Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 1 अक्टूबर 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
01 Oct 2019, 21:00 IST

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

IND vs SA: पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान

:विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर.अश्विन, रविंद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी।

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से ऋषभ पंत बाहर, ऋद्धिमान साहा संभालेंगे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

पिछले काफी दिनों से ऋषभ पंत को लेकर चर्चा हो रही थी कि क्या उन्हें भारत में स्पिन की मददगार पिचों पर विकेटकीपर के रूप में ऋद्धिमान साहा से पहले चुना जायेगा। इस सवाल का जवाब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दे दिया है। विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रिद्धिमान साहा, विकेटकीपर के रूप में टीम की पहली पसंद होंगे। अगर पंत को सीरीज में मौका दिया जाएगा तो एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि ऋषभ पंत पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे।

Hindi Cricket News: आईपीएल 2020 की नीलामी के लिए तय हुआ कार्यक्रम

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन यानी आईपीएल 2020 के लिए नीलामी का कार्यक्रम तय हो गया है। इसके लिए जगह और तारीख का ऐलान हो चुका है। आईपीएल 2020 की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में की जाएगी। पिछले साल की नीलामी जयपुर में हुई थी।

Hindi Cricket News: बिग बैश लीग में खेलेंगे एबी डीविलियर्स, ब्रिस्बेन हीट के साथ किया करार

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डीविलियर्स अब एक और प्रमुख टी20 लीग में खेलते नजर आएंगे। डीविलियर्स ने बिग बैश लीग की दिग्गज टीम ब्रिस्बेन हीट के साथ करार किया है। वो टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में खेलते हुए नजर आएंगे। डीविलियर्स न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम की जगह लेंगे, जिन्होंने इसी साल संन्यास का ऐलान किया था।

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: आठवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी के 8वें दिन कुल मिलाकर 6 मैच खेले गए और 5 मैचों को लगातार बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा। हैदराबाद के लिए कप्तान अंबाती रायडू और कर्नाटक के लिए मनीष पांडे ने शानदार पारी खेली। मुंबई के लिए श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन खेल दिखाया। जबकि तमिलनाडु के लिए दिनेश कार्तिक ने 97 रन बनाए।

PAK vs SL, दूसरा वनडे: पाकिस्तान ने श्रीलंका को 67 रनों से हराया, बाबर आजम ने जड़ा शतक

कराची में खेले गये दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 67 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मेजबान टीम ने पहले खेलते हुए बाबर आजम के शतक की बदौलत 305/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में श्रीलंका 238 रनों पर ही ढेर हो गई। पाकिस्तान की ओर से उस्मान शिनवारी ने पांच विकेट झटके जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। कराची में दस सालों के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेला गया। गौरतलब है कि पहला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...