Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 23 नवंबर 2019

  • पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें
EXPERT COLUMNIST
न्यूज़
Modified 23 Nov 2019, 20:56 IST
भारतीय टीम कोलकाता टेस्ट में जीत के करीब (Photo: BCCI)
भारतीय टीम कोलकाता टेस्ट में जीत के करीब (Photo: BCCI)

IND vs BAN, डे-नाईट टेस्ट: भारत को पहली पारी में मिली 241 रनों की बढ़त, दूसरी पारी में बांग्लादेश की खराब शुरुआत 

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेले जा रहे पिंक बॉल डे-नाईट टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम ने मैच पर पकड़ बेहद मजबूत कर ली है और तीसरे दिन बांग्लादेश की हार लगभग तय दिख रही है। दूसरे दिन भारत ने 347/9 के स्कोर पर पारी घोषित की और 241 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरे दिन स्टंप्स के समय दूसरी पारी में बांग्लादेश का स्कोर 32.3 ओवर में 152/6 था। 

IND vs BAN: ऋषभ पंत और शुभमन गिल को टीम से किया गया रिलीज, केएस भरत शामिल

भारतीय चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कोलकाता डे-नाईट टेस्ट मैच से रिलीज कर दिया है। उनकी जगह केएस भरत को कवर कीपर के तौर पर बुलाया गया है। पंत को सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने के लिए टीम से रिलीज किया गया है ताकि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वह तैयारी कर सकें। पंत के अलावा शुभमन गिल को भी रिलीज किया गया।

शेन वॉर्न ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डे-नाईट टेस्ट मैच की जताई उम्मीद

शेन वॉर्न ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा, "डे-नाईट टेस्ट मैच के लिए आपको और विराट कोहली को बधाई। उम्मीद है कि अगली बार जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी तो हमें एडिलेड में भी एक और डे-नाईट टेस्ट मैच देखने को मिलेगा। यह काफी शानदार होगा।"

IND vs BAN: बांग्लादेश के कोच ने डे-नाईट टेस्ट मैच को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

रसेल डोमिंगो ने कहा कि पिंक बॉल टेस्ट मैच कभी-कभार के लिए सही हो सकता है लेकिन इसे नियमित तौर पर खेलना सही नहीं होगा। मुझे नहीं लगता कि इसका आयोजन नियमित तौर पर होगा। सुबह 10 बजे जब मैच शुरु होता है तो उसका रोमांच सबसे अलग होता है, लेकिन 1 बजे टेस्ट मैच शुरु होने पर लोगों में उतना उत्साह नहीं रह जाता है। 

अंबाती रायडू रणजी ट्रॉफी में नहीं लेंगे हिस्सा, हैदराबाद क्रिकेट में राजनीति का लगाया आरोप

Advertisement

आगामी रणजी ट्रॉफी सीजन में अंबाती रायडू हैदराबाद का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे। उन्होंने इसके पीछे हैदाराबद क्रिकेट में राजनीति को वजह बताया है। उनका कहना है कि टीम में हो रही लगातार राजनीति से वो काफी परेशान हैं और इसीलिए वो आगामी सीजन में नहीं खेलेंगे।

AUS vs PAK, पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने कसा पाकिस्तान पर शिकंजा, मेहमान टीम पर मंडराया पारी की हार का खतरा

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में पूरी तरह अपना शिकंजा कस लिया है। पाकिस्तान के पहली पारी के 240 रनों के जवाब में मेजबान टीम ने 580 रन बनाए और दूसरी पारी में पाकिस्तान के 64 रन पर 3 विकेट चटका दिए हैं। पाकिस्तान की टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 276 रन पीछे है और उन पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन ने 185 रनों की शानदार पारी खेली।

NZ vs ENG, पहला टेस्ट: बीजे वाटलिंग के शानदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड की वापसी

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ माउंट मौन्गानुई टेस्ट मैच में जबरदस्त वापसी की है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम का स्कोर 144/4 था लेकिन बीजे वाटलिंग और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने शानदार पारियां खेल अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। खेल के तीसरे दिन कीवी टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 394 रन बना लिए थे और उनकी बढ़त 41 रनों की हो गई थी। 

T10 लीग 2019: सुपर लीग स्टेज के आखिरी दिन खेले गए मैचों की रिपोर्ट, युवराज सिंह ने खेली धुआंधार पारी 

टी10 लीग के सुपरलीग स्टेज के आखिरी दिन तीन मैच खेले गए। पहले मैच में कलंदर्स ने दिल्ली बुल्स को 3 विकेट से हराया, दूसरे मैच में मराठा अरेबियंस ने बांग्ला टाइगर्स को 7 विकेट से और तीसरे मैच में टीम अबुधाबी ने कर्नाटक टस्कर्स को 36 रनों से शिकस्त दी। सुपर लीग स्टेज के बाद मराठा अरेबियंस, कलंदर्स, डेक्कन ग्लेडिएटर्स और बांग्ला टाइगर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

ACC Emerging Asia Cup 2019: पाकिस्तान ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया

पाकिस्तान ने ढाका में खेले गए एसीसी इमर्जिंग एशिया कप 2019 के फाइनल में मेजबान बांग्लादेश को 77 रनों से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया। पाकिस्तान की इमर्जिंग टीम ने पहले खेलते हुए रोहैल नज़ीर के 113 रनों की मदद से 301/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 224 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। रोहैल नज़ीर को मैन ऑफ द मैच और बांग्लादेश के सौम्य सरकार (244 रन एवं 5 विकेट) को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 23 Nov 2019, 20:56 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit