Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 12 अप्रैल 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
13 Apr 2019, 00:02 IST

Enter caption

आईपीएल 2019, 26वां मैच: दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया, शिखर धवन की बेहतरीन पारी

आईपीएल 2019 के 26वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया है। कोलकाता के ईडेन गार्डेन मैदान में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स ने इस लक्ष्य को 18.5 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नाबाद 97 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। ये धवन के आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है।

आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने डेल स्टेन को टीम में किया शामिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को टीम में शामिल किया है। उन्हें ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन-कुल्टर-नाइल की जगह टीम में शामिल किया गया है। कुल्टर नाइल आरसीबी की टीम में थे लेकिन चोट की वजह से उन्होंने एक भी मैच में हिस्सा नहीं लिया।

आईपीएल 2019: महेंद्र सिंह धोनी की फैन फॉलोइंग पर ड्वेन ब्रावो ने दिया बड़ा बयान

ब्रावो ने कहा कि दुनिया का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी हमारा कप्तान है। वह सभी को समय-समय पर अपने प्रदर्शन और रणनीतियों से आश्चर्यचकित करते रहते हैं। यह जरूरी नहीं है कि आपको चेन्नई सुपर किंग्स का समर्थक होना ही पड़ेगा। बहुत सारे दर्शक तो सिर्फ धोनी के प्रशंसक हैं, जिस वजह से वह सीएसके को सपोर्ट करते हैं। धोनी का टीम के कप्तान होने की वजह से हमें यही सबसे बड़ा लाभ हुआ है कि हम जहां भी खेलते हैं, हमारा उत्साहवर्द्धन करने के लिए दर्शक मौजूद रहते हैं। दर्शकों के समर्थन से टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत निखरकर आता है। यह टीम के लिए बहुत अच्छा संकेत है। 

आईपीएल 2019: अम्पायर के खिलाफ मैदान पर आए महेंद्र सिंह धोनी पर लगा 50 फीसदी मैच फीस का जुर्माना

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में अम्पायर के फैसले के खिलाफ मैदान पर उतर आए। इस हरकत के कारण उन पर 50 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। पारी के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर मुख्य अम्पायर के नो बॉल के फैसले को दूसरे अम्पायर द्वारा बदलने पर यह विवाद हुआ था और माही मैदान पर आ गए।

आईपीएल 2019: किरोन पोलार्ड ने मैदान से बेटे के साथ पत्नी को दी जन्मदिन की बधाई, अपनी पारी भी की समर्पित

Advertisement

मुंबई इंडियंस और किंग्स XI पंजाब के बीच हुए आईपीएल के 24वें मैच में दर्शकों को जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। इसमें हारती हुई मुंबई इंडियंस की नैया कैरेबियन बल्लेबाज किरोन पोलार्ड ने पार लगाई। उन्होंने 31 गेंदों पर धुआंधार पारी खेलते हुए 10 छक्कों और तीन चौकों की मदद से 83 रन बनाए। मैच के बाद का पोलार्ड का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने अपने बच्चे के साथ मैदान पर बातचीत की और अपनी यह शानदार पारी पत्नी को जन्मदिन पर समर्पित की। वीडियो में पोलार्ड और उनका बेटा दोनों ही बहुत खुश नजर, आ रहे हैं। 

आईपीएल 2019: किरोन पोलार्ड ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेली गई तूफानी पारी का राज बताया

वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने कहा कि लोगों की नजर में यह सर्वश्रेष्ठ पारी हो सकती है और नहीं भी। सबसे खास यह रहा कि हम पंजाब के खिलाफ फंसे हुए मैच को जीतने में सफल रहे। मैं दबाव के वक्त भी बिल्कुल शांत रहा। मैं मैच को हर हाल में जीतना चाहता था इसलिए मैंने खुद को विचलित नहीं होने दिया और शांत रहा। सभी खिलाड़ियों ने भी अपनी तरफ से भरपूर योगदान दिया। इसे ही टीम की एकजुटता कहते हैं।

दिल्ली के डगआउट में बैठने से सौरव गांगुली को कोई कानून नहीं रोक सकता है: बीसीसीआई

सूत्रों की मानें तो हितों के टकराव मामले में आखिरी फैसला लेने से पहले बीसीसीआई लोकपाल सौरव गांगुली का पक्ष भी सुनना चाहते हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा भी है कि सौरव गांगुली को दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में बैठने से नहीं रोका गया है। कोई कानून उन्हें डगआउट में बैठने से नहीं रोक सकता है। अगर वह डगआउट की जगह कहीं और भी बैठना चाहते हैं तो यह उनका निजी फैसला होगा। इससे उन्हें कोई नहीं रोकेगा। 

क्रिकेट न्यूज: बॉल टैंपरिंग मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर दो साल का प्रतिबंध लगना चाहिए था- कर्टली एंब्रोस

अपनी घातक गेंदबाजी से बड़े-बड़े खिलाड़ियों के छक्के छुड़ाने वाले वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एंब्रोस ने बॉल टैंपरिंग के विवाद पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के बॉल टैंपरिंग करने को जघन्य अपराध बताया है। साथ ही कहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों के लिए एक साल का प्रतिबंध कुछ नहीं होता है, इन पर कम से कम दो साल का प्रतिबंध लगना चाहिए था। 

प्रतिबंध खत्म होने के बाद भी लोग मुझे भले माफ न करें, पर मैं नई शुरुआत करने के लिए तैयार हूं :कैमरन बैनक्रोफ्ट

बैनक्रोफ्ट ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि मेरे पास प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में कप्तानी करने का ज्यादा अनुभव नहीं है। मुझे लगता है कि हर कप्तान कभी न कभी अपने करियर में शून्य से शुरुआत करता है। अब यह मौका मुझे मिला है। मुझे भी प्रतिबंध के बाद शून्य से ही शुरुआत करनी है। इसके लिए मैं पूरी तरह से तैयार हूं। मेरे लिए यह सही समय है।

 Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...