Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 28 मार्च 2019

  • पढ़िए दिन भर की प्रमुख क्रिकेट खबरें
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:21 IST

Enter caption

आईपीएल 2019, सातवां मैच: मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 रन से हराया, जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी

बैंगलोर में खेले गए आईपीएल 2019 के सातवें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को रन से हरा दिया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 20 ओवर में 181/5 का स्कोर ही बना सकी। जसप्रीत बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की यह इस सीजन में लगातार दूसरी हार है। हालाँकि मैच की आखिरी गेंद जो मलिंगा ने फेंकी वो नो बॉल थी, लेकिन अंपायर के नहीं देने के कारण आरसीबी को फ्री हिट खेलने का मौका नहीं मिला। इस वजह से मैच के बाद विराट कोहली काफी गुस्से में दिखे।


जसप्रीत बुमराह के खिलाफ तैयारी करने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लिया युवा गेंदबाज का सहारा



मुंबई इंडियंस ने चोटिल एडम मिल्ने की जगह अलजारी जोसेफ को किया टीम में शामिल

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने चोटिल होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर वेस्टइंडीज के अलजारी जोसफ को शामिल किया गया है। मुंबई इंडियंस ने खिलाड़ियों की बोली लगने के दौरान एडम मिल्ने को 75 लाख रुपये में खरीदा था।


वीनू मांकड़ का नाम बार-बार उछलने पर बेटे राहुल ने जताई आपत्ति 

राहुल ने कहा कि आईसीसी ने जब इसे मूलरूप से रन आउट नाम दिया है तो इसे मेरे पिता के नाम पर क्यों लिया जाता है। इसे रन आउट कहा जाना ही उचित रहेगा। मुझे लगता है कि आस्ट्रेलियाई पत्रकार थे, जिन्होंने 1940 के दशक में इस शब्द को गढ़ा था।


आम्रपाली ग्रुप ने महेंद्र सिंह धोनी को लगाया 38.95 करोड़ रुपये का चूना, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

Advertisement

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मुश्किल में आ गए हैं। हजारों लोगों को ठगने के बाद आम्रपाली ग्रुप ने अब धोनी को भी चूना लगा दिया है। धोनी को ब्रैंडिंग और मार्केटिंग करने के बदले कंपनी को 38.95 करोड़ रुपये देने हैं, जिसे देने में वो आनाकानी कर रही है।


आईपीएल 2019: मशहूर ओलंपियन माइकल फेल्प्स ने ऋषभ पंत से सीखे क्रिकेट के गुर

दिल्ली कैपिटल्स के अभ्यास सत्र में माइकल फेल्प्स ने क्रिकेट का लुफ्त उठाया और खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट की बारीकियों को भी समझने की कोशिश की। माइकल फेल्प्स ने कहा,"मुझे नहीं लगता कि क्रिकेट मेरा अगला खेल होगा लेकिन मुझे दिल्ली कैपिटल्स से मिलकर अच्छा लगा।"


चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों को उम्रदराज कहने पर ड्वेन ब्रावो ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

"मुझे समझ में नहीं आता कि यह सवाल मैच जीतने के बावजूद बार-बार क्यों उठता है। हम अपनी उम्र को बेहतर तरीके से जानते हैं लेकिन यह कोई बड़ी बात नहीं है। हम 60 साल के बूढ़े तो नहीं हुए, जो हमें उम्रदराज कहा जाए। हम जवान हैं। खुद को फिट रखने के लिए रोज एक्सरसाइज करते हैं। हमारे पास सबसे बड़ा हथियार अनुभव है।"


PAK v AUS: ऑस्ट्रेलिया ने लगातार तीसरे वनडे में पाकिस्तान को 80 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अबू धाबी में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में पाकिस्तान को 80 रनों से हरा दिया और 5 मैचों की सीरीज में उन्होंने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 266 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की टीम 44.4 ओवर में सिर्फ 186 रन बनाकर सिमट गई। 24 रन देकर 3 विकेट लेने वाले पैट कमिंस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


जोफ्रा आर्चर ने जसप्रीत बुमराह को बताया टी-20 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे जोफ्रा आर्चर ने कहा कि मैं यह बेझिझक कह सकता हूं कि बुमराह मेरे फेवरेट हैं। मैं इस सूची में हैदराबाद सनराइजर्स के स्पिन गेंदबाज राशिद खान को भी शामिल करूंगा। इस तरह मैं, बुमराह और राशिद तीनों टी-20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं।


ऋषभ पंत हर दिन धमाकेदार पारी नहीं खेल सकते इसलिए शिखर धवन को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी-रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग ने कहा कि मैं चाहता हूं कि शिखर धवन सलामी बल्लेबाज के रूप में तेजी से रन बनाएं। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान का विकेट बल्लेबाजी के लिए उतना आसान नहीं था, जितना समझा जा रहा था। आखिरी ओवरों के पावर प्ले में बल्लेबाजी करना और मुश्किल हो रहा था। शिखर ने भी माना है कि वह तेजी से रन बनाना चाह रहे थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 29 Mar 2019, 00:09 IST
Advertisement
Fetching more content...