Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 22 अगस्त 2019 

SENIOR ANALYST
न्यूज़
884   //    22 Aug 2019, 21:01 IST

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग

एशेज 2019: जोफ्रा आर्चर की भ्रमित करने वाली बाउंसर से बल्लेबाजों को बचकर रहना होगा- स्टीव

जोफ्रा आर्चर की जबरदस्त गेंदबाजी को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा है कि वो सीरीज के बचे हुए मैचों में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि जोफ्रा के पास स्पीड के साथ भ्रमित करने वाली बाउंसर हैं, जिससे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बचकर रहना होगा। 

Hindi Cricket News: विश्व कप फाइनल में विवादित ओवर-थ्रो वाली गेंद को डेड डेड बॉल घोषित कर देना चाहिए था- शेन वार्न

एमसीसी की विश्व समित के सदस्य शेन वार्न ने कहा कि मैं उस समिति का सदस्य हूं, जो इसकी समीक्षा कर रही है। मुझे लगता है कि क्रिकेट का कानून सही है। मैंने सुझाव दिया है कि थ्रो के दौरान बैट्समैन के शरीर पर गेंद लगते ही उसे डेड बॉल घोषित कर देना चाहिए, फिर वो बाउंड्री पार जाए या नहीं। यह एक डेड बॉल ही होनी चाहिए और बल्लेबाज उस पर रन नहीं दौड़ सकते हैं।

Hindi Cricket News: वीरेंदर सहवाग का बड़ा बयान, कहा- सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे विराट

एक इवेंट के दौरान सहवाग ने कहा कि सचिन का एक रिकॉर्ड जो कोई नहीं तोड़ सकता, वह है 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड । मुझे नहीं लगता कि कोई भी 200 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड तोड़ सकता है और कोई भी 200 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल सकता है।

Hindi Cricket News: पेटीएम ने दूसरी बार हासिल की भारतीय टीम की टाइटल स्पॉन्सरशिप

ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट मैचों के लिए प्रायोजन अधिकार बरकरार रखे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी घोषणा की है। इस बार प्रत्येक मैच की बोली 3.80 करोड़ रुपये लगी। इससे पहले, पेटीएम की कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन प्राइवेट लिमिटेड ने 2015 में चार साल के लिए अधिकार हासिल किए थे। 

Hindi Cricket News : मनीष पांडे ने बनाया तूफानी शतक, 50 गेदों में खेली 102 रनों की आतिशी पारी

Advertisement

मनीष पांडे ने वेस्टइंडीज दौरे से लौटने के साथ ही अपना जबरदस्त फॉर्म दिखाना चालू कर दिया है। उन्होंने भारत वापस आते ही कर्नाटक प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन किया है। बेलगावी पैंथर्स के कप्तान मनीष पांडे ने अपनी टीम की ओर से खेलते हुए 50 गेंदों में 102 रनों की शानदार पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 7 छक्के लगाए।

Hindi Cricket News : कश्मीर से लौटने के बाद शूटिंग में व्यस्त हैं महेंद्र सिंह धोनी, देखें वीडियो

दरअसल महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों मुंबई में कॉमर्शियल ऐड की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस बात की जानकारी धोनी के मैनेजर और उनके बचपन के दोस्त मिहिर दिवाकर ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर धोनी की एक फोटो शेयर की थी, जिसमें एमएस धोनी अपने दोस्त के साथ मुंबई के ग्रीन वैली स्टूडियो में दिख रहे हैं और वहां पर शूटिंग कर रहे हैं।

Hindi Cricket News : भारत दौरे पर आने वाली दक्षिण अफ्रीका ए टीम में हुए कुछ अहम बदलाव

भारत दौरे पर आने वाली दक्षिण अफ्रीका ए टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं। इस टीम में गिहान क्लोएट और विआन मुल्डर की जगह काइल वेरेन और मार्को जेनसन को जगह दी गई है। दक्षिण अफ्रीका ए का यह भारत दौरा 25 अगस्त से शुरू होकर 21 सितंबर तक चलेगा। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बुधवार यानी 21 अगस्त को इस बदलाव की जानकारी दी है। इसके अलावा चार दिवसीय सीरीज के लिए चुनी गई टीम में भी कुछ अहम बदलाव किए गए हैं। भारत दौरे पर आने वाली दक्षिण अफ्रीका टीम में एनरिक नोर्त्जे, ब्यूरेन हेंडरिक्स और टेम्बा बवुमा का चयन किया गया था। जबकि जेनसन, लुंगी एनगिडी और थियुनिस डे ब्रुएन को भी कतार में इसलिए रखा गया था, कि जरूरत के आधार पर टीम में अदला-बदली की जा सके। जबकि डे ब्रूयन को भी दूसरे चार दिवसीय मैच के दौरान मौका दिया जाएगा।

SL vs NZ, दूसरा टेस्ट: पहले दिन श्रीलंका का स्कोर 85/2, बारिश की वजह से मात्र 36.3 ओवर का हुआ खेल

कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में बारिश के खलल के कारण पहले दिन 36.3 ओवरों का खेल ही हो सका, जिसमें मेजबान श्रीलंका ने 2 विकेट खोकर 85 रन बना लिए हैं। स्टम्प तक विकेट पर कप्तान करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज मौजूद हैं। दूसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमों ने एक-एक बदलाव किये, जहां श्रीलंका ने अकीला धनंजय की जगह दिलरुवान परेरा को टीम में शामिल किया तो वहीं कीवी टीम ने मिचेल सैंटनर की जगह कॉलिन डी ग्रैंडहोम को मौका दिया।

Hindi Cricket News: मैंने अभी तक मुख्य कोच पद के लिए आवेदन नहीं किया है-मिस्बाह-उल-हक

मिस्बाह-उल-हक ने कहा कि मैं सिर्फ कैंप के निरीक्षण के लिए राजी हुआ था। मैं चाहता था कि आने वाली अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों की सीरीज के लिए टीम के खिलाड़ियों को तैयार कर सकूं। मैं पाकिस्तान टीम की मदद करना चाहता था। मैं इन खिलाड़ियों को करीब से जानता हूं। इनके साथ मैं खेला हूं। मुझे पता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतें क्या होती हैं। इसके लिए कड़ी मेहनत और सही मार्गदर्शन की जरूरत होती है। अगर मैं अपने देश के खिलाड़ियों की मदद कर सकता हूं तो क्यों न करूं। 

Hindi Cricket News: पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने भारतीय लड़की शामिया आरजू से दुबई में की शादी, देखें फोटोज

सानिया मिर्जा के बाद एक और भारतीय लड़की ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी कर ली है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने अपनी जिंदगी की नई पारी शुरू करते हुए भारतीय नागरिक शामिया आरजू से शादी कर ली। दोनों का निकाह दुबई के अटलांटिस पाम जुमेरा पार्क होटल में हुआ। इनकी शादी के बाद दोनों देशों में चर्चा शुरू हो गई है। दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...