Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 24 जुलाई 2019

  • पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:55 IST

विराट कोहली 
विराट कोहली 

विराट कोहली के कहने पर संन्यास नहीं ले रहे एम एस धोनी: रिपोर्ट्स 

भारतीय दिग्गज एम एस धोनी के भविष्य को लेकर एक बड़ी खबर सामने आयी है। विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी विश्व कप के बाद संन्यास लेना चाहते थे, मगर कप्तान कोहली के आग्रह पर धोनी ने अपना फैसला बदल लिया है। सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली ने धोनी को संन्यास लेने से मना कर दिया। 

भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के लिए जोंटी रोड्स ने किया आवेदन: रिपोर्ट्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और बेहतरीन फील्डर जोंटी रोड्स भारत के अगले फील्डिंग कोच हो सकते हैं। रिपोर्ट्स से इस बात का खुलासा हुआ है कि उन्होंने भारत के अगले फील्डिंग कोच बनने के लिए आवेदन किया है। जोंटी रोड्स की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर्स में की जाती है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर काफी उत्सुक हूं: विराट कोहली

"मेरे हिसाब से यह टेस्ट क्रिकेट के लिए काफी सही समय पर हो रहा है। भले ही आप द्विपक्षीय सीरीज खेलेंगे, लेकिन इसका मतलब और महत्व काफी ज़्यादा होगा। आपको हर सीरीज के लिए प्लान बनाना होगा। मैं इस तरह की चीज को लेकर काफी उत्सुक था और अब यह वास्तव में होने जा रहा है।"

भारतीय टीम में मतभेदों की खबरों को सीओए ने नकारा

सीओए के एक अधिकारी ने खबरों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को बेवजह की अफवाहों पर चर्चा नहीं की जाएगी। सीओए मीडिया में आई खबरों पर प्रतिक्रिया जाहिर नहीं कर सकती है। 

सौरव गांगुली ने शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे के वनडे टीम में नहीं चुने जाने पर उठाए सवाल 

Advertisement

भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने ट्वीट किया, "कई खिलाड़ी हैं जो सभी प्रारूपों (टी-20', वनडे और टेस्ट) में खेल सकते हैं। शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे को वनडे में शामिल नहीं करने पर हैरानी हुई।"

टेस्ट मैचों में खिलाड़ियों की जर्सी पर लिखे होंगे नंबर और नाम, एशेज सीरीज से होगी शुरुआत


श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा ने किया संन्यास का ऐलान

श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से अपना आखिरी मैच खेलने का अनुरोध किया था, लेकिन उनका अनुरोध स्वीकार नहीं हो पाया। चयनकर्ताओं ने साफ़ किया कि वे ऐसे खिलाड़ी को नहीं चुन सकते हैं जिन्होंने हाल के दिनों में घरेलू क्रिकेट नहीं खेला हो।

विराट कोहली ने ऋषभ पंत, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की तारीफ की 

कोहली का मानना है कि इन युवा खिलाड़ियों में आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है। इसके अलावा भारतीय कप्तान ने युवा खिलाड़ियों को परिपक्व बनाने में आईपीएल को आधार बताया है।

युवराज सिंह को टोरंटो नेशनल का कप्तान बनाया गया

ENG vs IRE, एकमात्र टेस्ट: इंग्लैंड की टीम 85 रनों पर हुई ढेर, आयरलैंड को मिली 122 रनों की बढ़त 

लॉर्ड्स में खेले जा रहे एकमात्र चार दिवसीय टेस्ट के पहले दिन आयरलैंड ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को सिर्फ 23.4 ओवरों में 85 रनों पर ढेर कर दिया। जवाब में आयरलैंड की टीम भी पहले ही दिन 207 रनों पर ऑल आउट हो गई, लेकिन उन्हें 122 रनों की शानदार बढ़त भी हासिल हुई। आयरलैंड की तरफ से टिम मुर्टाघ ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 13 रन देकर 5 विकेट लिए।

एशेज के लिए इंग्लैंड के कोचिंग कैंप में शामिल होंगे मार्कस ट्रेस्कोथिक 

एशेज से ठीक पहले पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ के साथ जुड़ेंगे। वह शुरूआती दो टेस्ट में इंग्लैंड की टीम के साथ रहेंगे। टीम के मुख्य बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोर्प का कंधा चोटिल है और वह मंगलवार को बीमारी के कारण अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले पाए थे। ट्रेस्कोथिक उनके सहायक के रूप में काम करेंगे।

भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन को बीसीसीआई ने प्रदान की मान्यता

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन को आधिकारिक तौर पर मान्यता प्रदान कर दी है। इस एसोसिएशन का गठन 5 जुलाई 2019 को कंपनी अधिनियम, 2013 की धारा 8 के तहत किया गया था।

सरफराज अहमद को कप्तान के पद से हटाया जाना चाहिए: शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने वर्तमान कप्तान सरफराज अहमद पर जमकर निशाना साधा है। अख्तर का कहना है कि सरफराज को टीम में केवल विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में रखा जाना चाहिए और उन्हें टीम के कप्तान के पद से हटा दिया जाना चाहिए।

मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर वसीम अकरम के साथ की गई बदसलूकी

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम के साथ मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। एयरपोर्ट प्रबंधन ने उनकी डायबिटीज की दवाओं को लेकर उनके खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया। मरीजों को इंसुलिन को कोल्ड केस में ले जाना होता है लेकिन अकरम को इसे निकालकर प्लास्टिक बैग में रखने के लिए कहा गया। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 25 Jul 2019, 00:07 IST
Advertisement
Fetching more content...