Create
Notifications

क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 11 सितम्बर 2020

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड
Naveen Sharma

सीपीएल 2020 - ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने चौथी बार जीता खिताब, फाइनल में सेंट लूसिया ज्यूक्स को हराया

किरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली ट्रिनबागो नाइट राइडर्स कैरेबियन प्रीमियर लीग यानि सीपीएल 2020 की चैंपियन बन गई है। गुरुवार को खेले गए मुकाबले में ट्रिनबागो ने सेंट लूसिया ज्यूक्स को हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा किया। पहले खेलते हुए सेंट लूसिया ने 154 रन बनाए जिसे ट्रिनबागो ने 2 विकेट खोकर 19वें ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। ट्रिनबागो ने सीपीएल के लगातार 12 मुकाबले जीतकर इतिहास रच दिया।

आईपीएल 2020 - शुभमन गिल ने इस सीजन ओपनिंग करने को लेकर दिया बड़ा बयान

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें मौका मिले तो वो जरुर केकेआर के लिए ओपनिंग करना चाहेंगे। शुभमन गिल ने कहा कि उनका ध्यान सिर्फ ज्यादा से ज्यादा रन बनाने और अपनी टीम को मैच जिताने पर होता है। गिल के मुताबिक लोग जितना उम्मीद उनसे लगाते हैं उससे उनके ऊपर कोई दबाव नहीं पड़ता है बल्कि वो अपना ध्यान सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी करने पर लगाते हैं।

शोएब अख्तर का बड़ा खुलासा, कहा चीफ सेलेक्टर बनने के लिए पीसीबी ने उनसे किया था संपर्क

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का चीफ सेलेक्टर बनने के लिए पीसीबी ने उनसे संपर्क किया था। हालांकि शोएब अख्तर ने कहा कि अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

जोंटी रोड्स बने स्वीडन क्रिकेट टीम के हेड कोच

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जोंटी रोड्स को स्वीडन क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया है। स्वीडिश क्रिकेट फेडरेशन के मुताबिक बोर्ड जूनियर क्रिकेट में काफी इन्वेस्ट करना चाहता है और अपनी क्रिकेट को आगे ले जाना चाहता है। इसी वजह से जोंटी रोड्स को कोच नियुक्त किया गया है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को वहां की सरकार ने बर्खास्त किया

दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका की सरकार ने अब इसे अपने नियंत्रण में ले लिया है। दक्षिण अफ्रीका में ओलम्पिक से जुड़ी संस्था ने क्रिकेट बोर्ड को अपने हाथों में ले लिया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से पहले जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ भी ऐसा हुआ था और सरकार ने हस्तक्षेप किया था।

"मैं सुरेश रैना की जगह अम्बाती रायडू को 3 नम्बर पर भेजूंगा"

स्कॉट स्टाइरिस ने सुरेश रैना की जगह आईपीएल में अम्बाती रायडू को तीसरे नम्बर पर बल्लेबाजी की बात कही है। सुरेश रैना की जगह बल्लेबाजी का मामला मुश्किल बताते हुए स्कॉट स्टाइरिस ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से मैं अम्बाती रायडू को उस स्थान पर रखना चाहूँगा। उन्होंने कहा कि सुरेश रैना के जाने से बड़ा स्थान खाली हुआ है और इसके लिए खिलाड़ी मिलना आसान नहीं है।

सुरेश रैना की जगह इंग्लैंड के खिलाड़ी को शामिल करने पर विचार

सुरेश रैना जबसे चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से बाहर हुए हैं तब से एक ही सवाल सबके मन में है कि उनकी जगह कौन सा खिलाड़ी टीम में शामिल किया जाएगा। खबरों के अनुसार सुरेश रैना की जगह इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड मलान को टीम में शामिल किया जा सकता है। हालांकि इसमें अंतिम फैसला चेन्नई सुपरकिंग्स टीम मैनेजमेंट को ही लेना है। सुरेश रैना ने परिवार की सुरक्षा का हवाला देते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ इस साल नहीं खेलने का फैसला लिया और वह यूएई से लौट आए।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...