Create
Notifications

WWE का हिस्सा बनने से पहले 10 फेमस रेसलर्स कैसे दिखत थे...देखें तस्वीरें

हिस्सा बनने से पहले रेसलर्स की वो तस्वीरें जो आपको देखनी चाहिए
हिस्सा बनने से पहले रेसलर्स की वो तस्वीरें जो आपको देखनी चाहिए
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) हर उस रेसलर का सपना होती है जिसने कहीं भी और कभी भी शुरुआत की हो। ये दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है और यहाँ तक पहुँचने का सफर काफी मुश्किलों से भरा होता है क्योंकि रेसलर्स को पहले खुद के हुनर को निखारना होता है। जब वो इस स्तर पर आ जाते हैं कि कंपनी उन्हें अपने प्रोग्राम या काम का हिस्सा बना ले तो वो हर मुमकिन प्रयास करती है जिससे कोई भी रेसलर उनका हिस्सा बन सके।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो ट्रिपल एच के कंपनी में 25 साल होने पर Smackdown में उनके सामने हो सकते हैं

आज जो रेसलर्स हर घर में गूंजने वाले नाम हैं उन्होंने कंपनी से बाहर रहकर भी काम किया और उनकी मेहनत ने ही उन्हें यहाँ पहुँचाया है। आइए आपको बताते हैं उन 10 रेसलर्स के बारे में जिन्होंने कंपनी में अपने काम से जगह बनाई है:

#10 जेवियर वुड्स

जेवियर वुड्स
जेवियर वुड्स

जेवियर वुड्स ने कंपनी के साथ काम करने से पहले उसकी विरोधी कंपनी के साथ काम किया जहाँ इनका नाम था कॉन्सीक्वेन्स क्रीड और इन्होंने जे लीथल के साथ टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। इनकी टैग टीम का नाम था लीथल कॉन्सीक्वेन्स और इसके बाद ये कंपनी में ही एक ग्रुप का हिस्सा थे जिसका नाम द फ्रंटलाइन था और उसमें इनके साथ थे एजे स्टाइल्स, समोआ जो, एरिक यंग, मोटर सिटी मशीन गंस एवं कई अन्य किरदार। जेवियर न्यू डे का हिस्सा हैं।

#9 एंड्राडे

एंड्राडे
एंड्राडे

एंड्राडे कंपनी में बिना मास्क के दिखते हैं जबकि इंडिपेंडेंट सर्किट में इनका नाम ला सोम्ब्रा था। अब के यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन ने जब 2015 में कंपनी के साथ साइन किया था तब किसी ने नहीं सोचा था कि ये ऐसा धमाल करेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#8 असुका

असुका
असुका

असुका का नाम इंडिपेंडेंट सर्किट में कना था और इन्होंने इस दौरान ऐसा प्रदर्शन किया कि दुनियाभर में इन्हें सबसे बेहतरीन महिला रेसलर कहा जाने लगा। इन्होंने 2015 में कंपनी के साथ साइन किया और तबसे इनका करियर एक अलग ही स्तर पर है। ये सबसे लंबे समय तक NXT चैंपियन रही हैं और इनकी अजेय स्ट्रीक रेसलमेनिया में शार्लेट फ्लेयर ने तोड़ी थी।

ये भी पढ़ें: 5 संकेत जिनके आधार पर एलिस्टर ब्लैक को विंस Money in the Bank विजेता बनाने की तैयारी कर रहे हैं

#7 इलायस

इलायस
इलायस

हैवी मेटल जीसस के नाम से काम करने वाले इलायस ने अपने काम से सबको काफी एंटरटेनमेंट प्रदान किया। उस किरदार के दौरान भी म्यूजिक इनके काम का हिस्सा था और WWE में भी यही हाल है। हालांकि इन्होंने कंपनी में आने के बाद से कोई टाइटल नहीं जीता है लेकिन इनका एंटरटेनमेंट फैक्टर ही एंटरटेन करने के लिए काफी होता है।

#6 एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक
एलिस्टर ब्लैक

टॉमी एंड के नाम से इंडिपेंट सर्किट में मशहूर एलिस्टर ब्लैक ने अपने करियर में धमाल किया और उसकी वजह से जून 2016 में ये कंपनी का हिस्सा बनें जहाँ से इनका करियर NXT में ऊपर उठा और मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऐसा लगता है कि वो बेहद बड़ी पुश पाने वाले हैं। क्या इसका परिणाम हमें मनी इन द बैंक में देखने को मिलेगा या नहीं ये समय ही बताएगा।

ये भी पढ़ें: 6 WWE टैग टीम जो एक दूसरे से असल जिंदगी में नफरत करती थी

#5 एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स TNA के लिए उतने ही महत्वपूर्ण थे जितना जॉन सीना WWE के लिए रहे हैं। 2016 के रॉयल रंबल में सरप्राइज एंट्री करने वाले एजे स्टाइल्स ने उससे पहले दुनियाभर के प्रोमोशंस में काम किया है और वो अब कंपनी की बड़ी लड़ाइयों में हिस्सा लेते हैं।

#4 सिजेरो

सिजेरो
सिजेरो

क्लॉडिओ कास्तग्नोलि के नाम से इंडिपेंडट सर्किट में काम करने वाले सिजेरो ने जब अपना नाम बनाना शुरू किया तो किसी को इनकी कामयाबी की उम्मीद नहीं थी। आपको ये बताते चलें कि ऊपर दिया गया नाम उनका असली नाम भी है। इन्होंने छह सालों में अपने लिए मुकाम तो बनाए हैं लेकिन अब देखना होगा कि क्या ये आनेवाले वक्त में WWE चैंपियन भी बन पाते हैं या नहीं?

ये भी पढ़ें: WWE से बाहर किए गए पूर्व चैंपियन ने दिया फेमस सुपरस्टार को करारा जवाब

#3 साशा बैंक्स

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

मर्सिडीज केवी के नाम से इंडिपेंडेंट में काम करने वाली साशा बैंक्स को आज भला कौन नहीं जानता। महिला रेसलिंग को बड़े स्तर और मुकाम पर पहुँचाने में इनका अहम योगदान है। आज इनके काम को प्रेरणा मानकर कई रेसलर्स रिंग में डेब्यू कर रहे हैं जो अपने आप में एक बड़ी बात है। ये देखना होगा कि एक बेहतरीन करियर को ये आगे किस तरह लेकर जाती हैं।

#2 सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

टाइलर ब्लैक के नाम से इंडिपेंडेंट खासकर रिंग ऑफ ऑनर में काम करने वाले सैथ ने अपने करियर में काफी बड़े और बेहतर काम किए जिसकी वजह से वो अब WWE के साथ पिछले दस साल से हैं। ये वो रेसलर हैं जिन्होंने रेसलिंग की दिशा और दशा ही बदलकर रख दी है। मंडे नाइट मसीहा के नाम से काम करने वाले सैथ पूर्व रिंग ऑफ ऑनर चैंपियन हैं और इन्होंने कंपनी में कई अच्छे और बुरे सैगमेंट में अपना योगदान दिया है।

ये भी पढ़ें: WWE से निकाले गए रेसलर्स की पहली प्रतिक्रिया आई सामने

#1 सैमी जेन

सैमी जेन
सैमी जेन

एल जेनेरिको के नाम से इंडिपेंडेंट में काम करने वाले सैमी जेन वो रेसलर हैं जो पहले मास्क के साथ काम करते थे। इनकी और केविन ओवेंस की दोस्ती एक मिसाल है और इन्होंने उसका लाभ उठाकर कंपनी को कुछ बेहद बेहतरीन मैच और सैगमेंट दिए हैं। ये देखना होगा कि मौजूदा चैंपियन के लिए आनेवाले समय का सफर कैसा रहेगा।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...