क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 3 अगस्त 2020

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने की वजह से आयरलैंड के गेंदबाज के खिलाफ हुई कार्रवाई

आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था जोकि आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है। इसी वजह से उन्हें एक डीमेरिट प्वॉइंट दिया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड टीम को दी धमकी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड को धमकी दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि सीरीज खेलने के लिए उन्हें अब पाकिस्तान का दौरा करना पड़ेगा। अन्यथा दौरा रद्द किया जा सकता है। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम यूएई में विदेशी टीमों की मेजबानी किया करती थी। आतंकी हमले के बाद टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था।

चेन्नई सुपरकिंग्स की सफलता में धोनी का हाथ- द्रविड़

चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल में लगातार सफलता हासिल की है। टॉप चार में आने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स का लक्ष्य सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचना रहता है। अपने मकसद में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम कामयाब भी होती है। इस कामयाबी के पीछे राहुल द्रविड़ ने महेंद्र सिंह धोनी का हाथ बताया है।

शोएब अख्तर ने वीरेंदर सहवाग को पीटने की बात कही

शोएब अख्तर ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग पर निशाना साधा है। शोएब अख्तर ने वीरेंदर सहवाग के उस कमेन्ट पर जवाब दिया है जहाँ उन्हें बाप-बाप होता है और बेटा-बेटा होता है वाली घटना का जिक्र किया था। वीरेंदर सहवाग ने कहा था कि शोएब अख्तर की गेंद पर सचिन तेंदुलकर ने एक बार जब चौका लगाया था तब मैंने कहा था कि बाप-बाप होता है और बेटा-बेटा ही होता है। शोएब अख्तर ने कहा कि ऐसा होता तो मैं सहवाग को मैदान से लेकर होटल तक पीटता।

उम्र में फर्जीवाड़ा करने पर बीसीसीआई खिलाड़ी को देगी सजा

बीसीसीआई ने उम्र छुपाने वाले खिलाड़ियों पर कार्रवाई के लिए नए नियम लागू करने की तरफ कदम बढ़ा दिया है। बीसीसीआई के नए नियमों में खिलाड़ी को सजा देने का प्रावधान बनाया गया है। उम्र में धोखाधड़ी करने वाले खिलाड़ी अगर कबूल करते हैं तो उनके पास बचने का रास्ता होगा। उम्र छुपाने में उन्हें दो साल तक की सजा हो सकती है। बीसीसीआई के नए नियम सीजन 2020-21 में सभी आयु वर्ग के खिलाड़ियों पर लागू करने की योजना है।

सौरव गांगुली खिलाड़ियों के लीडर थे - इरफ़ान पठान

सौरव गांगुली को लेकर इरफ़ान पठान ने एक बड़ी बात कही है। इरफ़ान पठान ने कहा कि सौरव गांगुली एक सच्चे लीडर थे। इरफ़ान पठान का मानना है कि सौरव गांगुली वह कप्तान हैं जिन्होंने टीम को बदल दिया। उन्होंने सौरव गांगुली को खिलाड़ियों का लीडर मानते हुए तारीफों के पुल बांधे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now