Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 5 मार्च 2020

पहला सेमीफाइनल रद्द होने के कारण भारतीय टीम फाइनल में पहुंची
पहला सेमीफाइनल रद्द होने के कारण भारतीय टीम फाइनल में पहुंची

ICC Women's T20 World Cup 2020 - भारतीय टीम फाइनल में पहुंची, इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द

सिडनी में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल बारिश के कारण रद्द हो गया और ग्रुप स्टेज में ज्यादा अंकों के कारण भारतीय टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई। ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम ने सभी चार मैच जीतकर आठ अंक हासिल किये थे, वहीं इंग्लैंड ने तीन मैच जीतकर 6 अंक हासिल किये थे।

ICC Women's T20 World Cup 2020 - ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया, फाइनल में होगा भारत से सामना

सिडनी में खेले गए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर लगातार छठी बार फाइनल में प्रवेश किया, जहाँ उनका सामना भारतीय टीम के खिलाफ होगा। ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ-लुईस नियम से दक्षिण अफ्रीका को 5 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 134/5 का स्कोर बनाया और बारिश के कारण दक्षिण अफ्रीका को 13 ओवर में 98 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन वह सिर्फ 92 रन ही बना सकी।

SA vs AUS - दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त

दक्षिण अफ्रीका ने ब्लोमफोंटिन में खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त ले ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 271 रन बनाये, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 49वें ओवर में ही चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। जानेमन मलान को उनके बेहतरीन शतक और लुंगी एनगीडी को 6 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

किरोन पोलार्ड 500 टी20 मैच खेलने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बने

वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड 500 टी20 मैच खेलने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले में पहला टी20 खेलने के बाद पोलार्ड ने यह रिकॉर्ड बनाया। 2006 में त्रिनिदाद और टोबैगो की तरफ से केमेन आइलैंड्स के खिलाफ टी20 डेब्यू करने वाले पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी20 खेलने के अलावा दुनिया भर में अलग-अलग टीमों के लिए टी20 मुकाबले खेले।

IPL 2020 की इनामी राशि में हुई कटौती, बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

आईपीएल-2020 के फाइनल में विजेता को 10 करोड़ रुपये, रनअप यानि फाइनल हारने वाली टीम को 6.25 करोड़ रुपये और तीसरे और चौथे पायदान पर रहने वाली टीमों को यानि क्वॉलिफायर 2 के प्लेऑफ में हारने वाली और एलिमिनेटर प्लेऑफ मैच हारने वाली टीम को 4.375 करोड़ रुपये प्रत्येक टीम को दिए जाएंगे।

न्यूजीलैंड के जेसी राइडर को मिली बड़ी सजा, कोर्ट ने सुनाया अहम फैसला

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जेसी राइडर को कोर्ट ने एक कड़ी सजा सुनाई है। 35 साल के जेसी राइडर को नेपियर जिला अदालत ने शराब पीकर गाड़ी चलाने का दोषी माना और 28 दिनों तक उन पर ड्राइविंग न करने का बैन भी लगा दिया है। कोर्ट ने ये आदेश बीते बुधवार को सुनाया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now