Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 8 अगस्त 2019 

हाशिम अमला ने लिया संन्यास
हाशिम अमला ने लिया संन्यास

हाशिम अमला ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास ले लिया है। उन्होंने अपनी 15 साल के करियर को एक बेहतरीन यात्रा करार दिया है। वह निरतंर अच्छा खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक थे, लेकिन पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे थे।

युवराज सिंह, अम्बाती रायडू और इरफ़ान पठान टी10 क्रिकेट लीग में खेल सकते हैं

पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह नवंबर में अबुधाबी में होने वाले टी10 टूर्नामेंट का हिस्सा हो सकते हैं। उनके अलावा अम्बाती रायडू और इरफ़ान पठान भी इसमें शामिल हो सकते हैं। टूर्नामेंट के आयोजकों ने 'द नेशनल' को दिए साक्षात्कार में कहा कि वे युवराज और उनके पूर्व सहयोगियों अंबाती रायडू और इरफान पठान के संपर्क में हैं।

4 ओवर में 7 विकेट लेकर इस गेंदबाज ने टी20 क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड-देखें वीडियो

दक्षिण अफ्रीका के एक क्रिकेटर ने टी20 क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है। उन्होंने एक टी20 मैच के दौरान अपने गेंदबाजी स्पेल में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया। दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज का नाम है कॉलिन एकरमैन। स्पिन गेंदबाज कॉलिन एकरमैन ने 4 ओवर में 18 रन देकर 7 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया।

किंग्स इलेवन पंजाब से अलग हुए माइक हेसन

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच रहे माइक हेसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है, कि वह अब किंग्स इलेवन पंजाब से अलग हो रहे हैं। पिछले साल अक्टूबर में ब्रैड हॉज की जगह माइक हेसन को किंग्स इलेवन पंजाब का मुख्य कोच बनाया गया था।

तमिलनाडू प्रीमियर लीग में मुरली विजय ने की चौके-छक्कों की बरसात, 56 गेंदों में बनाया शानदार शतक

भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। भारतीय टीम में भले ही उनका बल्ला अक्सर खामोश रहा हो और आईपीएल में भी वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हों लेकिन तमिलनाडू प्रीमियर लीग में उनका बल्ला जमकर रन बरसा रहा है। बीते बुधवार को मुरली विजय ने रूबी त्रिची वारियर्स की ओर से धुंआधार पारी खेली और महज 56 गेंदों पर उन्होंने शतक बना डाला।

WI 'A' vs IND 'A', तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट: दूसरे दिन वेस्टइंडीज 194 रनों पर सिमटी, कृष्णप्पा गौतम ने हैट्रिक समेत लिए 6 विकेट

त्रिनिदाद में खेले जा रहे तीसरे अनाधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज ए की पहली पारी 194 रनों पर ही सिमट गई। भारत की ओर से कृष्णप्पा गौतम ने हैट्रिक विकेट ली और कुल मिलाकर 67 रन देकर 6 विकेट चटकाए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंडिया ए ने 23 रन पर 3 विकेट खो दिए हैं और टीम की कुल बढ़त 30 रनों की हो गई है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now