Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 16 मार्च 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
2.58K   //    16 Mar 2019, 22:16 IST

Enter caption

क्रिकेट न्यूज़: विराट कोहली और एमएस धोनी बने दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेटर्स

विराट कोहलीमहेन्द्र सिंह धोनी, सुरेश रैना. युवराज सिंह और रविचंद्रन अश्विन विश्व के सबसे मशहूर क्रिकेटर्स में से एक हैं। ESPN Fame 100 के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली विश्व के सातवें सबसे मशहूर खेल जगत की हस्ती हैं। वर्तमान समय में कोहली अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं।खेल हस्ती के मामले में भले ही धोनी 13वें नंबर पर हैं, लेकिन सबसे ज़्यादा मशहूर क्रिकेटर के मामले में धोनी को दूसरा नंबर मिला है।

विराट का प्रदर्शन अच्छा रहा तो भारत को विश्वकप जीतने से कोई नहीं रोक सकता: रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि अगर विराट कोहली का प्रदर्शन विश्वकप के दौरान बेहतर रहा तो भारत को तीसरी बार विश्व विजेता बनने से कोई रोक नहीं सकता है। अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को तीन बार विश्वकप का खिताब दिलवाने वाले रिकी का कहना है कि भारत विश्वकप में कैसा प्रदर्शन करेगा, यह विराट कोहली के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। विराट कोहली का वनडे रेकॉर्ड गजब का है। उन्हें कोई भी टीम हल्के में नहीं लेना चाहेगी। उनके पास अच्छे शॉट्स लगाने और बड़ी पारी खेलने की क्षमता है इसलिए इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप का भारत मजबूत दावेदार हो सकता है। 

क्रिकेट न्यूज: आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर विश्व कप टीम में जगह बनाना चाहते हैं अजिंक्य रहाणे

क्रिकेट का महापर्व विश्वकप आगामी 30 मई से इंग्लैण्ड में खेला जाना है। प्रत्येक टीम अपने सन्तुलन को ध्यान में रखते हुए योजना तैयार कर रही है। भारतीय टीम ने भी इस बात को ध्यान में रखते हुए कई बदलाव किए हैं। मगर नम्बर 4 भारतीय टीम के लिए अभी भी सिर दर्द बनी हुई है। टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे ने अपनी वापसी के लिए सकारात्मक बात कही है। उन्होंने आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टीम में वापसी की बात कही है।

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों को नहीं देना होगा यो-यो टेस्ट

मौजूदा आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम के खिलाड़ियों को आईपीएल के 12वें सीजन में यो-यो टेस्ट से गुजरना अनिवार्य नहीं होगा। इसकी जानकारी ट्रेनर रामजी श्रीनिवासन ने दी है।

लंच से पहले मस्जिद पहुंच गए होते तो वो आदमी हम लोगों में से किसी को जिंदा न छोड़ता: मोमिनुल हक

Advertisement

बांग्लादेशी खिलाड़ी मोमिनुल हक ने बताया कि रियाल भाई ने पूछा था कि क्या हम नमाज से पहले लंच करेंगे या वहां से वापस आकर। उस वक्त हमने तय किया था कि जुमे की नमाज के बाद अभ्यास सत्र है इसलिए मस्जिद से वापस आने के बाद ही लंच किया जाएगा। हालांकि, हमारी योजना आखिरी वक्त पर बदल गई। हम लंच करने के बाद मस्जिद पहुंचे और शायद इसी वजह से हम बच पाए। हम उस वक्त बहुत ज्यादा डरे हुए थे। उस मंजर को बताने में भी मेरी रूह कांप रही है। उस घटना को देखने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए। 

क्रिकेट न्यूज़: अजित अगरकर समेत मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सभी चयनकर्ताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा

पिछले दो घरेलू सत्रों में मुंबई की टीम का प्रदर्शन खराब रहा। बीते दो साल में मुंबई टीम विजय हजारे ट्रॉफी के अलावा और कुछ नहीं जीत सकी। इसकी गाज मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के चयनकर्ताओं पर गिरना तय माना जा रहा था। हालांकि, इससे पहले ही एमसीए के चेयरमैन अजीत अगरकर सहित पूरी चयन समिति ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कहा जा रहा है कि चयनकर्ताओं ने अपने इस्तीफे तदर्थ समिति और एमसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीएस नाइक को भेज दिए हैं। 

AFG vs IRE, एकमात्र टेस्ट: आयरलैंड के 172 रनों के जवाब में अफगानिस्तान ने पहली पारी में बनाए 314 रन

देहरादून में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। आयरलैंड के पहली पारी के 172 रनों के जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने 314 रन बनाए। दूसरी पारी में आयरलैंड की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स के समय पॉल स्टर्लिंग 8 और एंड्रुय बालबीर्नी 14 रन बनाकर क्रीज पर हैं। आयरलैंड की टीम अभी भी अफगानिस्तान से 120 रन पीछे है।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...