Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 27 सितम्बर, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

दिलीप ट्रॉफी 2017, फाइनल: जयदेव उनदकट की धमाकेदार पारी, वॉशिंगटन सुन्दर का बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन लखनऊ के एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी फाइनल के तीसरे दिन इंडिया रेड ने अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय इंडिया रेड का स्कोर 187/7 था और उनकी कुल बढ़त 371 रनों की हो गई है। इंडिया रेड के पहली पारी के 483 के जवाब में इंडिया ब्लू ने 299 रन बनाये थे और पहली पारी में 184 रनों से पीछे रही थी। इंडिया ब्लू के लिए जयदेव उनदकट ने 83 रनों की धुआंधार पारी खेली। इंडिया रेड के लिए पहली पारी में 88 रन बनाने वाले वॉशिंगटन सुन्दर ने गेंदबाजी में भी 5 विकेट लिए और उसके बाद दूसरी पारी में भी 42 रन बनाकर नाबाद हैं।


ENGvWI: एविन लेविस ने खेली 176 रनों की बेहतरीन पारी, डकवर्थ-लुईस के नियम से वेस्टइंडीज को इंग्लैंड ने हराया इंग्लैंड ने ओवल में खेले गये चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज को डकवर्थ-लुईस की मदद से 6 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज ने मैन ऑफ़ द मैच एविन लेविस के शानदार 176 और कप्तान जेसन होल्डर के साथ उनकी रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत 356/5 का विशाल स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 35.1 ओवरों में 258/5 का स्कोर बना लिया था। इसके बाद बारिश आ गई और मैच फिर से शुरू नहीं हो सका। इंग्लैंड की टीम इस समय मैच में आगे थी और इसी वजह से वेस्टइंडीज को निराशा हाथ लगी।
INDvAUS: चौथे एकदिवसीय के लिए भारत की संभावित एकादश रोहित शर्मा, अंजिक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, एम एस धोनी (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।
Advertisement
भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के पूरे कार्यक्रम की घोषणा की गई



































































मैच स्थान तारीख
पहला टेस्ट केपटाउन 5-9 जनवरी 2018
दूसरा टेस्ट सेंचूरियन 13-17 जनवरी 2018
तीसरा टेस्ट जोहान्सबर्ग 24-28 जनवरी 2018
पहला एकदिवसीय डरबन 1 फरवरी 2018
दूसरा एकदिवसीय सेंचूरियन 4 फरवरी 2018
तीसरा एकदिवसीय केपटाउन 7 फरवरी 2018
चौथा एकदिवसीय जोहान्सबर्ग 10 फरवरी 2018
पांचवां एकदिवसीय पोर्ट एलिज़ाबेथ 13 फरवरी 2018
छठा एकदिवसीय सेंचूरियन 16 फरवरी 2018
पहला टी20 जोहान्सबर्ग 18 फरवरी 2018
दूसरा टी20 सेंचूरियन 21 फरवरी 2018
तीसरा टी20 केपटाउन 24 फरवरी 2018

भारत ए और न्यूज़ीलैंड ए के बीच दूसरे टेस्ट मैच का आयोजन गुलाबी गेंद से होगा भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दिलीप ट्रॉफी के बाद अब भारत 'ए' और न्यूज़ीलैंड 'ए' के बीच गुलाबी गेंद से दूसरा अनौपचारिक टेस्ट विजयवाड़ा में कराने का फैसला लिया है। यह मैच 30 सितंबर को गुलाबी गेंद से दिन में खेला जायेगा। वैसे तो गुलाबी गेंद का इस्तेमाल दिन और रात्रि मुकाबले के लिए किया जाता है लेकिन मैदान में फ्लडलाइट्स न होने के कारण इस मैच को दिन में कराया जायेगा।
रविचंद्रन अश्विन रणजी सत्र 2017-18 के पहले मैच में तमिलनाडु के लिए खेल सकते हैं भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आगामी रणजी ट्रॉफी सत्र 2017-18 के पहले मैच में तमिलनाडु के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। फ़िलहाल अश्विन इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में वॉस्टरशायर के लिए खेल रहे हैं। अगर रिपोर्ट्स पर भरोसा किया जाए तो वर्तमान समय में भारत के टेस्ट क्रिकेट में सबसे सफल गेंदबाज अश्विन रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में तमिलनाडु के लिए खेलेंगे। रणजी ट्रॉफी सत्र 2017-18 की शुरुआत 6 अक्टूबर से होगी।
AUSvENG: एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, मार्क स्टोनमैन, डेविड मलान, गैरी बैलेंस, जेम्स विन्स, मोईन अली, मेसन क्रेन, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जोनी बैर्स्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जेक बाल, क्रेग ओवर्टन.
हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तुलना श्रीलंका क्रिकेट टीम से की ऑस्ट्रेलिया टीम की लगातार हार को लेकर भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका क्रिकेट टीम जितनी खराब क्रिकेट खेल रही है। गौरतलब है अभी तक ऑस्ट्रेलियाई टीम घर से बाहर लगातार 11 एकदिवसीय मैच हार चुकी है।
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रॉडनी हॉग ने स्टीव स्मिथ पर टीम चयन में पक्षपात का आरोप लगाया लगातार हार से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को एक और झटका लगा है। उन पर टीम चयन में पक्षपात का आरोप लगा है। ये आरोप ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज रॉडनी हॉग ने लगाया है। रॉडनी का कहना है कि स्मिथ अपनी पसंद के खिलाड़ियों को ही टीम में शामिल कर रहे हैं जबकि अच्छे और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को नजरंदाज किया जा रहा है।
हार्दिक पांड्या के साथ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने में मुझे कोई दिक्कत नहीं है: मनीष पांडे "मुझे उस फैसले से कोई दिक्कत नहीं थी। यही टीम का प्लान होता है। क्योंकि जब स्पिनर गेंदबाजी कर रहे होते हैं तो किसी ऐसे खिलाड़ी की मैदान पर जाना सही होता है जो कि ज्यादा आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी कर सके। ये हमारी रणनीति का एक हिस्सा था। मीटिंग में रवि भाई ने यही कहा था।"
अक्षर पटेल ने के एल राहुल से फ्लाइट में बातचीत के दौरान अपने नाम की स्पेलिंग को लेकर हो रहे कन्फ्यूजन को दूर किया केएल राहुल ने अक्षर पटेल से पूछा कि ' देश जानना चाहता है कि आपके नाम की सही स्पेलिंग क्या है ? इसके जवाब में अक्षर पटेल ने उत्तर दिया कि ' जब मैं अंडर-19 टीम में था तो मुझे विश्व कप से पहले अपना पासपोर्ट बनवाना था। तो जब मेरे पिता जी घर आए और मेरे स्कूल में जाकर मेरा रिलीविंग सर्टिफिकेट मांगा तो गलती से प्रिंसिपल ने मेरे नाम की स्पेलिंग A X A R कर दी। इसकी वजह से मेरे पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस दोनों पर ही यही स्पेलिंग से मेरा नाम लिखा हुआ है।
Published 28 Sep 2017, 00:09 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now