Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 18 जुलाई 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
18 Jul 2019, 21:58 IST

भारतीय टीम
भारतीय टीम

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चुनाव कल, अय्यर और गिल को मिल सकता है मौका

शुक्रवार को जब भारतीय चयनकर्ता वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चुनाव करने बैठेंगे तो उनके सामने कोहली की उपलब्धता और धोनी का भविष्य दो बड़े सवाल होंगे। 38 वर्षीय धोनी धीमी बल्लेबाजी के कारण वर्ल्ड कप में आलोचकों के निशाने पर आए थे और उनके भविष्य को लेकर तमाम तरह की अफवाहें चल रही हैं।

टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाली टीमों की संख्या 53 हुई, पिछले दो महीने में हुए सभी मैचों का परिणाम

आईसीसी ने जब से सभी सदस्य देशों के टी20 मैचों को अंतरराष्ट्रीय का दर्ज़ा दिया है, तब से कई टीमें आपस में सीरीज खेल रही है और इस वजह से 14 जुलाई 2019 तक टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाली टीमों की संख्या 53 हो गई है। पिछले कुछ दिनों में काफी टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले गए और वर्ल्ड कप के दौरान भी इसका सिलसिला जारी रहा।

एमएस धोनी के बचपन के कोच का बड़ा बयान, बताई उनके माता-पिता की इच्छा

धोनी के माता-पिता ने उनसे कहा है कि मीडिया में धोनी के रिटायरमेंट को लेकर चर्चा हो रही है और वह समझते हैं कि यह सही भी है। जबकि बनर्जी को लगता है कि अगले साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप तक धोनी के पास पर्याप्त खेल बचा है और वह अपने आप को इसमें साबित कर सकते हैं।

रवि शास्त्री मुख्य कोच के रूप में कार्य जारी रख सकते हैं

बीसीसीआई अधिकारी ने बताया, "रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के लिए बहुत कुछ किया है, उनके मार्गदर्शन में टीम इंडिया टेस्ट में नंबर 1 और वनडे में नंबर 2 रैंकिंग पर पहुँची है। एक खराब मैच का मतलब यह नहीं है कि टीम का कोच खराब है। अगर वो जवाब देते हैं तो उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।"

मनीष पांडे ने भारतीय टीम में वापसी का जताया भरोसा

Advertisement

भारतीय टीम से बाहर चल रहे मनीष पांडे को भरोसा है वे सीनियर टीम में वापसी करेंगे। वह अभी भारत ए के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेलते हुए तीसरे अनाधिकृत मैच में शतक लगाया था। पांडे ने इस शतक से चयनकर्ताओं के सामने अपने दावे को मजबूत कर दिया है।

बेन स्टोक्स ने अंपायरों से ओवर थ्रो के 4 रन हटाने के लिए कहा था- जेम्स एंडरसन

एंडरसन ने कहा कि बेन स्टोक्स ने घटना के बाद तुरंत हाथ उठाकर माफी मांगी थी और अंपायरों से अपील की थी कि वे अपना फैसला बदल दें। क्रिकेट की शिष्टता यह है कि अगर गेंद विकटों की तरफ फेंकी जाए और वो बल्लेबाज से टकराने के बाद खाली जगह पर चली जाए तो आप रन न लें। 

बांग्लादेश प्रीमियर लीग से जुड़े शेन वॉटसन, खुलना टाइटंस के लिए खेलेंगे

बांग्लादेश प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी खुलना टाइटंस ने गुरुवार को घोषणा की है कि उन्होंने 2019-20 सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान शेन वॉटसन को 2 डायरेक्ट विदेशी खिलाड़ियों की साइनिंग के तौर पर साइन कर लिया है। 

ट्रेवर बेलिस सनराइजर्स हैदराबाद के नये कोच नियुक्त

सनराइजर्स हैदराबाद ने प्रेस रिलीज जारी करके इस बात की आधिकारिक पुष्टि की है। इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि बेलिस केकेआर के कोच नियुक्त गए हैं, हालांकि यह खबर गलत निकली। 56 वर्षीय बेलिस अगले महीने शुरू होने वाली एशेज सीरीज के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़ेंगे।

पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी जबरदस्ती अपना करियर खींचते रहते हैं: वकार यूनिस

वकार ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को नसीहत दी कि वह विश्व कप जैसे खराब प्रदर्शन से बचने के लिए खिलाड़ियों की फॉर्म और फिटनेस से कतई समझौता ना करे। सबसे खराब बात यह है कि आखिरी समय तक यही नहीं तय हो पा रहा था कि किस खिलाड़ी को टीम में लिया जाए और किसे नहीं।

सुपर ओवर के दौरान जेम्स नीशम के बचपन के कोच की मृत्यु हो गई

जिमी नीशम के स्कूल के समय के कोच डेविड जेम्स गॉर्डन की बेटी, लियोनी ने बताया कि जब नीशम ने सुपर ओवर के दौरान छक्का लगाया उस समय मेरे पापा ने सांस लेना बंद कर दिया। मैच इतना रोमांचक था वह दबाव सहन नहीं कर पाए।

भारतीय टीम का नया कोच चुनने के लिए कपिल देव होंगे सलाहकार समिति के प्रमुख

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम के मुख्य कोच से लेकर नए कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन मांगे हैं। इनके चयन और बोर्ड की मदद के लिए प्रशासकों की समिति (सीओए) ने नई तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति नियुक्त की है। इसका प्रमुख उन्होंने 1983 विश्व कप के विजेता कप्तान कपिल देव को बनाया है। 

विवादित ओवर-थ्रो बाउंड्री पर आईसीसी का बड़ा बयान

आईसीसी की तरफ से कहा गया, "अंपायर नियमों के मुताबिक मैदान में निर्णय लेते हैं और हम अपनी पॉलिसी के कारण उस पर कमेंट नहीं करते हैं।"



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...