COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 10 अप्रैल 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
14.07K   //    11 Apr 2019, 00:34 IST

Enter caption

आईपीएल 2019, 24वां मैच: मुंबई इंडियंस ने किंग्स XI पंजाब को तीन विकेट से हराया, पोलार्ड की धुआंधार पारी के आगे केएल राहुल का शतक बेकार 

मुंबई में खेले गए आईपीएल 2019 के 24वें मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्स XI पंजाब को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराया और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गए। किंग्स XI पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के जबरदस्त शतक की मदद से 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाये, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 'मैन ऑफ़ द मैच' किरोन पोलार्ड (31 गेंद 83) के धुआंधार पारी की बदौलत आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

विराट कोहली को लगातार तीसरी बार विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया 

भारतीय कप्तान विराट कोहली को लगातार तीसरी बार 'विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर' चुना गया। विराट कोहली के अलावा 'विजडन अल्मनैक' ने टैमी ब्यूमोंट, जोस बटलर, सैम करन और रोरी बर्न्स को 'विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर' चुना है। इनके अलावा अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान को 'लीडिंग टी-20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर' और स्मृति मंधाना को 'विमेन्स लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर' का खिताब मिला।

आईपीएल आंकड़े: रोहित शर्मा ने 11 साल बाद नहीं खेला आईपीएल में कोई मैच, सुरेश रैना का रिकॉर्ड टूटने से बचा

रोहित शर्मा ने आईपीएल में लगातार 155 मैच खेले हैं। इसमें 32 मैच उन्होंने डेक्कन चार्जर्स और 133 मैच मुंबई इंडियंस के लिए खेले। हालांकि रोहित एक फ्रैंचाइजी के लिए लगातार सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाने से चूक गए। एक फ्रैंचाइजी के लिए लगातार सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लगातार 134 मैच खेले।

आईपीएल 2019: अभ्यास के दौरान रोहित शर्मा चोटिल

मुंबई इंडियंस के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए हैं। मंगलवार की शाम को रोहित अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में चोट से जूझते हुए नजर आए। अभ्यास सत्र के दौरान रोहित को अपने दायीं जांघ (थाई) में दर्द महसूस हुआ,जिसके बाद वह अभ्यास छोड़कर चले गए। इसी वजह से किंग्स XI पंजाब के खिलाफ वह मैच भी नहीं खेल सके।

सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े फैन सुधीर गौतम को वर्ल्ड कप में मिलेगा सम्मान

Advertisement

भारत की इंडियन स्पोर्ट्स फैन कम्यूनिटी, वर्ल्ड कप 2019 के दौरान ग्लोबल स्पोर्ट्स फैंस अवॉर्ड्स कार्यक्रम में विश्व के सबसे बड़े फैंस का सम्मान होगा और इन सबसे बड़े फैंस की लिस्ट में भारत के सुधीर गौतम भी शामिल हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन वर्ल्ड कप 2019 के समय 14 जून को लंदन में किया जाएगा। कार्यक्रम में कुल 5 फैंस का सम्मान होगा और उनमें से सुधीर कुमार चौधरी एक हैं।

आईपीएल 2019: महेंद्र सिंह धोनी ने की आंद्रे रसेल के बल्लेबाजी की तरीफ

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैच शुरु होने से पहले एक वीडियो में आंद्रे रसेल की पिछली पारी को देखा। इस वीडियो को चेन्नई सुपर किंग्स के टि्वटर हैंडल से शेयर किया गया है।

आईपीएल 2019: एबी डीविलियर्स ने खराब क्षेत्ररक्षण को बताया आरसीबी के फिसड्डी साबित होने की वजह

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज ने बताया कि जब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हारने के बाद हम बस में चढ़ रहे थे, तब कोच गैरी कर्स्टन ने पूछा था कि मैं क्या सोच रहा हूं। तब मैंने स्वीकार किया था कि हमारे अभ्यास और रणनीति बनाने में कहीं कमी रह गई है। मैदान में हमारे एकजुट होकर खेलने में कमी नजर आ रही है।

आईपीएल 2019: चेन्नई की जगह हैदराबाद में हो सकता है फाइनल मुकाबला

आईपीएल के फाइनल की मेजबानी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। आईपीएल का फाइनल मुकाबला चेन्नई से हैदराबाद शिफ्ट हो सकता है। दरअसल चेन्नई के स्टेडियम में तीन स्टैंड कुछ विवादित कारणों से बंद हैं और मैच के दौरान उपयोग में नहीं लाये जा रहे हैं। अगर निर्धारित समय तक यह विवाद नहीं सुलझा तब फाइनल मुकाबला चेन्नई की जगह हैदराबाद शिफ्ट हो सकता है।

मैंने अश्विन से कहा कि क्या तुम इस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हो- जोस बटलर

जोस बटलर ने कहा कि जब मुझे अश्विन ने मांकडिंग के जरिए विवादित तरीके से आउट किया तो मैं बहुत निराश हो गया था। अगर देखा जाए तो क्रिकेट में ऐसे मौके कम आते हैं, जब किसी को इस तरह आउट किया जाए। फिर भी जब ऐसा होता है तो बल्लेबाज निराश हो जाता है क्योंकि बेवजह ही उसको पवेलियन भेज दिया जाता है। 

आईपीएल के आधार पर विराट कोहली के बारे में धारणा बनाना गलत है: दिलीप वेंगसरकर

दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि विराट ने टेस्ट और वनडे में भी शानदार बल्लेबाजी करके दिखाई है। विश्वकप कप को लेकर इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि भारत के पास अंतिम चार में पहुंचने का मौका है। टीम इंडिया के पास इस वक्त सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मौजूद हैं। भारत का प्रदर्शन अंतिम 10 ओवरों की वजह से ही खराब रहता था लेकिन बुमराह और अन्य गेंदबाजों की वजह से यह अब पुरानी बात हो गई है।

ब्रायन लारा ने बांधे पृथ्वी शॉ की तारीफों के पुल, कहा उनमें दिखती है वीरेंदर सहवाग की झलक

ब्रायन लारा ने कहा कि पृथ्वी शॉ को मैं जब भी बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं तो मुझे वीरेंदर सहवाग की याद आ जाती है। मुझे लगता है कि पृथ्वी भी सहवाग की तरह परिपक्व खिलाड़ी हैं। 

सरफराज अहमद ने मोहम्मद आमिर के प्रदर्शन पर जताई चिंता, विश्व कप टीम में चुने जाने को लेकर पैदा हुआ संशय

सरफराज अहमद ने कहा कि जब आपका मुख्य गेंदबाज लगातार विकेट नहीं ले पा रहा हो तो निश्चित रूप से कप्तान के लिए यह चिंता की बात होगी। कोई भी मुकाबला तभी जीता जा सकता है, जब गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करें। अगर गेंदबाज हाल के कुछ मैचों में विकेट लेने में कामयाब नहीं रहा तो हम उससे कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि वो क्रिकेट के सबसे बड़े आयोजन में सफल साबित होगा। 

शोएब अख्तर ने वर्ल्ड कप 2019 जीतने की दावेदार टीमों के बारे में बताया

शोएब अख्तर ने विश्वकप की अपनी पसंदीदा टीमों में भारत को जगह ही नहीं दी। फिर भी वर्तमान में दुनिया के पांच दिग्गज बल्लेबाजों में उन्होंने विराट कोहली को सर्वश्रेष्ठ बताया।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...