उनका सीरीज में चयन न होने को लेकर बीसीसीआई के प्रति अपना गुस्सा दिखाने का समझा जा सकता है।
INDvAUS: आईपीएल और टी20 विश्व कप 2016 का फायदा ऑस्ट्रलिया को मिलेगा: जेम्स फ़ॉकनर  ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑलराउंडर जेम्स फ़ॉकनर ने भारत में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग और पिछले साल आईसीसी वर्ल्डकप टी20 के अनुभव को ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए अच्छा बताया है और उनका मानना है कि आगामी सीरीज में इन दो बड़े टूर्नामेंट का फायदा ऑस्ट्रलियाई टीम को जरुर मिलता नजर आएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाने है।
भारतीय खिलाड़ियों के होने से विश्व एकादश की टीम और मजबूत होती: शाहिद अफरीदी  अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने विश्व इलेवन के पाक दौरे के लिए पीसीबी के चेयरमैन नजाम सेठी की तारीफ की। इसके अलावा अफरीदी ने भारतीय खिलाड़ियों के नहीं होने पर थोड़ी निराशा जताते हुए कहा कि अगर विश्व इलेवन की टीम में खेलने के लिए भारत के खिलाड़ी भी आते, तो यह टीम और अधिक मजबूत हो जाती।
फाफ डू प्लेसी को दक्षिण अफ्रीका का एकदिवसीय कप्तान बनाया गया  दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम में हाल ही में खाली हुए वन-डे कप्तान का पद भर दिया गया है। टेस्ट में कप्तानी करने वाले फाफ डू प्लेसी को वन-डे कप्तान भी बना दिया गया है। पिछले दिनों एबी डीविलियर्स द्वारा इस्तीफ़ा देने के बाद से एकदिवसीय कप्तान के रूप में फाफ डू प्लेसी को नियुक्त करने के कयास भी लगाए जा रहे थे। आखिरकार अनुमान सही भी निकले और डू प्लेसी को कप्तानी मिल गई।
Published 11 Sep 2017, 22:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now