Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 25 नवंबर 2019 

  • धोनी की वापसी को लेकर बड़े अपडेट के बीच दिग्गज के ऊपर साधा गया निशाना, भारत में सीरीज के लिए टीम का ऐलानक
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:09 IST

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

मराठा अरेबियंस ने फाइनल में डेक्कन ग्लेडिएटर्स को हराकर खिताब पर किया कब्जा

अबुधाबी में टी10 लीग 2019 के फाइनल मुकाबले में मराठा अरेबियंस ने डेक्कन ग्लेडिएटर्स को 8 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया। डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 87-8 का स्कोर बनाया, जिसे मराठा अरेबियंस की टीम ने दो विकेट खोकर आठवें ओवर में हासिल कर लिया। चैडविक वॉल्टन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। क्रिस लिन (371) को टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

Syed Mushtaq Ali Trophy: सुपर लीग स्टेज के चौथे दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग स्टेज के चौथे दिन 4 मुकाबले खेले गए। यूसुफ पठान का ऑलराउंड प्रदर्शन बेकार गया, तो सूर्याकुमार यादव ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। इसके अलावा केएल राहुल इस मैच में खाता खोलने में कामयाब नहीं हुए, तो दिनेश कार्तिक और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों ने भी काफी निराश किया।

महेंद्र सिंह धोनी मार्च में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं

लम्बे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने वाले महेंद्र सिंह धोनी अगले साल मार्च में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित दो मैचों की टी20 सीरीज में नजर आ सकते हैं। बीसीबी एशिया इलेवन और रेस्ट ऑफ़ द वर्ल्ड के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज आयोजित कर रहा है। उन्होंने बीसीसीआई को एक सूची भेजते हुए भारतीय खिलाड़ियों को अनुमति और उनकी उपलब्धता के बारे में पूछा है।

जोफ्रा आर्चर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में नस्लभेदी टिप्पणी का आरोप लगाया

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नस्लीय टिप्पणी का शिकार होने का आरोप लगाया है। आर्चर के अनुसार कीवी दर्शक ने उन्हें रंग के आधार पर गालियाँ दी। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की टीम के लिए जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तब मुझे नस्लभेदी गालियाँ सुनने को मिली, इसको लेकर मैं काफी दुखी हुआ।

पिंक बॉल टेस्ट मैच में वर्ल्ड कप फाइनल जैसा माहौल था- सौरव गांगुली

Advertisement

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता में पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए आए दर्शकों को लेकर कहा कि यह एक वर्ल्ड कप फाइनल मैच जैसा नजर आ रहा था। दादा ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए कहा कि आपने एक टेस्ट मैच में ऐसा माहौल कब देखा था। गांगुली ने यह भी कहा कि दर्शकों के सामने ही टेस्ट मैच होना चाहिए।

NZ vs ENG, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को एक पारी और 65 रन से हराया

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने एक पारी और 65 रन से जीत हासिल की। इसके साथ कीवी टीम ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त प्राप्त कर ली है। मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 197 रन बनाकर आउट हो गई और मैच गंवा दिया। न्यूजीलैंड की पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले बीजे वाटलिंग को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान टीम का हुआ ऐलान

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार है:

अफगानिस्तान: राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, इब्राहिम जादरान, जावेद अहमदी, रहमत शाह, करीम जनत, कैस अहमद, इकरम अली (विकेटकीपर), अफसर जजाई, नासिर जमाल, जाहिर खान, यामिन अहमदजई, हमजो होतक, निजात मसूद और एहसानुल्लाह जनत।

उस्मान ख्वाज़ा ने दिया शेन वॉर्न को करारा जवाब

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शेन वॉर्न की उस बात का जवाब दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि ख्वाजा को समझना चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए उनकी अहमियत क्या है। वॉर्न ने एक कॉलम में यह बात कही थी। इसके बाद उस्मान ख्वाजा ने कहा कि मैं रन बनाता हूँ और मेरा काम यही है, मुझे शारीरिक भाषा से फर्क नहीं पड़ता, आपको समझ में आता है या नहीं आता है, वो आपको देखना है। मैं एकदम शांत रहता हूँ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Published 25 Nov 2019, 22:48 IST
Advertisement
Fetching more content...