Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 12 जून 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
12 Jun 2019, 23:23 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

वर्ल्ड कप 2019, 17वां मैच: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हराया, डेविड वॉर्नर का शानदार शतक

टांटन में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 17वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हराकर चार मैचों में तीसरी जीत दर्ज़ की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 307 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 266 रन ही बना सकी। डेविड वॉर्नर को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

ऑस्ट्रेलिया ने लगातार नौवें वनडे में पाकिस्तान को हराया। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 10 मैचों में ऑस्ट्रेलिया की छठी जीत।

विश्व के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट कोहली एकमात्र क्रिकेटर 

भारतीय कप्तान विराट कोहली लगातार तीसरे साल, फोर्ब्स के टॉप 100 खिलाड़ियों में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। साल 2017 में कोहली 89वें, जबकि साल 2018 में 83वें स्थान पर थे। इस बार उन्हें 17 स्थानों का नुकसान हुआ है, इसके बावजूद उनकी वार्षिक कमाई 2.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर रही।

वर्ल्ड कप 2019: लीग चरण के मैचों के लिए रिजर्व डे न रखने के फैसले पर आईसीसी का बड़ा बयान

आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन ने फैसले का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि हर मैच के लिए रिजर्व डे रखने से टूर्नामेंट की अवधि काफी लंबी हो जाएगी और व्यवहारिक रूप से ऐसा करना बेहद मुश्किल होगा।

वर्ल्ड कप 2019: क्या बारिश से बाधित मैचों में फैन्स को रिफंड मिलता है?

Advertisement

अगर (a) खराब मौसम के चलते 15 ओवर से कम का मैच हो तो पूरी राशि रिफंड होगी। (b) यदि 15.1 से 29.5 ओवर तक का मैच हुआ हो तो 50% राशि रिफंड होती है।

इयान बिशप ने चुनी ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम, भारत के चार खिलाड़ी शामिल

सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विवियन रिचर्ड्स, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, लांस क्लूजनर, महेंद्र सिंह धोनी, सकलैन मुश्ताक, वसीम अकरम, जोएल गार्नर और ग्लेन मैक्ग्रा

शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल किया जाना चाहिए: कपिल देव

कपिल देव ने कहा है कि धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि रहाणे के पास काफी अनुभव है, इसलिए उन्हें चुना जाना चाहिए। एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कपिल देव ने कहा कि अगर रहाणे के नाम पर चर्चा होती है तो वे पहली पसंद होने चाहिए।

गौतम गंभीर और सुनील गावस्कर ने शिखर धवन के कवर के तौर अपने पसंदीदा खिलाड़ी का चुनाव किया

सुनील गावस्कर ने कहा कि उनकी नजर में शिखर धवन के कवर के तौर पर ऋषभ पंत फिट बैठते हैं। हालाँकि गौतम गंभीर ने सुनील गावस्कर की बात से असहमति जताई और उनकी नजर में ऋषभ पंत की जगह अम्बाती रायडू बेहतर विकल्प हैं।

युवराज सिंह के सम्मान में उनकी 12 नंबर जर्सी को रिटायर कर दिया जाना चाहिए: गौतम गंभीर

गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा कि आपको शानदार क्रिकेट करियर के लिए शुभकामनाएं युवराज। आप सीमित प्रारूप में भारतीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। बीसीसीआई को आपके सम्मान में जर्सी नंबर 12 को भी रिटायर कर देना चाहिए। चैंपियन, काश मैं भी आपकी तरह बल्लेबाजी कर पाता।

युवराज सिंह के रिटायरमेंट पर शोएब अख्तर ने कही बड़ी बात, युवी ने ट्वीट कर दिया जवाब


वर्ल्ड कप 2019: टीम चयन से पहले वाली रात को एबी डीविलियर्स ने मुझे फोन किया था - फाफ डू प्लेसी

भारत के खिलाफ साउथैम्पटन में हार का सामना करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स के संन्यास से वापस लौटने की खबरों ने जोर पकड़ लिया था। टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने एबी डीविलियर्स के संन्यास से वापसी वाले मुद्दे पर चौंकाने वाला खुलासा किया है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...