Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 30 जुलाई 2019

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ पर लगा आठ महीने का प्रतिबन्ध, भारतीय टीम के लिए बुरी खबर

भारतीय टेस्ट बल्लेबाज पृथ्वी शॉ डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान प्रतिबंधित ड्रग का दोषी पाया गया है। शॉ ने हालाँकि अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया।

विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे का बचाव किया

कोहली ने कहा, "मुझे लगता है कि दबाव में रहाणे ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। टेस्ट क्रिकेट में उनका अच्छा औसत है। मुझे नहीं लगता कि हमें जिंक्स जैसे खिलाड़ी को लेकर जल्दबाजी करनी चाहिए । उन्होंने हमारे लिए दबाव में अच्छा काम किया है। मुझे लगता है वह लय में जल्दी लौटेंगे।

विराट कोहली ने भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी

"क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने मुझसे अब तक कोई संपर्क नहीं किया है। अगर वो मेरी मर्ज़ी जानना चाहेंगे, तो मैं उनके पास जाकर उनसे बात करूंगा। रवि भाई (रवि शास्त्री) के साथ हमारा अच्छा तालमेल है और अगर वो कोच के पद पर बने रहते हैं, तो हमें ज़रूर खुशी होगी।"

भारतीय टीम के मुख्य कोच के उम्मीदवार रॉबिन सिंह ने रहाणे और रायडू को लेकर दिया बड़ा बयान

"मेरी वर्ल्ड कप की टीम में रहाणे और रायडू जरूर होते। इन दोनों खिलाड़ियों के पास हर तरह की परिस्थितियों में खेलने का अनुभव है और उन्हें टीम से बाहर करने का निर्णय सही नहीं था। अजिंक्य रहाणे किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।"

संजय मांजरेकर ने सुनील गावस्कर के चयन समिति से सवाल पर असहमति जताई

"आदरपूर्वक मैं गावस्कर सर की उस बात से असहमत हूँ जिस पर उन्होंने विराट कोहली को कप्तान बनाये रखने के ऊपर चयनकर्ताओं पर सवाल उठाये थे। भारतीय टीम ने विश्व कप में इतना बुरा प्रदर्शन नहीं किया था। टीम ने लीग स्टेज में अपने 7 मैच जीते थे और जो आखिरी मुकाबला हारे थे, वह भी करीबी था।"

भारतीय लड़की से शादी करेंगे हसन अली - रिपोर्ट्स

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली भारतीय लड़की शामिया आरजू से शादी करेंगे। हरियाणा के मेवात जिले से सम्बंध रखने वाली शामिया फ़्लाइट इंजीनियर हैं। सूत्रों के अनुसार हसन अली 20 अगस्त को दुबई के अटलांटिस पाम होटल में शादी के बंधन में बंध जायेंगे।

Ashes 2019: एजबेस्टन टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट हैं उस्मान ख्वाजा, जस्टिन लेंगर ने की पुष्टि

"उस्मान ख्वाजा निश्चित रूप से मैच में होंगे, वह फिट हैं और अच्छा खेल रहे हैं। वह हमारे लिए अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनका औसत भी 40 से ऊपर का है। उन्होंने सभी फिटनेस टेस्ट पास कर दिए हैं, इसलिए वह पूरी तरह से तैयार है और नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे।"

मोहम्मद आमिर के संन्यास के लिए पीसीबी जिम्मेदार- राशिद लतीफ

राशिद लतीफ ने कहा कि पीसीबी ने जल्दबाजी में आमिर को राष्ट्रीय टीम में शामिल करने की मंजूरी दे दी थी। उसके बाद आमिर ने 2017 में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बना लिया था लेकिन कोच मिकी ऑर्थर और तत्कालीन बोर्ड अध्यक्ष उन्हें मनाने में सफल रहे थे।

फाफ डू प्लेसी ने भारतीय टेस्ट दौरे को सबसे कठिन दौरा बताया

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी का मानना है कि भारतीय टेस्ट दौरा, उनके लिए सबसे कठिन दौरा रहने वाला है। डू प्लेसी की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीकी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत भारतीय दौरे से करेगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम 15 सितंबर को भारत के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलेगी जबकि टेस्ट सीरीज की शुरुआत 2 अक्टूबर से होगी।

अनिल कुंबले के नेतृत्व वाली समिति अगले विश्व कप के लिए बाउंड्री नियमों पर चर्चा करेगी

2023 में भारत की मेजबानी में होने वाले विश्व कप के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले की अगुआई वाली आईसीसी क्रिकेट समिति अगली बैठक में बाउंड्री नियम सहित टूर्नामेंट के फाइनल से जुड़े कई मसलों पर चर्चा करेगी।

सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क ने वेस्टइंडीज-भारत सीरीज के लिए कमेंट्री पैनल की घोषणा की

3 अगस्त से भारतीय टीम पहले टी20 के साथ अपने वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत करेगा। इस दौरे के आधिकारिक प्रसारणकर्ता सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क ने वेस्टइंडीज-भारत सीरीज के लिए कमेंट्री पैनल का ऐलान कर दिया है। इस पैनल में सुनील गावस्कर और विवियन रिचर्ड्स जैसे पूर्व दिग्गज भी शामिल हैं।

इमाम उल हक ने अपने आशिक मिजाज रवैये के लिए मांगी माफी

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इंजमाम-उल-हक के भतीजे इमाम-उल-हक उस वक्त मुसीबत में फंस गए थे, जब कुछ लड़कियों ने उनके साथ व्हाट्सऐप पर आपत्तिजनक बातचीत के स्क्रीन शॉट्स सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए थे। साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर पर धोखा देने का आरोप लगाया था।

युवराज सिंह का ऑलराउंड प्रदर्शन गया बेकार, टीम को आखिरी गेंद पर रोमांचक मैच में मिली हार

कनाडा में चल रहे ग्लोबल टी20 लीग के सातवें मुकाबले में विनिपेग हॉक्स ने युवराज सिंह की कप्तानी वाली टोरंटो नेशनल्स को रोमांचक मैच में 3 विकेट से हराया। हालांकि भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह (45) एक बार फिर शानदार फॉर्म में नजर आए और उन्होंने धुआँधार पारी खेली, लेकिन वो अर्धशतक से चूक गए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़