Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 26 जुलाई, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:30 IST
Advertisement

SLvIND, पहला टेस्ट: शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा के शतकों की बदौलत भारत मजबूत स्थिति में भारत और  श्रीलंका के बीच गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत 399/3 का स्कोर बनाया। स्टंप्स के समय चेतेश्वर पुजारा (144*) और अजिंक्य रहाणे (39*) क्रीज़ पर मौजूद थे। शिखर धवन ने 190 रनों की शानदार पारी खेली।


त्रिकोणीय श्रृंखला: दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ ने रोमांचक मुकाबले में भारत ‘ए’ को 2 विकेट से हराया प्रिटोरिया में खेले गए त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका 'ए' ने रोमांचक मुकाबले में भारत 'ए' को 2 विकेट से हरा दिया। भारत 'ए' सिर्फ 152 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने 38वें ओवर में 8 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। भारतीय टीम की तरफ से कप्तान मनीष पांडे ने 55 रनों की बढ़िया पारी खेली थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने मैन ऑफ़ द मैच ड्वेन प्रिटोरियस (3 विकेट और 38 रन) की बदौलत मेहमानों को जीत से वंचित कर दिया।
ENGU19 vs INDU19: भारत ने पहले टेस्ट में इंग्लैंड को 334 रनों के बड़े अंतर से हराया भारतीय अंडर 19 टीम ने चेस्टरफील्ड में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड अंडर 19 को 334 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। जीत के लिए 498 रनों का पीछा करते हुए मेजबान टीम आखिरी दिन सिर्फ 163 रन बनाकर ऑल आउट हो गईं। बारिश के कारण चौथे दिन खेल काफी देर से शुरू हुआ, लेकिन भारतीय टीम ने जीत का मौका हाथ से नहीं जाने दिया। कमलेश नागरकोटी ने मैच में 10 विकेट लिए और टीम की जीत में सबसे अहम योगदान दिया। भारत ने अब दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।
Advertisement
SLvIND, पहला टेस्ट: पहले दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र हार्दिक पांड्या भारत की तरफ से टेस्ट खेलने वाले 289वें खिलाड़ी बने।
SLvIND: गॉल टेस्ट के पहले दिन धवन-पुजारा के प्रदर्शन पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
ICC महिला एकदिवसीय रैंकिंग: भारत चौथे स्थान पर मौजूद, हरमनप्रीत कौर और झूलन गोस्वामी को हुआ जबरदस्त फायदा महिला विश्व कप के बाद आईसीसी ने हालिया महिला एकदिवसीय रैंकिंग जारी की है। टीम रैंकिंग में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है और भारतीय टीम अभी भी चौथे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर बरक़रार है और विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड की टीम दूसरे स्थान पर है। बल्लेबाजी रैंकिंग में हरमनप्रीत कौर को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है और गेंदबाजी रैंकिंग में झूलन गोस्वामी दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।
हरमनप्रीत कौर की 84 नंबर की जर्सी के पीछे है भावनात्मक कारण हरमनप्रीत कौर की मां ने कहा था कि 1984 में हुए सिख दंगों के पीड़ितों को 84 नम्बर समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि यह हरमनप्रीत ने एक सकारात्मक पहलू को सोचते हुए चुना है।
मनदीप सिंह भारत ‘A’ के दक्षिण अफ्रीका दौरे से हुए बाहर दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारत 'A' टीम के लिए मनदीप सिंह नहीं खेल पाएंगे। इस समय मनदीप चोटग्रस्त हैं और पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं।
एमएस धोनी ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में लगाए 3 छक्के तमिलनाडु प्रीमियर लीग के दूसरे संस्करण के उद्घाटन समारोह के बाद धोनी ने तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए। गौरतलब है कि धोनी इस टूर्नामेंट में पिछले सीजन के दौरान भी मौजूद रहे थे।
सानिया मिर्ज़ा ने मिताली राज को क्रिकेट का ‘अतुल्य दूत’ बताया भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की जमकर तारीफ़ की है। सानिया मिर्ज़ा ने मिताली राज को क्रिकेट का अतुल्य दूत बताया है। इसके अलावा उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की सभी महिला खिलाड़ियों की भी सराहना की है।
असेला गुनारत्ने को मैच के दौरान लगी अंगूठे में चोट, पहले टेस्ट से हुए बाहर श्रीलंका और भारत के बीच तीन टेस्ट मैचों का पहला टेस्ट बुधवार को गॉल में शुरू हुआ। मैच शुरू होने के कुछ समय बाद ही मेजबान टीम के लिए एक बुरी खबर आई। प्रमुख खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले असेला गुनारत्ने बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बाद पूरे मैच से बाहर हो गए।
रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिस लिन सात महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर क्रिस लिन को अभी सात महीने और क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ सकता है। ऐसा लिन की कंधे की सर्जरी के कारण हुआ है
कगिसो रबाडा की वापसी से टीम का गेंदबाज़ी आक्रमण मजबूत होगा: चार्ल लैंगवेल्ट "कगिसो रबाडा एक शानदार तेज़ गेंदबाज़ हैं। वो बल्लेबाजों पर हमेशा दबाव बनाकर रखते हैं। रबाडा सटीक लाइन-लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हैं, जिससे विपक्षी टीमें उनसे खौफ खाने लगी हैं। आगामी टेस्ट मैच में उनकी वापसी से हमारी टीम का गेंदबाजी आक्रमण और मजबूत होगा। मुझे भरोसा है कि रबाडा की वापसी हमारी टीम में नई जान पैदा करेगी, जिससे हम सीरीज में अजेय बढ़त बनाने में कामयाब हो सकते हैं।"
भारत काफी मजबूत टीम, उनको हराना आसान नहीं: रंगना हेराथ श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ ने भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज को अपनी टीम के लिए एक बड़ी चुनौती बताया है। बाएं हाथ के स्पिनर के अनुसार भारत एक मजबूत और संतुलित टीम है और उन्होंने माना कि विराट कोहली की सेना को हराने के लिए श्रीलंका को कुछ विशेष करना होगा। Published 26 Jul 2017, 23:58 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit