Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 27 अगस्त, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

SLvIND: रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक की बदौलत भारत ने श्रीलंका को तीसरे एकदिवसीय में हराया भारत ने पल्लेकेले में खेले गए तीसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। श्रीलंका के 217 के जवाब में भारत ने रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक की बदौलत 46वें ओवर में सिर्फ चार विकेट खोकर जीत हासिल की। रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ पांचवें विकेट के लिए 157 रन जोड़े और श्रीलंका को कोई मौका नहीं दिया। इससे पहले मैन ऑफ़ द मैच जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट लेकर श्रीलंका की पारी को 217/9 पर ही रोक दिया था। दर्शकों के खराब व्यवहार और मैदान पर पानी के बोतल फेंकने के कारण जब भारत का स्कोर 44 ओवर के बाद 210/4 था, तब मैच को लगभग 35 मिनट के लिए रोकना पड़ा था। धोनी ने अपनी पारी के दौरान भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन (9434) बनाने के मामले में मोहम्मद अजहरुद्दीन (9378) को पीछे छोड़ा और अब उनसे आगे सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ मौजूद हैं।


Twitter Reactions: भारत की एक और जीत और रोहित शर्मा के शतक के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं जबरदस्त तरीके से सीरीज में जीत, बुमराह, रोहित शर्मा और धोनी का शानदार प्रदर्शन, ऐसे ही जीतते रहिये - सचिन तेंदुलकर
SLvIND: जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लेकर श्रीलंका को दिए झटके, रोहित शर्मा का रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने स्लिप में कुसल मेंडिस का बेहतरीन कैच पकड़ा था और ये उनका 100वां अंतर्राष्ट्रीय कैच था। श्रीलंका के लिए एक और बुरी खबर है कि दिनेश चंडीमल अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण अब इस सीरीज में आगे हिस्सा नहीं ले पाएंगे।
Advertisement
ENGvWI, दूसरा टेस्ट: तीसरे दिन वेस्टइंडीज ने ली बड़ी बढ़त, इंग्लैंड मुश्किल में लीड्स, हेडिंग्ले में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के बाद मेहमान वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है। इंग्लैंड के 258 के जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 427 रन बनाये और पहली पारी में 169 रनों की बड़ी बढ़त ली। तीसरे दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 171/3 का स्कोर बना लिया था और उनके पास फ़िलहाल सिर्फ दो रनों की बढ़त है। स्टंप्स के समय जो रूट 45 और डेविड मलान 21 रन बनाकर नाबाद थे।
BANvAUS, पहला टेस्ट: तमीम इक़बाल और शाकिब की बदौलत मेजबान का सम्मानजनक स्कोर, ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत मीरपुर में आज से शुरू हुए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पहली पारी में हालांकि मेजबानों ने सिर्फ 260 रन बनाये, लेकिन जवाब में पहले दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 18/3 हो गया है और मेहमान टीम पहली पारी में अभी भी 242 रन पीछे हैं। पहले दिन बांग्लादेश की तरफ से तमीम इक़बाल और शाकिब अल हसन ने अर्धशतकीय पारियां खेली। नाथन लायन ने टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरे किये और रिची बेनो का रिकॉर्ड तोड़ते हुए वो शेन वॉर्न (708) के बाद ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे स्पिनर बन गये हैं।
बेन स्टोक्स को कड़ी फटकार, बैन से एक डिमेरिट प्वॉइंट दूर वेस्टइंडीज के खिलाफ हेंडिग्ले टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को अनुचित टिप्पणी के लिए कड़ी फटकार पड़ी है। अपने इस खराब व्यवहार के लिए उन्हें एक डिमेरिट प्वॉइंट मिला है। कुल मिलाकर स्टोक्स के अब तक 3 डिमेरिट प्वॉइंट हो गए हैं और अगर उनके 4 डिमेरिट प्वॉइंट हो जाते हैं तो उन्हें फिर निलंबन का भी सामना करना पड़ सकता है।
दक्षिण अफ्रीका ग्लोबल टी20 लीग ड्रॉफ्ट में ब्लोम्फोंटिन ने किरोन पोलॉर्ड को चुना 5 मार्की खिलाड़ियों की लिस्ट में पोलॉर्ड समेत वेस्टइंडीज के 3 खिलाड़ी थे। उन्हे पहले चुना गया। क्रिस गेल को केपटाउन नाइटराइडर्स तो ड्वेन ब्रावो को प्रीटोरिया मैवरिक्स ने चुना। ब्रेंडन मैकलम दूसरे ओवरऑल खिलाड़ी चुने गए जिन्हे जोबर्ग जायंट्स ने खरीदा, जबकि इयोन मॉर्गन को डरबन कैलेंडर्स ने चुना।
चेपॉक में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले एकदिवसीय मैच के टिकट के दाम तय हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होने वाले मैच के टिकट के दाम तय हो गए हैं।  तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की शुक्रवार को हुई बैठक में ये फैसला हुआ। इस बार फैंस को टिकट के लिए ज्यादा पैसे देने पड़ेंगें। टीएनसीए ने इस बार 28 प्रतिशत जीएसटी और 25 प्रतिशत मनोरंजन कर लगाने का फैसला किया है।
CPL 17: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने जमैका टलावास को 36 रनों से हराया कैरिबियन प्रीमियर लीग के 24वें मुकाबले में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने जमैका तलाहवाज को 36 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रिनबागो की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 208 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में जमैका की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना पाई। ट्रिनबागो की तरफ से ब्रेंडन मैकलम ने सबसे ज्यादा 91 रन बनाए और उन्हे मैन ऑफ द् मैच चुना गया।
भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने कहा है कि एकदिवसीय मैचों में हम प्रयोग करना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में मध्यक्रम के ढहने से हमारी रणनीति पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। हम आगे के मैचों में ऐसे ही प्रयोग करते रहेंगे।

Advertisement
सीएसके के डायरेक्टर जॉर्ज जॉन ने कहा," खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखने के लिए बीसीसीआई से बात चल रही है। हम आशा करते हैं कि हमारी टीम वैसी ही हो जैसी 2016 में थी। चूंकि दोनों टीमों में से हम सबसे ज्यादा पैसे देने वाले फ्रेंचाइजी हैं इसलिए हमें पहले चुनने का मौका मिलेगा। अगर ऐसा होता है तो फिर हमें फायदा होगा।"
Published 27 Aug 2017, 23:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit