Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 28 जून 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
11.21K   //    28 Jun 2019, 22:41 IST

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम


वर्ल्ड कप 2019, 35वां मैच: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को दी करारी शिकस्त, हाशिम अमला और फाफ डू प्लेसी ने खेली शानदार पारियां

चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 35वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 9 विकेट से करारी मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 49.3 ओवरों में 203 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, जिसे दक्षिण अफ्रीका ने आसानी से एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ नई जर्सी में खेलेगी टीम इंडिया

30 जून रविवार को इंग्लैंड और भारत के बीच बर्मिंघम में महामुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक नये कलेवर, नये अंदाज में दिखाई देगी। जब भारत अपने अगले मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी, तब टीम ब्लु की जगह नए कलर की जर्सी में नजर आएगी।

Hindi cricket news: मार्कस ट्रेस्कोथिक ने प्रोफेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास 

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। वह इस सीजन के बाद सितम्बर माह में क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास ले लेंगे। 43 वर्षीय ट्रेस्कोथिक ने घरेलू क्रिकेट में अपना पर्दापण साल 1993 में समरसेट के लिए किया थी। उन्होंने अपने 27 साल लंबे क्रिकेट करियर में 391 प्रथम श्रेणी मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 26234 रन बनाए। इस बीच ट्रेस्कोथिक ने 127 अर्द्धशतक और 66 शतक अपने नाम किए।

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान सेमीफाइनल में न पहुंचे इसलिए श्रीलंका और बांग्लादेश से हार जाएगा भारत- बासित अली

पाकिस्तान अब तक भारत से विश्वकप में हुई पराजय को भूल नहीं पाया है। रह-रहकर कहीं न कहीं पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों और लोगों की टीस बाहर आ रही है। भारत को हमेशा अपना कड़ा प्रतिद्वंद्वी मानने वाले पाकिस्तान की ओर से एक हैरत करने वाला बयान सामने आया है। यह बयान दिया है पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बासित अली ने। उन्होंने आरोप लगाया है कि भारत विश्वकप में श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ जानबूझकर हारना चाहेगा, ताकि पाकिस्तान सेमीफाइनल में न पहुंच सके। उन्होंने वर्ल्डकप के सभी मैच भी फिक्स बताए हैं।

दस में से आठ मौकों पर काम आता है धोनी का अनुभव: विराट कोहली

भारत ने विश्वकप के अपने छठवें मुकाबले में वेस्टइंडीज को 125 रनों से हराकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। भले ही टीम की बल्लेबाजी अफगानिस्तान के मैच की तरह इस बार भी डामाडोल नजर आई हो लेकिन जीत मिलने से कप्तान विराट कोहली खुश हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि हमें जब भी रनों की जररूत पड़ी है, तब माही ने रन बनाए हैं। दस में से आठ मौकों पर उनका अनुभव टीम के काम आता है।

World Cup 2019: अब्दुल रज्जाक ने हार्दिक पांड्या को ट्रेनिंग देने का प्रस्ताव दिया

हार्दिक पांड्या मौजूदा दौर में भारत के सबसे उम्दा ऑल राउंडर हैं। वह खेल के प्रत्येक विभाग में अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। अगर उनके आंकड़ों पर नजर डाला जाय तो, पिछले कुछ समय से हार्दिक निरंतर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए पिछले मैच में भी उन्होंने बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन किया। उनके उम्दा प्रदर्शन के बावजूद पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक को उनके खेल में कमी नजर आई है। उन्होंने हार्दिक को अपनी निगरानी में ट्रेनिंग का प्रस्ताव भी दिया है।

World cup 2019: अफताब आलम विश्व कप से बाहर, सैयद शिरजाद टीम में शामिल

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम ने अब तक लचर प्रदर्शन किया है। गुलबदीन नैब की कप्तानी में टीम ने अपने सभी सातों मैच हारे हैं। अब टीम को एक और झटका लगा है। तेज गेंदबाज आफताब आलम बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह सैयद अहमद शिरज़ाद को टीम में मौका मिला है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...