Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 10 सितंबर 2019

विराट कोहली और रोहित शर्मा
विराट कोहली और रोहित शर्मा

Hindi Cricket News: रवि शास्त्री ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मतभेद को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उन सभी बातों को सिरे से नकार दिया है जिसमें टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मतभेद बताया जा रहा था। रवि शास्त्री ने दोबारा कोच बनने के बाद इस मुद्दे पर अपनी राय रखी। रवि शास्त्री ने कहा कि 15 खिलाड़ियों के ग्रुप में अलग-अलग विचार होना स्वाभाविक है लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि उनमें आपस में कोई लड़ाई या मतभेद है। इसके साथ ही उन्होंने टीम के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि सभी को अपनी भूमिका पता है और उस भूमिका को वो बखूबी निभा रहे हैं।

Hindi Cricket News: भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री की सैलरी में जबरदस्त बढ़ोतरी का खुलासा- रिपोर्ट

भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में पुनः नियुक्त होने के बाद रवि शास्त्री को अपनी सैलरी बढ़ने की उम्मीद है। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक उनके वेतन में 20% का इजाफा किया जा सकता है। इसके बाद उनका वार्षिक पैकेज 9.5 करोड़ से 10 करोड़ हो जाएगा। रवि शास्त्री को अपने पिछले कार्यकम में 8 करोड़ का वार्षिक पैकेज मिल रहा था।

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के ना चुने जाने की वजह का खुलासा

एमएसके प्रसाद ने कहा है ‘ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के लिहाज से हम भारतीय स्पिन गेंदबाजी में विविधता लाने का प्रयास कर रहे हैं, इसी वजह से युवा गेंदबाजों को मौका दिया जा रहा है। क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में चहल और कुलदीप ने पिछले दो सालों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। निश्चित रूप से वह दोनों रेस में शामिल हैं। यह बदलाव केवल कुछ नए विकल्पों को तलाशने के लिए किया गया है।’

IND A vs SA A, पहला अनाधिकारिक टेस्ट: दूसरे दिन भारत की स्थिति मजबूत, शुभमन गिल शतक से चूके

तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे पहले अनाधिकारिक चार-दिवसीय टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 164 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 303 रन बनाये और 139 रनों की बढ़त हासिल की। बढ़े अंतर से पिछड़ने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में स्टम्स तक 125/5* का स्कोर बना लिया है। मेहमान टीम अभी भी 14 रन से पीछे है, जबकि उसके पांच विकेट सुरक्षित हैं। स्टम्प्स के समय हेनरिक क्लासेन 35 और वियान मुल्डर 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Hindi Cricket News: किरोन पोलार्ड को वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 का कप्तान बनाया गया

वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड को टी20 और वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी है। दिग्गज किरोन पोलार्ड वनडे टीम में कप्तान के रूप में जेसन होल्डर की जगह लेंगे तो वहीं दूसरी तरफ टी20 में कार्लोस ब्रैथवेट की जगह टीम की कमान संभालेंगे।

Hindi Cricket News: श्रीलंका टीम के 10 बड़े खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के दौरे पर जाने से मना किया

जिन खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लिया उनमें लसिथ मलिंगा, दिमुथ करुणारत्ने, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजया डी सिल्वा, थिसारा परेरा, अकीला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चांडीमल का नाम शामिल है। श्रीलंका बोर्ड ने कहा है कि वो खिलाड़ियों के निजी फैसले का सम्मान करते हैं और इस फैसले से खिलाड़ियों के भविष्य में टीम में चुने जाने पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Hindi Cricket News: मोहम्मद नबी ने विश्व कप में अफगानिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए क्रिकेट बोर्ड को जिम्मेदार ठहराया

ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने कहा, "विश्व कप से ठीक पहले हमने पुराने कप्तान को बदल दिया और यही हमारे खराब प्रदर्शन का मुख्य कारण था। नये कप्तान ने अपने जीवन में कभी कप्तानी नहीं की थी, इसलिए हम विश्व कप में अच्छा खेलने में असफल रहे। हमने भारत, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा खेलकर मौके बनाये लेकिन हमें अंत में हार का सामना करना पड़ा।"

Hindi Cricket News: टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बांग्लादेश ने अहम खिलाड़ी को किया टीम से बाहर

अपने घर में होने वाली त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बांग्लादेश ने 13 सदस्यीय टीम में मेंहदी हसन को शामिल नहीं किया है। 13 सितंबर से शुरु होने वाली सीरीज में बांग्लादेश के अलावा जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान की टीमें हिस्सा लेंगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

App download animated image Get the free App now