Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 16 मई 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
2.08K   //    16 May 2019, 22:42 IST

Enter caption

क्रिकेट न्यूज: इरफान पठान बने कैरेबियन प्रीमियर लीग के ड्रॉफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

दिग्गज तेज गेंदबाज इरफान पठान कैरेबियन प्रीमियर लीग के ड्रॉफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। गुरूवार को सीपीएल के इस सीजन के ड्रॉफ्ट का ऐलान हुआ और इरफान पठान इस ड्रॉफ्ट में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। अगर इरफान पठान को ड्रॉफ्ट में से कोई टीम खरीद लेती है तो किसी बड़े विदेशी टी20 लीग में खेलने वाले वो पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे।

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक का समर्थन किया

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कार्तिक का चयन बतौर मैच फिनिशर सही ठहराया है। विराट कोहली ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा कि, दिनेश कार्तिक के पास अनुभव है। भगवान ना चाहे कि धोनी को कुछ हो। अगर ऐसा कुछ होता है तो फिर विकेटकीपिंग के लिए दिनेश कार्तिक बेस्ट हैं। एक फिनिशर के तौर पर भी दिनेश कार्तिक ने अच्छा किया है।"

आईपीएल 2019: जसप्रीत बुमराह ने चुनी मुंबई इंडियंस की ऑल टाइम इलेवन

सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा (कप्तान), अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा और मिचेल जॉनसन।

क्रिकेट न्यूज: वसीम जाफर बांग्लादेश के एकेडमिक बल्लेबाजी कोच नियुक्त

दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर अब नये सफर की शुरुआत करने वाले हैं। जाफर अब कोच की भूमिका में नजर आने वाले हैं। उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ढाका स्थित हाई परफॉर्मेंस एकेडमी का कोच नियुक्त किया है। सूत्रों के अनुसार जाफर साल भर में से 6 महीने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को कोचिंग देंगे।

वर्ल्ड कप 2019: भुवनेश्वर कुमार ने सबसे मुश्किल बल्लेबाजों के बारे में बताया

Advertisement

सबसे मुश्किल बल्लेबाज के सवाल पर उन्होंने आईपीएल से दो बल्लेबाजों के नाम बताए। उन्होंने कहा कि आंद्रे रसेल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है और डेविड वॉर्नर ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की है। ये दोनों बल्लेबाज मैच छीनकर विपक्षी टीम को हराने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजों को बेहतर करने की जरूरत रहेगी।

क्रिकेट इतिहास में देखा गया एक अनोखा मैच, एक टीम के सभी बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट

केरल राज्य के इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट मैच में कासरगोड और वायनाड के बीच एक मैच आयोजित हुआ। इसमें कासरगोड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की सभी दस खिलाड़ी बिना खाता खोले ही आउट हो गईं। इससे भी विचित्र बात यह रही कि सभी खिलाड़ी बोल्ड हुईं। सभी खिलाड़ियों के शून्य पर आउट होने के बावजूद टीम का स्कोर 4 रन रहा। टीम के खाते में यह चार रन विपक्षी गेंदबाजो ने अतिरिक्त रनों के रूप में दिये। लक्ष्य के जवाब में वायनाड की टीम ने यह मैच 10 विकेट से अपने नाम किया। वायनाड के सलामी बल्लेबाजों ने पहले ही ओवर में लक्ष्य हासिल किया।

क्रिकेट न्यूज: सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी के ट्वीट का दिया जवाब

आईसीसी के इस ट्वीट के बाद सचिन ने उनके करियर के दौरान उनके खिलाफ स्टीव बकनर द्वारा दिए गए कई गलत फैसलों को लेकर मजाकिया लहजे में कहा कि, 'कम से कम इस बार मैं गेंदबाजी कर रहा हूं, बल्लेबाजी नहीं। अंपायर का निर्णय हमेशा आखिरी निर्णय होता है।' 

क्रिकेट न्यूज: पीटर फुल्टन न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजी कोच नियुक्त

न्यूज़ीलैंड के पूर्व बल्लेबाज पीटर फुल्टन को कीवी टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। फुल्टन विश्व कप के बाद से वर्तमान कोच क्रेग मैकमिलन की जगह लेंगे। सूत्रों के मुताबिक उनका कार्यकाल 1 जुलाई से शुरू होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...