Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 1 अप्रैल 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
02 Apr 2019, 00:14 IST

Enter caption

किंग्स XI पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक मुकाबले में 14 रनों से हराया, सैम करन ने ली हैट्रिक

मोहाली में खेले गए आईपीएल 2019 के 13वें मैच में घरेलू टीम किंग्स XI पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 14 रनों से हराया। सैम करन ने हैट्रिक लेकर इस मैच में पंजाब को शानदार जीत दिलाई।


आईपीएल 2019: स्टंप माइक पर कैद हुई ऋषभ पंत की आवाज, लोगों ने लगाए गंभीर आरोप

मैच के दौरान अति उत्साह कई बार भारी पड़ जाता है। दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत ने भी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में विकेट कीपिंग के दौरान अति उत्साहित होकर अगली गेंद की भविष्यवाणी कर दी थी। यही नहीं, अगली ही गेंद पर बल्लेबाज ने उस पर चौका जड़ दिया। ऋषभ पंत की आवाज विकेट पर लगे माइक के जरिए मैच के दौरान लाइव हो गई। इसके बाद फैंस ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने आरोप लगाते हुए सवाल किया कि क्या मैच पहले से फिक्स था। 


वर्ल्ड कप 2019: एमएसके प्रसाद ने भारतीय टीम के चयन की तारीख का खुलासा किया

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ' Times Now' से कहा," "जहां तक भारतीय क्रिकेट टीम का संबंध है, हम 20 अप्रैल को या उससे पहले विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा करेंगे, मुझे विश्वास है कि हम एक अच्छी टीम की घोषणा करने जा रहे हैं। हमने इस पर लगभग डेढ़ साल तक काम किया है। हमने सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखी और विश्लेषण किया। हमें पूरा भरोसा है कि हम जिस टीम की घोषणा करेंगे, वह 2019 में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप को जरूर जीतेगी। "


आईपीएल 2019: अजिंक्य रहाणे पर धीमे ओवर रेट के कारण 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे के ऊपर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मैच में स्ले ओवर रेट रखने के कारण 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स को रविवार में खेले गए इस मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा था और इस सीजन में उनकी यह लगातार तीसरी हार भी थी।


क्रिकेट न्यूज: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने डेविड वॉर्नर को लेकर मैच का बहिष्कार करने की खबर का किया खंडन

कंगारू टीम भी उनके प्रदर्शन को देखकर खुश हैं। हालांकि, बीते दिनों एक इंग्लिश न्यूज पेपर में खबर आई थी कि ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाजों ने बॉल टैंपरिंग के मामले में फंसने के बाद डेविड वॉर्नर के बहिष्कार की चेतावनी दी थी। अब इस खबर का मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लॉयन ने खंडन किया है। उनका कहना है कि हमने इस तरह का कोई बयान नहीं दिया था। यह सब झूठ है। 


आईपीएल 2019: रविचंद्रन अश्विन के मांकडिंग के विरोध में जेम्स एंडरसन ने की शर्मनाक हरकत

आईपीएल का पहला हफ्ता पूरा हो चला है। इस हफ्ते की जो सबसे विवादित घटना देखने को मिली वह किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के द्वारा राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकडिंग द्वारा आउट करने की रही। इस घटना को लेकर एक पक्ष ने अश्विन की खेल भावना पर सवाल खड़े किये और उनकी आलोचना की।


क्रिकेट न्यूज: श्रीलंका टेस्ट टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने नशे की हालत में गिरफ्तार

कामयाबी कई बार लोगों को अपने रास्ते से भटका देती है। कुछ ऐसा ही श्रीलंका टेस्ट टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के साथ भी हुआ। उन्होंने नशे की हालत में गाड़ी चलाते हुए तीन पहिया गाड़ी चालक को दुर्घटना में घायल कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।


PAK v AUS: ऑस्ट्रेलिया ने लगातार 5वें वनडे में पाकिस्तान को दी शिकस्त, 5-0 से जीती सीरीज

ऑस्ट्रेलिया ने दुबई में खेले गए पांचवे और आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में पाकिस्तान को 20 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। सीरीज के सभी मुकाबले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीते और उनकी ये लगातार 8वीं वनडे जीत थी। ग्लेन मैक्सवेल को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (70 रन एवं 1 विकेट) के लिए मैन ऑफ द् मैच और कप्तान आरोन फिंच को सीरीज में 451 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं






Advertisement
Advertisement
Fetching more content...