Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 22 फरवरी 2019

Enter caption

IND vs ENG: पहले वन-डे में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 66 रन से हराया

आईसीसी चैम्पियनशिप के तहत खेले गए पहले वन-डे मैच में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड की महिलाओं को 66 रन से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया को सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल हो गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 49.4 ओवर में 202 रन बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 41 ओवर में 136 रन पर सिमट गई।


सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019: दूसरे दिन के खेल का राउंड अप

22 फरवरी को सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019 में कुल मिलाकर पांच ग्रुप में 17 मैच खेले गए। आंध्रा के रिकी भुई ने नागालैंड के खिलाफ सिर्फ 38 गेंदों में शतक जड़ा, वहीं जम्मू और कश्मीर के खिलाफ झारखंड के इशान किशन ने 55 गेंदों में शतक लगाया। सौराष्ट्र के लिए चेतेश्वर पुजारा ने एक और धुआंधार पारी खेली। यूपी के लिए रैना ने टी20 करियर का अपना 300वां छक्का लगाया और ऐसा करने वाले वो रोहित शर्मा के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।


आईपीएल 2019: बीसीसीआई ने ओपनिंग सेरेमनी को किया रद्द

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण 23 मार्च से शुरू होने वाला है। अब तक टीमों की जंग के आग़ाज़ से पहले एक धमाकेदार आयोजन समारोह आईपीएल की परंपरा रही है। मगर इस बार विनोद राय की अध्यक्षता वाली प्रशासकों की कमेटी ने फैसला लिया कि इस बार उद्घाटन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा। वह उद्घाटन समारोह पर मोटी रकम खर्च करने की बजाय इस पैसे से पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों की सहायता करेंगे। बता दें कि अब तक आईपीएल के उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड के सितारे प्रस्तुति देते आये हैं जिन्हें एक मोटी रकम अदा की जाती रही है।


SA vs SL, दूसरा टेस्ट: पहली पारी में बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका 128 रनों पर ऑल आउट, श्रीलंका इतिहास रचने के करीब

पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंकाई टीम इतिहास रचने के बेहद करीब आ गई है। हालाँकि पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका को 222 रनों पर ऑल आउट करने के बाद श्रीलंका की टीम सिर्फ 154 रनों पर सिमट गई, लेकिन दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी फिर से फ्लॉप रही और पूरी टीम 128 रनों पर ढेर हो। श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका में पहली सीरीज जीत के लिए 197 रनों की जरूरत है और उन्होंने दूसरे दिन स्टंप्स तक 60/2 का स्कोर बना लिया था।


IND U19 vs SA U19, पहला यूथ टेस्ट: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

भारतीय अंडर 19 टीम ने सेंट ज़ेवियर्स कॉलेज ग्राउंड, तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले यूथ टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 197 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 330 रन बनाये। 133 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में भी सिर्फ 167 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम ने 35 रनों के लक्ष्य को सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।


क्रिकेट न्यूज़: स्कॉटलैंड ने ओमान को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया, मेजबानों ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

स्कॉटलैंड ने ओमान में खेली तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान टीम को 2-1 से हराया। स्कॉटलैंड के लिए ओमान का यह दौरा काफी अच्छा रहा, क्योंकि उन्हें वनडे सीरीज से पहले चार देशों (ओमान, स्कॉटलैंड, आयरलैंड एवं नीदरलैंड्स) की टी20 सीरीज में भी जीत हासिल की थी। हालाँकि वनडे मैचों को अंतरराष्ट्रीय का दर्ज़ा हासिल नहीं था और यह सभी लिस्ट ए मुकाबले थे।


क्रिकेट न्यूज़: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूज़ीलैंड टीम का ऐलान, टॉड एस्टल की हुई वापसी

बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूज़ीलैंड की टीम इस प्रकार से है:

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, जीत रावल, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वॉटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉड एस्टल, टिम साउदी, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और विल यंग।


क्रिकेट न्यूज: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 100 गेंद वाले टूर्नामेंट के नियमों का ऐलान किया

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 100 गेंद वाले टूर्नामेंट के नियामों का ऐलान कर दिया है। अगले साल 8 टीमें इस नए टूर्नामेंट में खेलती हुई नजर आएंगी। ईसीबी ने पिछले साल अप्रैल में इस फॉर्मेट का प्रस्ताव रखा था और इसके शुरू होते ही यह क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट बन जाएगा।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

App download animated image Get the free App now