Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 21 मई 2020

  • क्रिकेट जगत में आज के दिन की सभी बड़ी और अहम खबरों पर एक नजर
  • भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर अहम जानकारी सामने आई
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 May 2020, 20:41 IST

भारत-दक्षिण अफ्रीका
भारत-दक्षिण अफ्रीका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगस्त में हो सकती है टी20 सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगस्त 2020 में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा सकती है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चीफ एग्जीक्यूटिव जैक्स फॉल ने यह जानकारी ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस के जरिये दी। गौरतलब है कि मार्च में दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आई थी, जिसका पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और उसके बाद कोरोनावायरस के कारण सीरीज को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया था। 

युवराज सिंह के प्रमुख बयान से गौतम गंभीर ने जताई असहमति, बड़ी प्रतिक्रिया दी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह के एक बयान से गौतम गंभीर ने असहमति जताई है। कुछ दिनों पहले युवराज सिंह ने भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ पर सवाल उठाए थे और कहा था कि उनके पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है, ऐसे में वो एक बेहतरीन कोच कैसे हो सकते हैं। लेकिन युवराज सिंह के इस बयान से गौतम गंभीर इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उनका कहना है कि एक सफल कोच बनने के लिए जरुरी नहीं कि आपने काफी सारा क्रिकेट खेला हो।

पार्थिव पटेल का बड़ा खुलासा, कहा मैंने विराट कोहली से कहा था कि वो आईपीएल में जसप्रीत बुमराह को खरीदें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ा बयान दिया है। पार्थिव पटेल ने कहा है कि उन्होंने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को सलाह दी थी कि वो नीलामी में बुमराह के लिए बोली लगाएं, लेकिन बुमराह मुंबई इंडियंस में चले गए।

आईपीएल कब शुरु होगा, अंशुमान गायकवाड़ ने दिया जवाब

गायकवाड़ ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। हालांकि आईपीएल के बारे में हम अभी नहीं सोच सकते हैं। ये निर्भर करता है कि उस समय भारत में हालात कैसे रहते हैं और जहां तक विंडो की बात है तो टी20 वर्ल्ड कप के विंडो यानि अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल का आयोजन हो सकता है।

रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को बड़ा झटका, अभी नहीं कर पाएंगे प्रैक्टिस

Advertisement

भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा और टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को अभी अपनी ट्रेनिंग शुरु करने के लिए और लंबा इंतजार करना होगा। दरअसल ये दोनों खिलाड़ी मुंबई से आते हैं और इस वक्त मुंबई में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले हैं, इसलिए मुंबई रेड जोन में है। इसकी वजह से मुंबई में अभी स्पोर्ट्स फैसिलिटी नहीं खोलने का फैसला किया गया है।

एम एस धोनी की रणनीति की वजह से हमें 2007 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बोल आउट मुकाबले में जीत मिली थी - रॉबिन उथप्पा

2007 टी20 वर्ल्ड कप को लेकर दिग्गज बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने बड़ा खुलासा किया है। उथप्पा ने बताया कि कैसे एम एस धोनी की बेहतरीन रणनीति की वजह से भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ बोल आउट वाले मुकाबले में जीत मिली थी। उथप्पा ने बताया कि धोनी की वजह से उस लगभग हारे हुए मैच में भारत को जीत मिली

विराट कोहली बने डायनासोर, अनुष्का शर्मा का जबरदस्त कमेंट


महेंद्र सिंह धोनी की वापसी अभी भी संभव - मोहम्मद कैफ

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और दिग्गज फील्डर मोहम्मद कैफ ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कैफ के मुताबिक धोनी अभी भी भारत के नंबर 1 विकेटकीपर हैं और उनके लिए टीम में वापसी करना इतना मुश्किल नहीं है। गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच खेला था और उसके बाद से वह मैदान से बाहर चल रहे हैं।

आईसीसी ने भारतीय दिग्गजों की पुरानी फोटो शेयर की

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारतीय दिग्गजों की एक पुरानी तस्वीर शेयर की है। आईसीसी ने #ThrowbackThursday हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी की साथ की एक फोटो ट्वीट की है। इस ट्वीट के बाद फैंस ने अपनी जबरदस्त प्रतिक्रियाएं दी है।


Published 21 May 2020, 20:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit