Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 6 जनवरी 2020

  • क्रिकेट की दिनभर की अहम खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 06 Jan 2020, 22:03 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

मेरी आलोचना करो लेकिन परिवार को मत घसीटो- रोहित शर्मा

अक्सर देखा गया है कि कई बार भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियों और परिवार के सदस्यों के बारे में लोग कमेन्ट करते हैं। रोहित शर्मा ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब ऐसा किया गया तो उन्हें दुःख हुआ। उनका इशारा वर्ल्ड कप के दौरान परिवार के सदस्य मैचों के दौरान साथ रहने की तरफ था। रोहित ने कहा कि आपको मेरी आलोचना करनी चाहिए लेकिन परिवार को नहीं घसीटना चाहिए।

गुवाहाटी टी20 रद्द होने को लेकर जहीर खान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

जहीर ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा कि आज के समय में कवर के बाद भी पानी का पिच के अंदर पहुंचना हैरान करता है। पानी पिच के अन्दर जाए इससे मैच में स्थिति काफी बदलती है। उन्होंने इसे लेकर निराशा भी जताई। आगे उन्होंने कहा कि हालांकि हमें नहीं पता कि वास्तविक कहानी क्या है। यह भी हो सकता है कि पिच को कवर से नहीं ढका गया और यह भी सुनने में आया है कि पिच का कुछ हिस्सा कवर किये बिना रह गया।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज लिओ कार्टर ने छह गेंद पर जड़े लगातार 6 छक्के

न्यूजीलैंड के लिओ कार्टर ने छह गेंद पर 6 छक्के लगाकर इतिहास रचा है। न्यूजीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट सुपर स्मैश के टी20 मैच में ऐसा करने वाले लिओ पहले खिलाड़ी बन गए हैं। अपनी टीम केंटरबरी किंग्स की तरफ से नॉर्दन नाइट्स के खिलाफ उन्होंने यह कारनामा किया। इस दौरान लिओ कार्टर की टीम को मैच में जीत मिली।

Womens T20 Challenger Trophy: इंडिया सी ने इंडिया ए को 10 रन से हराया

कटक में खेले जा रहे वुमेंस टी20 चैलेंजर ट्रॉफी के तीसरे मुकाबले में वेदा कृष्णमूर्ति की अगुवाई वाली इंडिया सी ने हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली इंडिया ए को 10 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए इंडिया सी ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए, जवाब में इंडिया ए की टीम 6 विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, चौथा राउंड: आखिरी दिन के खेल का राउंड अप

Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2019-20 का चौथा राउंड समाप्त हुआ। इस राउंड में कई मैच ड्रॉ रहे तो कुछ टीमों ने शानदार जीत भी हासिल की। हैदराबाद, आंध्रा, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा जैसी टीमों ने जीत हासिल की। इस बार की आईपीएल नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा खरीदे गए जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद ने ताबड़तोड़ पारी खेली।

AUS vs NZ, तीसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 279 रन से हराकर 3-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया

सिडनी टेस्ट मैच में चौथे दिन न्यूजीलैंड को 279 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। ऑस्ट्रेलिया से मिले 416 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम महज 136 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने बड़े अंतर से मैच जीता। मार्नस लैबुशेन को मैन ऑफ़ द मैच और मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

SA vs ENG, दूसरा टेस्ट: 438 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 126/2

केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। 438 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने खेल के चौथे दिन 2 विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय पीटर मलान 63 और नाइट वाचमैन केशव महाराज 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए अभी भी 312 रनों की जरुरत है, वहीं इंग्लैंड को 8 विकेट की दरकार है।

Published 06 Jan 2020, 22:03 IST
Advertisement
Fetching more content...