Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 28 अगस्त, 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

2019 विश्व कप तक धोनी की जगह कोई नहीं ले सकता है:वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या वो 2019 वर्ल्ड कप तक टीम का हिस्सा रहेंगें या नहीं। हालांकि भारतीय टीम के पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि भारतीय टीम के पास धोनी के अलावा और कोई अच्छा विकल्प नहीं है।


INDvSL: महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे मैचों में सबसे ज्यादा बार नाबाद रहने के रिकॉर्ड की बराबरी की  रोहित शर्मा के नाबाद शतक और जसप्रीत बुमराह की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंका से तीसरा एकदिवसीय मुकाबला जीतकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। टॉस जीतने के बाद श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन लाहिरु थिरिमाने के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। 50 ओवरों में श्रीलंका की टीम 217 रन ही बना पाई। जवाब में भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के बीच 5वें विकेट के लिए हुए 157 रनों की साझेदारी की बदौलत मैच आसानी से अपने नाम कर लिया।
गेंदबाजी में लगातार सुधार है बुमराह की सफलता का राज 
Advertisement
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में 27 रन देकर 5 विकेट चटकाए। ये उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है और पहला 5 विकेट भी है। मैच के बाद बुमराह ने कहा कि मुंबई इंडियंस की टीम में रहते हुए उन्होंने श्रीलंकाई दिग्गज लसिथ मलिंगा से काफी कुछ सीखा है। उन्होंने कहा कि वो हर मैच से कुछ ना कुछ सीख लेते हैं इसी वजह से वो इस मुकाम पर हैं।
ईडन पार्क में खेला जाएगा न्यूजीलैंड का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच  न्यूजीलैंड में पहला डे-नाइट टेस्ट मैच ईडन पार्क में खेला जाएगा। ऑकलैंड काउंसिल ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को इसके लिए मंजूरी दे दी है। इसके बाद अब अगले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड से डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी।
हम जीत का सूत्र भूल गए हैंःचमारा कपुगेदरा  श्रीलंका टीम के कार्यवाहक कप्तान चमारा कपुगेदरा भारत के खिलाफ लगातार तीसरे एकदिवसीय मैच में मिली हार से बेहद दुखी हैं। उनका कहना है कि टीम जीतने की कला भूल गई है। उन्होंने श्रीलंकाई खिलाड़ियों से आग्रह किया कि वे चौथे मैच से पहले अपनी कमजोरियों को दूर करके मैदान में उतरें।
SLvIND: अंगूठे में चोट के कारण दिनेश चांडीमल सीरीज के बचे हुए मैचों से हुए बाहर  मुसीबतें आती है, तो चारों तरफ से घेर लेती है। टेस्ट सीरीज के बाद वन-डे सीरीज के शुरूआती तीन मैच गंवाने के बाद श्रीलंका के बल्लेबाज दिनेश चांडीमल अंगूठे में हेयरलाइन फ्रेक्चर के चलते बाकी बचे हुए मैचों से बाहर हो चुके हैं। इससे पहले टेस्ट मैचों में भी शुरूआती टेस्ट में गुनारत्ने को चोटिल होकर बाहर होना पड़ा था।
2016 एशिया कप में धोनी के साहसिक फैसले को एमएसके प्रसाद ने किया याद  भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी को लेकर दिए गए बयान पर काफी विवाद हुआ था। हालांकि तमिलनाडु स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने 2016 एशिया कप में धोनी की एक बात को लेकर काफी तारीफ की। उन्होंने बताया कि कैसे चोटिल होने के बावजूद धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच में हिस्सा लिया।
BANvAUS, पहला टेस्ट: शाकिब अल हसन ने शानदार गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को सस्ते में समेटा  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मीरपुर में चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन बांग्लादेश ने स्टंप्स तक दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन बनाए। पहली पारी में मेजबान टीम के 260 रनों के जवाब में मेहमान टीम 217 रन बनाकर आउट हो गई। पहली पारी में 43 रनों की अहम बढ़त हासिल करने वाली बांग्लादेश की कुल बढ़त 88 रनों की हो गई है। तमीम इकबाल 30 और तैजुल इस्लाम 0 रन बनाकर क्रीज पर हैं।
दक्षिण अफ्रीका के लिए तीनो फॉर्मेट में कप्तानी करने के लिए तैयार हूँ : फाफ डू प्लेसी  दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान फाफ डू प्लेसी तीनों फॉर्मेट में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। फाफ डू प्लेसी फ़िलहाल दक्षिण अफ़्रीकी टीम के टेस्ट और टी20 फॉर्मेट में कप्तान हैं। हाल ही में एबी डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे फॉर्मेट के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया साथ ही सभी प्रारूपों में वापस लौटने और खेलने का फैसला भी लिया। उनके कप्तानी छोड़ने के बाद वनडे कप्तान का पद खाली हो गया और डू प्लेसी ने अपनी इच्छा जताते हुए कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के लिए सभी प्रारूपों में कप्तानी करने के लिए तैयार हैं।
दक्षिण अफ्रीका दौरा भारतीय टीम के लिए अलग और कठिन होगा : ग्रेम स्मिथ  दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ ने हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम के हालिया प्रदर्शन को देख कर टीम की प्रसंशा की, साथ ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के पिछले 2 साल के नेतृत्व की भी सरहाना की है। हालंकि पूर्व दिग्गज कप्तान ने कहा, "उन्हें भरोसा है कि भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ़्रीकी परिस्थितयों में खेलना आसान नहीं होगा और अगले साल होने वाली टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैचों में असली परीक्षा होगी।
दक्षिण अफ्रीका के टी20 ग्लोबल लीग 2017 का कार्यक्रम घोषित  दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टूर्नामेंट टी20 ग्लोबल लीग का कार्यक्रम घोषित हो गया है। 3 नवम्बर को इसका पहला मुकाबला कैपटाउन नाइट राइडर्स और न्यूलैंड्स प्रिटोरिया मैवरिक्स के बीच खेला जाएगा। इसमें एबी डीविलियर्स, ड्वेन ब्रावो, मोर्ने मोर्कल के अलावा क्रिस गेल, जेपी डुमनी और डेल स्टेन को खेलते हुए देखा जा सकेगा।
महेंद्र सिंह धोनी के साथ साझेदारी अहम रही और अपनी शतकीय पारी से खुश हूं: रोहित शर्मा  भारत और श्रीलंका के बीच हुए सीरीज के तीसरे मैच में शानदार शतक जड़कर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारत को 6 विकेट से जीत दिलाने में अपना अहम योगदान दिया। रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ पांचवे विकेट के लिए 157 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई। रोहित शर्मा ने अपनी 124 रन की शतकीय पारी के दौरान 16 चौके और 2 छक्के लगाये। रोहित शर्मा का यह शतक श्रीलंका में पहला शतक था।
ENGvWI, दूसरा टेस्ट: दूसरी पारी में इंग्लैंड की शानदार वापसी, वेस्टइंडीज को दिया 322 रन का लक्ष्य  लीड्स, हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड से मिले 322 रनों के लक्ष्य के जवाब में स्टंप्स तक बिना किसी नुकसान के 5 रन बनाए। ब्रेथवेट 4 और पॉवेल 1 रन बनाकर क्रीज पर है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी 8 विकेट पर 487 रन बनाकर घोषित की। जीत के लिए वेस्टइंडीज को अभी भी 317 रन और चाहिए।   Published 28 Aug 2017, 23:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit